OnePlus Nord CE 5G Review: 64MP कैमरे के साथ, किफायती स्मार्टफोन

OnePlus Nord CE 5G Review: 64MP कैमरे के साथ, किफायती स्मार्टफोन

OnePlus ने मार्केट में अपना एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। वैसे OnePlus के ज्यादातर स्मार्टफोन high price के ही होते है लेकिन इस बार उन्होंने mid-range में लॉन्च किया है।


OnePlus ने Nord सीरीज को आगे बढ़ाते हुए एक और नया स्मार्टफोन OnePlus Nord CE 5G Phone लॉन्च किया है। आज के इस आर्टिकल में मैंने OnePlus Nord CE 5G के बारे में डिटेल रिव्यू दिया है।

OnePlus Nord CE 5G Review

OnePlus ने पिछले समय में कुछ Nord डिवाइस लॉन्च किए हैं, लेकिन केवल OnePlus Nord CE 5G स्मार्टफोन काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।


इसके पीछे कई कारण है लेकिन सबसे बड़ा जो कारण है वो है इसकी कीमत, Oneplus का ये सबसे अफोर्डेबल 5G डिवाइस है जिसमे आपको Qualcomm Snapdragon 750G chip और 4500mAh की बड़ी battery दी गई है।

इसके अलावा स्मार्टफोन के कैमरे और डिस्प्ले की काफी अच्छे है। आइए एक एक करके स्मार्टफोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते है।

Oneplus Nord CE 5G: Price

Oneplus Nord CE 5G की कीमत इसके रैम और इंटरनल पर डिपेंड करता है। यदि आप 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाला स्मार्टफोन लेते हैं, तो आपको यह स्मार्टफोन ₹22,999 में मिल सकता है।


इसके अलावा दूसरे वेरिएंट अर्थात 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले स्मार्टफोन को आप खरीदते हैं, तो आपको यह स्मार्टफोन आपको ₹24999 में प्राप्त हो सकता है। Read: Boat Rockerz 330 Review: जाने इसके फ़ीचर्स, प्राइस और सबकुछ


यदि आप इस स्मार्टफोन के सबसे टॉप वैरियंट 12 GB रैम और 256 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ खरीदते हैं, तो आपको यह ₹27999 में बड़ी आसानी से मिल जाता है।

Oneplus Nord CE 5G:Battery

इस स्मार्टफोन में बैटरी काफी अच्छी मिलने वाली है, क्योंकि इस स्मार्टफोन में लिथियम की बनी 4500 mah की बैटरी है। यह स्मार्टफोन कुछ इस प्रकार से डिजाइन किया गया है।


कि इसमें बैटरी 4500 एमएएच की होने के कारण भी काफी अच्छा बैटरी बैकअप प्रदान कर रहा है। यदि हम बात करें इसके चार्जिंग स्पीड के बारे में तो यह स्मार्टफोन मात्र 30 मिनट में 0% से 75% तक बड़ी आसानी से चार्ज हो जाता है।

Oneplus Nord CE 5G: Camera

स्मार्टफोन में आपको बैक साइड में स्मार्ट फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल कैमरा दिए जाते हैं, जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल स्मार्ट लुक के लिए, सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल वाइड एंगल के साथ और इसका थर्ड कैमरा 2 मेगापिक्सल जोकि बैकग्राउंड क्लियरिटी के लिए दिया जाता है।


इसके साथ-साथ आपको इस स्मार्टफोन की स्क्रीन में बाई तरफ एक सेल्फी कैमरा मिल जाता है, जो कि 16 मेगापिक्सल और हॉट ब्यूटी के लिए बनाया गया है।

Oneplus Nord CE 5G: Processor

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया, कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 750G का उपयोग किया गया है, जिसके कारण फोन में आपको काफी हाई लेवल का परफॉमेंस मिलने वाला है।


