Phone Se PUBG Mobile Game Live Streaming Kaise Kare?

Phone Se PUBG Mobile Game Live Streaming Kaise Kare?  
Phone Se PUBG Mobile Game Live Streaming Kaise Kare? – Hello Everone, PUBG Mobile Game आज के समय मे एक ऐसा गेम बन चुका है जिसके पीछे लोग पागल हुए जा रहे हैं, साथ इसके आने के बाद Gaming Community पहले से और ज्यादा बड़ी हो चुकी हैं।

 

ये शायद इसकी दीवानगी ही है जिसके लिए लोग सब भूल कर इसके पीछे पड़े हुए हैं !!  शायद मैं ज्यादा बोल रहा हु पर एक हद तक यह सच ही है !! जो भी हो, तो दोस्तों आज इस पोस्ट में हम बहुत ही Interesting Topic पर बात करने वाले है और जानने वाले हैं कि Phone Se PUBG Mobile Game Live Streaming Kaise Kare?

 

मतलब यह कि अपने Phone से YouTube या पर Live Streaming कैसे करें? जी हां, दोस्तों यह बहुत ही आसान हैं, क्योंकि PUBG खेलने वाले PC से ज्यादा फ़ोन वाले है और आज कल तो कई लोग अपने फ़ोन से ही YouTube पर Live Game खेलकर पैसे कमा रहे हैं।

 

आज कल लोग सबसे ज्यादा गेम में दिलचस्पी लेने लगे हैं और जो इस चीज में ज्यादा माहिर हो जाता हैं वो सोचता है कि अपने इस टैलेंट का इस्तेमाल कैसे और कहा करें।

 

और अगर प्लेटफॉर्म मिल भी जाता है जैसे कि YouTube और फेसबुक तो प्रॉब्लम यहां आ जाती है कि उसके लिए सही समान नही हैं। पर दोस्तों अगर आपके पास एक ढंग का Gaming PC या Laptop नही हैं और एक अच्छा फ़ोन है तो आप अपने फ़ोन की मदद से भी यह काम कर सकते हैं।

 

अपने फ़ोन से PUBG Mobile Game Live Stream कैसे करें?

[su_dropcap size=”2″]अ[/su_dropcap]गर आप PUBG Mobile Game खेलते हैं, और आपका YouTube पर एक चैनल है या आप यूट्यूब के अलावा Facebook पर Live Streaming करना चाहते है अपने फ़ोन से तक बड़े ही आसानी से यह काम कर सकते हैं और वो कैसे करना है हम आज के इस पोस्ट में जानने वाले हैं।

 

तो पूरा पोस्ट जरूर पढ़ें और अगर आपको मेरी यह बताई गई जा जानकारी पसंद आये तो अपने दोस्तों से साथ शेयर जरूर करें, ताकि उनको भी इसके बारे में जानकारी हो पाए। तो चलिए शुरू करते हैं।

Phone Se PUBG Mobile Game Live Streaming Kaise Kare?

फ़ोन से PUBG Mobile Game या दूसरे को Live Streaming करने के लिए सबसे पहले एक आपको अपने फ़ोन पर एक App डाउनलोड करना होगा जिसका नाम हैं “Omlet Arcade” यह ऐप्प फोन से किसी भी Game को Live Stream करने के लिए सबसे बेस्ट हैं।

इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी मदद से आप YouTube के अलावा Facebook और Twitch पर भी Live Streaming कर सकते हैं।

 

Omlet Arced App Features –

आप इस App की मदद से अपने Game के किसी भी खास मूवमेंट को रिकॉर्ड कर सकते हैं, ये आपके Live Streaming के दौरान खुद ही रिकॉर्ड कर लेता हैं। साथ ही आप इसकी मदद से कई बड़े और पॉपुलर गेम्स को खेलकर लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं जैसे – PUBG, Fortnite, Minecraft और Brawl Stars Etc. ।

