Home Android tips अपने फोन में Android Oreo को डाउलोड या इंस्टॉल कैसे करे step...

अपने फोन में Android Oreo को डाउलोड या इंस्टॉल कैसे करे step by step

0
नमस्ते ..।
मैं दीपक आप सभी का स्वागत करता हूं Hindi TechnoGuru पर। जैसा, कि आप सभी जानते ही होंगे कि ने अपना सबसे latest वर्सन Oreo को लॉन्च कर दिया है, और ये अभी तक काफी फोनो में अपडेट के लिए भी available हैं |
How to install on phone Android Oreo
पर वही Android O के बिटा वर्जन के आने का यूजर्स काफी वक़्त से इंतजार भी कर रहे हैं। कंपनी ने इस (Oreo) अपडेट में कई नए फीचर्स को add किए हैं। जिसमें फोन की बैटरी लाइफ और साथ ही Multi Tasking जैसे काम को करने में आसानी होगी. अगर आप भी android के नए वर्जन को अपने फोन में आए update को डाउनलोड या Install करना चाहते है तो नीचे बताए गए steps को फॉलो करके Download कर सकते हैं। वैसे भी अपने फोन में नए नए फीचर्स किसको पसंद नही हैं।

 

अगर आप भी Android oreo का लुप्त उठाना चाहते हैं या आप भी एंड्रॉइड O को डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

 

इस तरीके से करे Android Oreo को पहली बार में इंस्टॉल:

 

 

जैसा कि हम जानते ही है कि जब भी कभी Google ने अपने नए वर्जन को लॉन्च किया है. तब शुरुआत में केवल कुछ ही devices के लिए ही अपडेट available होता रहा हैं, फिर उसके बाद दूसरे mobiles के लिए available होता हैं। पर इस बार गूगल ने Oreo को कुछ वक़्त पहले ही दूसरे फोनो के लिए बिटा अपडेट दे रही हैं।

 

तो चलिए अब बात करते हैं कि इसे इंस्टॉल कैसे करना हैं, और इसको install करने के लिए कीन बातो का ध्यान रखना हैं।

 

इसको इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले ये check करना होगा कि आपका फोन इसको इंस्टॉल करने के लिए सपोर्टेबल है, भी या नहीं। और  क्या? इसमें (Oreo) सही ढंग से रन कर पाएगा.! आपको इन सभी बातों का ध्यान रखना हैं।

 

इसके बाद आपको ये देखना है कि आप currently कौन सा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि आपको इंस्टॉल करते वक़्त कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।

 

 अब आप इन दिए गए steps को फॉलो करे. 

 

Install Android Oreo at your phone in hindi

 

  • अपने फोन कि सेटिंग्स को Open करे.
  • इसके बाद आपको scroll करके सबसे नीचे आना है जहा आपको about का ऑप्शन मिलेगा। इस पर click करे।
  • यहाँ क्लिक करने के बाद आपको एंड्राइड वर्जन और एंड्राइड सिक्योरिटी पैच लेवल पर जाना होगा.
  • यहां आपको “Get the latest android update“का ऑप्शन मिलेगा। 
  • इसको क्लिक करके डाउनलोड कर ले। 

 

Note: अगर आप सेल्यूलर डेटा से कनेक्ट है तो आपको डाउनलोडिंग में problem न हो इसके लिए आप wifi से connect हो जाए। ताकि डाउनलोड आसानी से और जल्दी से हो जाए।

 

अगर आपने आए हुए notification को गलती से क्लीयर कर दी है तो इस स्टेप को फॉलो करे।

 

  • पहले आप अपने फ़ोन की सेटिंग्स में जाएँ.
  • Scroll करके नीचे तरफ आए यहां आपको about फोन, अबाउट डिवाइस का विकल्प मिलेगा यहां आप सिस्टम अपडेट पर  क्लिक करें.
  • यहाँ आपको अपडेट स्टेटस नजर आएगा, अब कोई भी ऑनस्क्रीन स्टेप्स को फॉलो करें.

 

  एंड्राइड अपडेट से पहले फोन का बैकअप जरूर ले लें !  

 

हालांकि ऐसा बहुत कम ही होता है कि update के दौरान ऐसा हो कि आपके डेटा को कोई नुक्सान पहुंचे.पर आप आपनी सावधानी के लिए आप अपने फोन का backup जरूर ले लें.

 

कई बार एंड्रॉयड अपडेट के लिए जायदा डेटा की जरूरत पड़ती हैं,इसलिए इसमें wifi से डाउनलोडिंग का ऑप्शन होता हैं। फाइल का size बड़ा होने की वजह से इसे जल्दी download करने के लिए wifi का इस्तेमाल कर सकते हैं।
 

अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके मुझसे किसी भी तरीके का सवाल पूछ सकते हैं।।

 

मुझे आपकी सहायता करने में बहुत खुशी होगी। अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो आप इसे सोशल मीडिया sites पर जरूर शेयर करे और लाइक करें आपके एक शेयर से हमारे इस वेबसाइट को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। आप मुझे सोशल साइट्स पर फॉलो भी कर सकते हैं।
 धन्यवाद्  !!..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here