13 Most Viewed Instagram Reels 2022

13 Most Viewed Instagram Reels in 2022

Instagram एक अमेरिकन Photo और Video sharing application है, जिसकी स्थापना Kevin Systrom और Mike Krieger ने की थी. Facebook Ink. ने  Instagram को खरीदनें के लिए तकरीबन 1 billion डॉलर नगद एवं कुछ शेयर्स दिए थे.

इसमें Users photos और videos शेयर कर सकते हैं, जिन्हें fitters के साथ modify कर सकते हैं, hashtag के साथ categorized कर सकते हैं एवं geotagging कर सकते हैं.

Instagram का सबसे entertaining aspect reels है, इसमें users 15 sec., 30 sec. या फिर 1 minute की short videos share कर सकते हैं, जो कि अलग अलग categories funny, education, motivation, dance, songs एवं talent आदि भी हो सकती हैं.

आज के आर्टिकल में हम आपको 13 Most viewed Instagram reels के बारे में बताने वाले हैं.

13 Most Viewed Instagram Reels 2022

S. No.Most Viewed Instagram Reels in 2022Views
1Learn from Khaby286 million
2Blink and Express256 million
3One Word – Happiness144 million
4Do think in the right way136 million
5Sista! is was mine!131 million
6Lol! open the door this way117 million
7Only work with toothpaste113 million
8Runaway Aurora with dog101 million
9From Idoal to uncle its moment100 million
10Ice in the glass96.7 million
11My Baby83.8 million
123 Years of Stormi80.1 million
13Never Miss a Monday68.3 million

1. Learn from Khaby

Learn from Khaby बहुत ही popular Instagram reels है. इसे Khaby Lame नामक व्यक्ति ने बनाया है. इसमें Khaby इलेक्ट्रिक बोर्ड से कपड़े स्त्री करने वाले आयरन के प्लग को हटाते हैं.

एवं आयरन को छूकर देखते हैं कि इसमें बिजली का झटका तो नहीं लग रहा है. इसे Instagram users ने काफी ज्यादा पसंद किया है एवं funny reaction दिया है.

Khaby Lame का जन्म 9 मार्च वर्ष 2000 को इटली में हुआ था. वह अपने Instagram videos ले लिए जाने जाते हैं. अपनी videos में वे life hack विडियो का silently मजाक बनाते हैं.

Khaby Lame की इस Instagram reel में 12.2 million likes और 286 million views हैं, जो कि इसे Instagram की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली reel बनाते हैं.

>> Video Link

2. Blink and Express

Blink and Express शिवांजलि पोरजे नाम की एक छोटी सी बच्ची के द्वारा बनाई गई reel है. जो कि अपने expression के लिए famous है. Shivanjali Porje एक child actor है जो कि नासिक से हैं. सारी जनता इन्हें इसीलिए पसंद करती है क्योकि इनका चेहरा बहुत ही sweet एवं innocent है.

शिवांजलि पोरजे की इस Instagram reel में 12.2 million likes और 256 million views हैं. इनकी यह reel Instagram की दूसरी सबसे ज्यादा देखे जाने वाली reel है.

>> Video Link

3. One word – Happiness

One word – Happiness की इस video में एक महिला pool में सारी नारंगी मछलियों को दानें खिला रहीं हैं. इस विडियो में हम उस महिला की ख़ुशी का अनुमान लगा सकते हैं.

One word – Happiness की इस reels में 144 million views और 9 million likes हैं. इस reel में महिला की ख़ुशी का प्रदर्शन.

>> Video Link

4. Do thing in the right Way

Khaby Lame की इस reel में यह दिखाया गया है कि Air floaters का use करके easily swimming  pool में पानी पर कैसे तैर सकते हैं. Khaby Lame की इस Instagram reel में 136 million views और 10.8 million likes हैं.

>> Video Link

5. Sista! is was mine

Khaby Lame की इस reel में यह दिखाया गया है कि एक चॉकलेट बनाने वाली फैक्ट्री में काम कर रही महिला बनती हुई चॉकलेट में से एक चॉकलेट उठाकर खाती है. वहीँ दूसरी तरफ दिखाया गया है कि Khaby Lame एक चॉकलेट का पैकेट खोलते हैं और पाते हैं कि उस पैकेट में आधी चॉकलेट है. यह देखकर वह निराश हो जाते हैं.

Khaby Lame की इस Instagram reel में 131 million views और 9.8 million likes हैं.

>> Video Link

6. Lol! Open the door this way

Lol! open the door this way यह भी Khaby Lame की ही एक reel है. इसमे दिखाया गया है कि एक लडके का पीछा करते हुए एक लड़की खुले दरवाज़े में पैर लगाकर उसे खोलने की कोशिश करती है, लेकिन दरवाज़े में पैर लगाने के कारण वह उस दरवाज़े को खोल नहीं पाती है.