Weekly Competitive Tournaments –

यहां पर Weekly बेसिस पर कई तरह के गेम Tournaments और Events होते हैं, जिसे आप Join करके खेल सकते हैं, जो आपके द्वारा चुने पसंदीदा Streamers के द्वारा किया जाता हैं, इसमे दुनिया के किसी भी कोने के प्लेयर्स जुड़ कर पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

In Game Voice Chat –

Omlet Arced App में In Game Voice Chat का फ़ीचर मिलता है, अगर आप किसी गेम में Team बनाकर खेल रहे हैं तो एक अच्छी Coordination के लिए और Attack प्लान करने के लिए आपको Voice चैट का Feature मिलता हैं।

Create And Join Clubs –

इसमे आप किसी भी वल्ब को जॉइन या Create कर सकते है जिसमे आप अपने RolePlay, Drawing, Memes या Anime जैसी चीजों को शेयर कर सकते हैं। जो आपको दिल करें वो यहां शेयर करके अपने क्लब मेंबर्स को दिखा सकते हैं।

Common Features –

ये वो फ़ीचर्स है जो नॉमर्ल तौर पर Live Stream करने के दौरान हमे सेट करने की जरूरत पड़ती है ताकि स्ट्रीम दिखने में अच्छा दिखे जिसमे बारे में हमने आपको आगे बताया हैं।
  • Live Streaming के दौरान आप अपने Stream के Overlay पर क्या दिखाना चाहते हैं आप उसको भी चुन सकते हैं, आपको इसमे कई सारे फ्री Theme भी मिल जाता हैं, जिसे आप Live जाने से पहले सेट करने का ऑप्शन मिलता हैं।
  • Stream शुरू करने से पहले आप उसका Title दे सकते है साथ ही आप उसका Description भी लिख सकते हैं, जिसका ऑप्शन लाइव स्ट्रीम शुरू करने से पहले आता हैं।
  • इन सबके अलावा आप अपने स्ट्रीम को Delay कर सकते है ताकि कोई Strem Snipe न कर सके, चुकी ऐसा कई बार PUBG जैसे गेम्स में बहुत होता हैं।
  • Kill Cam यह फ़ीचर भी आपको इसमे देखने को मिल जाता हैं, जिसकी मदद से यह खुद आपके द्वारा किये गए गेम के किल्स को काउंट करता हैं और बेस्ट मूवमेंट को Record करता हैं।
  • लाइव Streaming के दौरान Video Quality  बहुत इम्पोर्टेन्ट होता है जिसके लिए इसमे आपको High Quality (720P) में स्ट्रीम करने का ऑप्शन मिलता हैं, जो कि यह आपके फ़ोन के Hardware Specs पर निर्भर करता हैं।
  • Game Streaming End हो जाने के बाद आप उसको अपने फ़ोन में Save भी कर सकते हैं, जिसके लिए सिर्फ आपको स्ट्रीम शुरू करने कसे पहले दिए ऑप्शन को Enable करना होगा।

Final Words –

तो दोस्तों कुल मिलाकर यह Omlet Arced App Phone से Live Stream करने के लिए सबसे Best पर दोस्तों मैं आपको बता दु की पर सिर्फ यही एक App नही है इसके अलावा भी कई ऐप्पस है जिसकी लिस्ट मैं आपके सबसे के लिए बहुत जल्द लेकर आऊंगा।

 

तब तक के लिए मुझे Comment करके जरूर बताएं कि आपको यह जानकारी कैसे लगा और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें, मुझे उम्मीद है दोस्तो को आपको समझ आ गया होगा कि अपने Phone Se PUBG Mobile Game Live Streaming Kaise Kare? !!धन्यवाद !!
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (7)

  • Ankit aap es App ke alava 'streamlabs stream live to twitch and youtube' App ka estemal kar sakte hai. jis par aapko lagbhag same features hi milta hai.

  • Ankit aap es App ke alava 'streamlabs stream live to twitch and youtube' App ka estemal kar sakte hai. jis par aapko lagbhag same features hi milta hai.