Home Apps गूगल प्लेस्टोर के Top 3 Android Phone Keyboards आप के एंड्राइड स्मार्टफोन...

गूगल प्लेस्टोर के Top 3 Android Phone Keyboards आप के एंड्राइड स्मार्टफोन फ़ोन के लिए

0
Top 3 Android Phone Keyboards आज मैं आप से इसके बारे में ही बात करने वाला हु। नमस्कार दोस्तों मेरा नाम दीपक सिंह हैं, चलिए जानते हैं।

 

इन Top 3 Android Phone Keyboards के बारे में। हम जब एक स्मार्टफोन खरीदते है तो सबसे पहले Google  प्लेस्टोर से कुछ को इनस्टॉल करते हैं जो हमारे काम की होती हैं, और साथ ही कुछ एक्स्ट्रा फ़ोन को और स्मार्ट बनाने के लिए डाउनलोड कर लेते हैं। हम सब फ़ोन खरीदते है ताकि हम अपने दोस्तों और अपने लोगो से कनेक्टेड रहे और हम इसके लिए या तो फ़ोन कॉल या सोशल नेटवर्किंग साइट्स का सहारा लेते हैं जैसे – WhatsApp, Facebook etc।
Read Latest Tips & Tricks –

 

जब कोई मैसेज टाइप करके भेजते हैं तो कीबोर्ड यूज़ होता हैं, वो तो जाहिर सी बात है आपको करना ही पड़ता हैं पर उस समय अगर आपका Keyboard एक नार्मल कीबोर्ड से हटकर हो और उसमें कुछ एक्स्ट्रा फ़ीचर्स हो तो और भी मजा आता हैं। तो दोस्तों चलिए अब आखिर Point पर आते हैं और जानते हैं आपके फ़ोन को और खास कैसे बनाया जाए इन Top 3 Android Phone Keyboards की मदद से. इस लिस्ट में मैन पहले नंबर पर रखा हैं?

Bobble Android Phone Keyboard की मदद से बना सकते हैं खुद का फेस Sticker –

इस में बहुत सी खासियतें हैं जिसके बारे मे आपको जानना ही चाहिए, अगर आपको Fun पसंद हैऔर अगर आप अपने दोस्तों के साथ Funny Stickers शेयर करना पसंद करते हैं तो आपके लिए ये बेस्ट Keyboard हैं क्योंकि इसमें आपको इसके लिए ढेर सारे ऑप्शन्स मिलते हैं.

 

आप Bobble Keyboard App की मदद से अपने फेस का स्टीकर बना सकते हैं और यही नही आप इसकी मदद से बहुत सी GIFS को बना सकते हैं, Bobble App एक Keyboard हैं जो कि गूगल प्लेस्टोर पर फ्री में उपलब्ध हैं, इस के लगभग 5 Millions Downlaods हैं और साथ ही इस का 4.6 की रेटिंग्स भी हैं।

Bobble Keyboard App को कैसे इस्तेमाल करें?

Bobble Keyboard App को यूज़ करना बहुत ही आसान हैं क्योंकि ये बहुत ही सिंपल हैं। आपको सबसे पहले प्लेस्टोर से इस को डाउनलोड करना होगा फिर फ़ोन में इनस्टॉल होते ही इसको ओपन करें फिर आप से यह कुछ Permissions मांगेगा जिसे आप को दे देना है, इसके बाद आपको कीबोर्ड की सेटिंग्स करना हैं और इसको इनेबल करना हैं जैसे ही आप इस सेटिंग्स को पूरा कर लेंगें।

 

इसके बाद आपको अपने कीबोर्ड की Stickers की सेटिंग करनी हैं जिसके लिए आपको अपनी एक सेल्फी लेनी होगी। कैमरा ओपन होते ही आपके सामने एक चश्मा आपके फ़ोन स्क्रीन पर दिखेगा जिसको आपको अपने फेस के आंखों के सामने रखना होगा इसके बाद एक फ़ोटो लेना होगा जिसके बाद आप अपने फेस को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं।

 

