Home Tech news Paytm से अब बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी कर सकेंगे पेमेंट्स

Paytm से अब बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी कर सकेंगे पेमेंट्स

SHARE
Paytm Payments without internet

Paytm जारी करेगी नई  सर्विस जिसका नाम हैं Tap Card

Paytm Tap Card – इस Digital दुनिया मे भारत और यहां के लोग काफी ज्यादा आगे बढ़ चुके है और इसी के साथ डिजिटल Payments के लिए लोग Paytm का यूज़ ज्यादा करने लगे हैं, हालांकि डिजिटल पेमेंट के लिए और भी कई App लॉच हो चुके है और लोग यूज़ भी कर रहे हैं पर Paytm अपने यूज़र्स को ज्यादा अच्छी और लाभदायक Services प्रदान करने की कोशिश करता आया हैं, जिस से वो उस से जुड़े रहे ।
Paytm Payments without internet
इंडिया में हुए नोट बंदी के बाद Paytm यूज़र्स की संख्या काफी तेजी से बढ़ी थी पर अब नए Apps के आने के बाद इसे लगातार मेहनत करनी पड़ रही हैं। Paytm अपने यूज़र्स तक और दूसरे लोगो तक पहुच बढ़ाने के लिए इसने एक नया और बेहतर फ़ीचर जारी किया हैं जिसकी मदद से कोई भी यूज़र बिना इंटरनेट कनेक्शन के अपने पैसो का लेन-देन कर सकने में संभव होगा, जिसका नाम Paytm ने “Tap Card” रखा हैं।

Paytm Tap Card सर्विस –

यूज़र्स Paytm Tap Card सर्विस की मदद से बिना एक्टिव इंटरनेट डेटा के यानी पूरी तरह Offline होते हुए भी Payments को करने में संभव होंगे। इसका मतलब यह है कि अब पेमेंट करने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नही पड़ेगी और आप आसानी से Paytm के जरिए अपने पेमेंट को कर पाएंगे।

 

इस सर्विस की खास बात यह है कि इसको यूज़ करना काफी आसान होगा। Paytm का कहना है कि Tap Card के ज़रिए 0.5 सेकंड से भी कम समय मे पैसो का लेन देन किया जा सकेगा और साथ ही कंपनी ने ये भी कहा है कि इस योजना के तहत से सभी व्यपारियों को NFC और POS टर्मिनल उपलब्ध कराए जाएंगे जिसके जरिए भुगतान हो सकेगा।

Tap Card के ज़रिए पेमेंट कैसे करें –

 Paytm Payments without internet
किसी भी यूज़र को ऑफलाईन पेमेंट करने के लिए Tap Card पर मौजूद QR Code को Scan करना होगा, जिसके बाद किस भी एड वैल्यू मशीन से वेरिफिकेशन को करवाकर Paytm अकाउंट में Transaction को जोड़ा जा सकेगा।

 

Digital India के नाम पर Paytm ने Payment System को और आसान बनाने की कोशिश की गई हैं। Tap Card को विस्तार रूप से लोगो तक पहुचाने के लिए Paytm शैक्षणिक संस्थानों से बातचीत कर रही हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगो तक ये सर्विस पहुच सकें।

 

अब आप मुझसे फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं, TechnoGuru पेज के ज़रिए। और आप मझसे दूसरे सोशल साइट्स पर भी जुड़ सकते हैं। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here