Qualcomm Snapdragon processor का उपयोग ज्यादातर गेमिंग स्मार्टफोन में ही किए जाते हैं, जिसका अर्थ यह है, कि यदि आप इस स्मार्टफोन में गेमिंग करना पसंद करते हैं, तो आपका फोन किसी भी हालत में हैंग नहीं करेगा।

Oneplus Nord CE 5G: Design

Oneplus Nord CE 5G एक ऐसा स्मार्टफोन है,जोकि काफी स्मार्ट लुक के साथ मार्केट में लांच हुआ है। Oneplus Nord CE 5G को आप जब ब्लू कलर में लेंगे।


तो यह आपको मूल oneplus Nord का एहसास होगा अर्थात आपको ऐसा लगेगा, कि आपने OnePlus Nord स्मार्टफोन लिया है। हम बात करें, इस स्मार्टफोन की मोटाई के बारे में तो मात्र 7.9 मिमी मोटाई में आपको मिल जाएगा, इसका अर्थ यह है, कि यह स्मार्टफोन काफी स्लिम है।


Oneplus Nord CE 5G का वजन मात्र 170 ग्राम है, जोकि कुछ अन्य स्मार्टफोंस की तुलना में काफी हल्का है। यदि इसकी साइड कोर बॉडी की बात करें, तो यह किनारों से घुमावदार है और इसे हाथ में रखने में काफी अच्छा लगता है।


Oneplus Nord CE 5G में बाए साइड ऊपर कोने में सेल्फी कैमरा है, जो कि 6.43 इन्च के इस डिस्प्ले में ही है। Oneplus Nord CE 5G का डिस्प्ले अन्य स्मार्टफोंस की तुलना में काफी बड़ा है। इस स्मार्टफोन का बैक कैमरा काफी अच्छा है, जो कि पीछे से साइड में थोड़ा उभरा हुआ है और भी शानदार हो जाता है।


Oneplus Nord CE 5G में वॉल्यूम बटन बायी तरफ है और पावर बटन दायी तरफ है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं वनप्लस के किसी भी स्मार्टफोन में अलर्ट स्लाइडर नहीं है, ठीक वैसे ही Oneplus के इस नए स्मार्टफोन में भी स्मार्ट स्लाइडर का फीचर नहीं है। Read: Infinix Hot 10s Review: कम कीमत में है लाजवाब फ़ीचर्स बड़ी बैटरी से लैस, जाने 

Oneplus Nord CE 5G Features

Oneplus Nord CE 5G में बहुत से खास फीचर्स दिए गए हैं। जिसके बारे में नीचे बताया गया है;

  • इस स्मार्टफोन में 6.43 इंच का फुल एचडी प्लस ( FHD+ ) अमोलेड डिस्पले मिल जाता है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है, पिक्सेल रेजोल्यूशन 2400 into 1080 है और इसका रिफ्रेश रेट 90Hz है।
  • यह स्मार्टफोन सबसे हाई प्रोसेसर के साथ आता है, जो कि क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 765g है।
  • आपको यह स्मार्टफोन 6GB रैम 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 8GB रैम 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के अलग अलग वेरिएंट के साथ मार्केट में मिल जाएगा।
  • आपको इस स्मार्टफोन में Adreno 619 GPU भी मिल जाएगा, जो कि इस फोन के ग्राफिक को काफी अच्छा बना देता है।
  • इस स्मार्टफोन में आपको लिथियम की 4500 Mah वाली स्मार्ट बैटरी का उपयोग किया गया है।
  • इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात दिया है, कि इसमें warp charge 30T plus तकनीकी का उपयोग किया गया है, जो कि इस स्मार्टफोन को फास्ट चार्ज करने में मदद करती है।
  • यह स्मार्टफोन oxygen OS 11 वर्जन पर आधारित है, जोकि एंड्राइड वर्जन 11 का ही एक भाग है। यह वर्जन एंड्राइड 11 का सबसे टॉप वर्जन है।
  • यदि आप फोटोग्राफी के शौकीन है, तो यह स्मार्टफोन आपके लिए काफी अच्छा है, क्योंकि इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा का उपयोग किया गया है, जो कि आप की फोटोग्राफी को काफी शानदार बना देगी।
  • इसके प्राइमरी सेंसर में अर्पचर f/1.79 के साथ 64 मेगापिक्सल दिया जाता है। इसका दूसरा अर्पचर f/2.25 के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल मिलता है और इसके तीसरे अर्पचर में f/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर मिल जाता है।
  • इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का ब्यूटी कैमरा मिल जाता है, जोकि सोनी imx471 का फ्रंट कैमरा है।
  • इस स्मार्ट फोन में वाईफाई कनेक्टिविटी के लिए 5g तथा 4G, LTE, WiFi 802.11 ac, top version Bluetooth 5.1, GPS, NFC इत्यादि मौजूद है।
  • आपको इस स्मार्टफोन में चार्जिंग के लिए टाइप सी यूएसबी और म्यूजिक फोन के लिए 3.5 एमएम का जैक मिल जाता है।