इस Reel में Khaby Lame ने यह बताने की कोशिश किया है कि वह लड़की दरवाज़े में बिना पैर लगाए भी उस दरवाज़े को बहुत आसानी से खोल सकती थी.

Khaby Lame की इस reel में 117 million views और 10.2 million likes हैं.

>> Video Link

7. Only work with Toothpaste.

यह एक Video game की reel है. इसमे दिखाया गया है कि Player बन्दूक का निशाना बनाने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करता है. यह बहुत ही मजेदार तरीके से दिखाया गया है. इस Reel में 113 million views और 3.2 million likes हैं.

>> Video Link

8. Runaway Aurora with dog

Runaway Aurora Instagram का बहुत ही popular effect है, जिसमें काफी सारे users ने reels बनायी है. इसी तरह एक महिला भी एक पालतू कुत्ते के साथ Instagram के Runaway Aurora effect में reel बनाती है.

इस विडियो में पालतू जानवर और इंसान के बीच के लगाव को भी प्रदर्शित किया गया है. इस विडियो को Users ने काफी ज्यादा पसंद किया है. Instagram की इस reel में 101 million views एवं 9.2 million likes हैं.

>> Video Link

9. From Idol to uncle its Moment

From Idol to uncle its moment यह Khabi Lame की एक reel है. इसमें यह प्रदर्शित किया गया है कि एक आदमी अपनी muscular power का प्रदर्शन करने के लिए एक सेब को अपनी ताकत से 2 हिस्सों में तोड़ता है.

Khaby Lame इस reel में यह दिखा रहें हैं कि चाकू का प्रयोग करके भी हम सेब को 2 बराबर हिस्सों में काट सकते हैं. Khaby Lame की इस reel में 100 million views और 8 million likes हैं.

>> Video Link

10. Ice in The Glass

इस Instagram reel में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति अपनी फुटबॉल की skill का उपयोग करके बड़ी ही आसानी से जमीन में चम्मच में रखी ice cube को बड़ी ही आसानी से फुटबॉल की मदद से अपने हाथ में रखी गिलास में डाल देता है. इस Reel में 96.7 million views एवं 10 million likes हैं.

>> Video Link

11. My Baby

यह एक छोटी सी बच्ची की Reel है जिसे उसके parents के द्वारा बनाया गया है. यह बच्ची बहुत ही खूबसूरत है जिसकी आँखें भूरे रंग की हैं.

इस विडियो को @happylittleyana username के Instagram page में upload किया गया है. इस Video को users के द्वारा काफी ज्यादा प्यार दिया गया है. Instagram की इस reel में 83.8 million views एवं 6.03 million likes हैं.

>> Video Link

12. 3 Years of Stormi

Kylie और Stormi एक मां बेटे की जोड़ी है, इन्होने पहले ही instagram की दुनिया में धूम मचा रखा है. Kylie अपने instagram account में अक्सर अपने बेटे के साथ मस्ती करते हुए reel डालती हैं.

लेकिन इस reel में stormi के 3 वर्ष के होते तक की बहुत सारी clips का collection है, इसमें stormi की छोटी छोटी अंगुलियाँ, स्कूटर में घूमना, पानी में मजे करना एवं समुद्र के किनारे अपनी मम्मी के साथ घूमना आदि दिखाया गया है. इस Reel में 80.1 million views एवं 11.6 million likes हैं.

>> Video Link

13. Never Miss a Monday

यह Reel भी Kylie ने अपने instagram account से share किया है. Kylie और stormi बहुत ही खूबसूरत मां बेटे की जोड़ी है. Kylie इस reel में बहुत ही fit और hot लग रहीं हैं. इस विडियो में Kylie ने दिखाया है कि वो खुद को फिट रखने के लिए पहाड़ों में चलती है एवं जिम में व्यायाम करती है. Kylie की इस reel में 68.3 million views एवं 6.9 million likes हैं.

>> Video Link

Conclusion-

दोस्तों जैंसा कि हमने इस आर्टिकल में Top 13 most viewed instagram reels के बारे में बताया है. इन Reels को पूरे विश्व के साथ साथ india में भी सबसे ज्यादा देखा गया है. अर्थात आप इन्हें Most viewed instagram reels in india भी कह लें तो गलत नहीं होगा.

उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिकल काफी ज्यादा पसंद आया होगा. इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें एवं ऐसे ही और आर्टिकल रोजाना पढ़ने के लिए हमारे blog को subscribe करना न भूलें.

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (1)