Home Internet अब WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए देने होंगे पैसे – Tech...

अब WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए देने होंगे पैसे – Tech News

WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए देने होंगे पैसे

Whats App पर मैसेज भेजने के लिए देने होंगे पैसे –

नमस्कार दोस्तों, अगर आप WhatApp यूज़र है तो ये खबर आपके लिए हैं, क्योंकि अब से Whats App पर मैसेज  भेजने के लिए अब से आपको पैसे देने होंगें।

 

जी हां, दोस्तों Facebook का जल्द ही आप से मैसेज भेजने के लिए आप से पैसे लेने वाला हैं और यह कीमत आम तौर पर भेजने वाले Text मैसेज की कीमत से ज्यादा होगी, पर साथ ही अगर आप एक आम आदमी है तो आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नही हैं।

WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए देने होंगे पैसे

: Also Read :

दरअसल Facebook व्हाट्सऐप्प के Business Account के यूज़र्स से अब मैसेज भेजने के लिएउनसे पैसे लेने की तैयारी कर रहा हैं और इसकी जानकारी खुद WhatsApp ने दिया है। व्हाट्सऐप्प बुजनेस अकाउंट से भेजे मैसेजकी कीमत का रेट तय होगा और उसके तहत Business की कीमत का दर भी तय होगा। फिर उसके तहत बिजनेस अकाउंट चलाने वाली तमाम कंपनियों से मैसेज के लिए पैसे लिए जानेंगे।

सभी देशों के लिए WhatsApp पर मैसेज भेजने की कीमत होगी अलग-अलग –

WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए अलग-अलग देशो ले लिए अलग-अलग कीमत होगी और एक Message के  भेजने के लिए 30 पैसो से लेकर 5.8 रुपए तक देने पड़ सकते हैं। अगर आप Pay नही करते है तो मैसेज भेजने के बाद मैसेज पहुँचने की गारंटी नही होगी वही आप पैसे देते है तो आपके Message की।पहुचने की गारंटी होगी।

 

यह कदम Facebook Privacy को लेकर लगातार हो रहे खर्च को निकलने के लिए उठाया गया है जिसमे नए तरीकों को ढूंढते हुए यह कदम उठाने की तैयारी कर रही हैं।

 

बीते बुधवार को WhatsApp ने कहा कि Business Account से Shipping Information, Appointment Reminder Etc. जैसे Notifications को भेजने के लिए इसके Business App का उपयोग किया जा सकता हैं। पर इसके अलावा आपको बता दे कि व्हाट्सऐप्प पर आम  SMS के मुकाबले ज्यादा चार्ज देना होगा।

 

तो दोस्तों आपको क्या लगता है क्या व्हाट्सऐप्प की तरफ से यह उठाया गया कदम सही हैं मुझे जरूर बताइएगा कमेंट करके आपको ये जानकारी कैसी लगी यह भी बताना न भूलें। पढ़ने का धन्यवाद दोबारा जरूर आए।। जय हिंद।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here