Oneplus Nord CE 5G लॉन्च

अब हम आपको बता देना चाहते हैं, कि इस स्मार्टफोन की प्री बुकिंग 10 जून 2021 से ही शुरू हो गई थी, परंतु इस ऐप स्मार्टफोन को मार्केट में 16 जून 2021 को लांच कर दिया गया और अब आप इस स्मार्टफोन को किसी भी मोबाइल शॉप से खरीद सकते हैं, यदि आप चाहे तो इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन आर्डर करके भी मंगा सकते हैं।

Oneplus Nord CE 5G को खरीदने पर डिस्काउंट?

यदि आप Oneplus Nord CE 5G स्मार्टफोन को कैश ऑन डिलीवरी या फिर किसी अन्य नेट बैंकिंग के माध्यम से order place करते हैं, तो आपको किसी भी प्रकार का कोई डिस्काउंट नहीं मिलेगा।


वहीं अगर आप Oneplus Nord CE 5G को एचडीएफसी बैंक के माध्यम से नेट बैंकिंग के द्वारा खरीदते हैं, तो आपको लगभग ₹1000 तक का डिस्काउंट प्राप्त हो जाएगा।

अतः यदि आप में से किसी भी व्यक्ति के पास एचडीएफसी बैंक में अकाउंट है, तो आप इस स्मार्टफोन को अच्छे डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं।

Final Conclusion

दोस्त OnePlus Nord CE 5G स्मार्टफोन काफी अच्छा स्मार्टफोन है और इस कम कीमत में इतने ज्यादा फीचर और क्वालिटी शायद ही किसी फोन में मिले। इस आर्टिकल में मैने अपना रिव्यू शेयर किया।


उम्मीद है की आपको OnePlus Nord CE 5G के बारे में यह जानकारी हेल्पफुल लगी होगी। इस आर्टिकल को लेकर कोई सवाल है तो आप नीचे दिए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

The Review

OnePlus Nord CE 5G

78% Score

हरेक स्मार्टफोन में कुछ ना कुछ अच्छे और बुरे फीचर होते है, यहां पर इस स्मार्टफोन में कोई ऐसे फीचर नही है ज्यादातर अच्छा ही है लेकिन कुछ चीजे है जिनको सुधार करना चाहिए।

PROS

  • OnePlus Nord CE 5G की बिल्ट क्वालिटी काफी सॉलिड है।
  • फोन में आपको अच्छी बैटरी और फास्ट चार्जिंग भी मिलता है।
  • दिन में अच्छी daylight photo क्वालिटी।
  • 5G सपोर्ट फोन।
  • 90Hz एमोलेड डिस्प्ले।
  • कम कीमत में Snapdragon 750G और 5G Support
  • मेमोरी एक्सपेंड नही कर सकते हैं।

CONS

  • Low लाइट में कैमरा परफॉमेंस थोड़ा सुधार करने की जरूरत है
  • मेमोरी एक्सपेंड नही कर सकते हैं।

Review Breakdown

  • Overall Rating 78%

OnePlus Nord CE 5G DEALS

We collect information from many stores for best price available

Best Price

$24.999.00
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।