Ola Cab क्या है? ओला कैब कैसे बुक करे?

Ola Cab क्या है? ओला कैब कैसे बुक करे?

नमस्कार दोस्तों, आज के आर्टिकल में हम जानेगे की Ola Cab क्या है? ओला कैब कैसे बुक करे?, वैसे तो इसके बारे में सभी पता हा लेकिन जिन मोबाइल यूजर्स को इसके बारे में नही पता है, वो इस आर्टिकल की मदद से अब अपने स्मार्टफोन से ओला कैब बूक कर सकते है, और अपने सफर को आसान और आनंददायक बना सकते है।

आज के ऑनलाइन समय में सभी के पास आंड्रोइड फोन है। आप गाँव में रहते हो क्या शहर में रहो आपको Ola Cab Kaise Book Kare? के बारे में जानकारी होनी चाहिए, क्योंकि जब भी आप किसी बड़े शहर में जाते है तब आपको एक जगह से दूसरी जगह जाने में समस्या आती है।

और ऐसे में आपको अपना सफर आसान और बेहतर बनाने के लिए ओला कैब बूक करने की जरूर पड़ती है।तो चलिये दोस्तों जानते है की हम ओला कैब कैसे बूक करे और ओला कैब से जुड़ी सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में पढ़ने को मिलेगी।

Ola Cab क्या है? ओला कैब कैसे बुक करे?

ओला कैब एक भारतीय राइडिंग कंपनी है, जो एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए पहुंचाने के लिए सर्विस प्रदान करती है। ओला एक मोबाइल आंड्रोइड एप है जिससे आप जहां भी हो उस जगह की लोकेशन डालकर ओला कैब बूक कर सकते है।यह भारत की सबसे बड़ीआ और फास्ट सर्विस उपलब्ध करवाती है, ओला में आपको बहुत से वाहिकल्स देखने को मिल जाते है जैसे- Taxi, Bike, Car आदि वाहिकल्स होते है।

Also Read:

Ola Cab कैसे बुक करे?

ओला कैब बूक करना बहुत ही आसान और सिम्पल है। अगर आप भी इस आर्टिकल की मदद से ओला कैब बूक करना सीखना चाहते है या आपको एसी इंट्रेस्टिंग जानकारी जानने में बहुत ज्यादा दिलचस्पी है, तो आप नीचे दिये गए कुछ सिम्पल स्टेप को फॉलो करके ओला कैब बूक कर सकते है और अपनी जानकारी के लिए भी आप इस आर्टिकल में दी जानकारी को पढ़ सकते है।

  • ओला कैब बूक करने के लिए आपको सबसे पहले Ola App को प्लेस्टोर से डाउनलोड और इन्स्टाल कर लेना है।
  • इन्स्टाल करने के बाद आप ओला एप को ओपन कर लेना है।
  • ओपन करने के बाद आपको ओला एप में अपना अकाउंट बना लेना है। उसके लिए आपको अपने मोबाइल नंबर और जीमेल अकाउंट की जरूरत पड़ती है।
  • मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा उसे आपको वहाँ पर पर डाल देना है।

इस सिम्पल प्रोसैस को पूरा करने के बाद आपका ओला एप पर अकाउंट बन जाएगा, अब आपको ओला कैब बूक करने के लिए कुछ स्टेप को फॉलो करना है, जिसके लिए आपको नीचे कुछ स्टेप में बताया गया है जिन्हें फॉलो करके आप ओला कैब बूक कर सकते है।

  • ओला एप पर अकाउंट बनाने के बाद आपको आपको किस जगह से आपको पिक करना है कहाँ पर आपको ड्रॉप करना है उसकी सारी लोकेशन आपको डाल देनी है।
  • लोकेशन डालने के बाद आपको Round Now का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर देना है।
  • Round Now पर क्लिक करने के बाद आगे आपको कूपन और इसकी कुछ जानकारी मिलेगी।
  • जहां पर आपको पेमेंट का भी ऑप्शन मिलता है जिसमें आप मनी वैलट से भी कर सकते है और कैश इनमें से एक को सिलैक्ट कर लेना है।
  • यह सारा प्रोसैस करने के बाद आपको कनफर्म पर क्लिक कर देंना है।
  • कनफर्म करने के बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा वह ओटीपी आपको कैब ड्राइवर को देना होता है।
  • और आपको यहाँ पर कैब नंबर और कैब ड्राइवर का नंबर भी मिल जाता है। आपको अपनी कैब बूकिंग का बिल की जरूरत पड़ें तो आपको अपनी जीमेल पर इसका बिल भी मिल जाता है।

इस सारे प्रोसैस और स्टेप को फॉलो करके आप भी आसानी से कैब बूक कर सकते है। जब आप एक दो बार स्टेप को फॉलो करके कैब बूक कर लेते है तो आपके लिए कैब बूक करना बहुत ही आसान हो जाएगा, और इससे जुड़ी सारी जानकारी भी आपको समझ में आ जाएगी।

Ola Price Per Km | Ola Car Price Per Km

अगर आप ओला एप से कार बूकिंग करते है तो आपकी मंजिल या आप जिस स्थान पर जा रहें है वह कम से कम आपसे 7 से 8 किलोमीटर की दूरी पर होना चाहिए। ओला कार पर किलोमीटर का 24 रुपये लेती है, और यह सब कुछ मांग के साथ बदलता भी रहता है और यह 1 मिनिट का 1 रुपये तक का शुक भी हो सकते है।

निष्कर्ष:-

दोस्तों आज के आर्टिकल में हमने जाना की Ola Cab Kaise Book Kare और ओला पर अकाउंट कैसे बनाया जाता है, इससे संबधित आपके साथ जानकारी शेयर की है, आशा करता हूँ की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ और सोश्ल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

ताकि सभी मोबाइल यूजर्स और ट्रेवेलर को Ola Cab कैसे बुक करे? के बारे में जानकारी मिल सकें, और अपने मंजिल पर आसानी से पहुँच सकें। अगर आपको ओला कैब बूक करने में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो आप हमें कमेंट में पुछ सकते है। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताए।

लेखक –

नमस्कार दोस्तो मेरा नाम प्रेम सिंह है और मेरा भी एक हिन्दी ब्लॉग है। जिस पर मैं आपके साथ में टेक्नॉलजी, इंटरनेट, कंप्यूटर, टिप्स ट्रिक्स और ऑनलाइन पैसे कमाने से जुड़ी जानकारी शेयर करता हूँ। आप मेरे लिखे आर्टिक्ल पढ़ना चाहते है तो मेरे ब्लॉग NS Review Hub पर जाकर पढ़ सकते है।
[jetpack_subscription_form show_subscribers_total=”false” button_on_newline=”false” custom_font_size=”16px” custom_border_radius=”0″ custom_border_weight=”1″ custom_border_color=”#0693e3″ custom_padding=”15″ custom_spacing=”10″ submit_button_classes=”has-0693-e-3-border-color has-background has-vivid-cyan-blue-to-vivid-purple-gradient-background” email_field_classes=”has-0693-e-3-border-color” show_only_email_and_button=”true” success_message=”Success! An email was just sent to confirm your subscription. Please find the email now and click ‘Confirm Follow’ to start subscribing.”]
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।