Read – Google Play Store Par Free Me App Publish Kaise Kare –

अब आपका काम पूरा हो गया हैं, अब आप Keyboard को ओपन करने Bobble Store से सभी स्टिकर्स के पैक को डाउनलोड कर सकते हैं। और अपनी मन चाही Stickers, GIF, Storys को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Bobble Keyboard Options एंड Features-

अगर आप Bobble App को Keyboard की तरह यूज़ करना चाहते हैं तो इसके लिए भी यह ऐप्प बहुत अच्छा हैं क्योंकि इसके लिए भी इसमे बहुत से ऑप्शन्स हैं। इसमें आप को English, Hinglish, Type English To हिंदी, जैसे फ़ीचर्स हैं।
top 3 keyboards on google play
जिसका इस्तेमाल आप टाइपिंग के समय कर सकते हैं और साथ ही इसमें कई सारे Fonts भी मजूद हैं जिनको आप अलग-अलग फ़ॉन्ट्स का इस्तेमाल Massaging के दौरान कर सकते हैं, ये फ़ॉन्ट्स आपके लिखने के एक्सपेरिएंस को और बढ़ा देते हैं। इसमें आपको शॉर्टकट में ही स्टिकर्स और GIFS का ऑप्शन मिल जाता है जिसकी मदद से आप Instantly अपने स्टिकर्स और GIFS को WhatsApp, Facebook या जहा आप चाहे वहां शेयर कर सकते हैं।

2. Grammarly – Best Auto Correct Keyboard इंग्लिश में टाइप करने के लिए

Top 3 Android Phone Keyboards की लिस्ट में Grammarly Keyboard सेकंड नंबर हैं जो मेरे हिसाब से बहुत अच्छा है। ये एक बहुत अच्छा ऑप्शन हैं उन लोगो के लिए जो English में मिस्टेक्स करते हैं, इस कीबोर्ड की खास बात यह है कि ये आपके द्वारा टाइप किये गए वर्ड पर नजर रखता हैं, और कही आपने टाइपिंग के दौरान कोई मिस्टेक कर दी तो ये उसको Automatically ठीक कर देता हैं।

 

अब आपके मन मे यह सवाल चल रहा होगा कि आज कल तो यह ऑप्शन तो लगभग सभी कीबोर्ड में मिल ही जाता है तो इसमे क्या खास होगा। तो मैं आपको बता दु की ये उनसे बहुत अलग है क्योंकि इस Keyboard को बनाया ही इसके लिए गया हैं। इसलिए यह बहुत ही ज्यादा Accurately Work करता हैं। यह कीबोर्ड बहुत ही सिंपल और आसान हैं।

 

Read – Android Phone Me Recycle Bin Feature Kaise Use kare 

इस कीबोर्ड की सेटिंग करना भी बहुत ही आसन है बस आपको इस Grammarly Keyboard App को Google PlayStore से डाउनलोड करना हैं जिसका साइज लगभग 72 MB हैं और इसके 1 Million से भी ज्यादा के Downloads हैं। इस ऐप्प को इनस्टॉल होने के बाद इसको ओपन कर लेना हैं, फिर बाकी की सेटिंग्स को करने के लिए आपको इसके Tutorial को फॉलो करना हैं और आप इसको आसानी से कर लेंगें।

3. Chrooma Android फ़ोन Keyboard –

यह कीबोर्ड के फ़ीचर्स भी बहुत खास हैं, क्योंकि Chrooma Keyboard में एक ऐसा खास फ़ीचर है जो इसे दुसरो से हटकर बनाता हैं। इसके भी लगभग 1 Millios से ज्यादा के Downloads हैं जिसको लोगो ने खूब पसंद किया हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका फ़ोन कीबोर्ड दुसरो के कीबोर्ड से हटकर दिखे तो इसके लिए यह ऐप्प बिल्कुल बेस्ट हैं। क्योंकि?

 

इस ऐप्प में सबसे खास फ़ीचर जो है वो यह है कि आपके Accent Colour को ये Adapt कर लेता हैं और यह कीबोर्ड उसी कलर में बदल जाता हैं। मतलब यह है कि जैसे आपने मान लीजिए गूगल प्लेस्टोर को ओपन किया तो जो इस ऐप्प का थीम कलर हैं यह कीबोर्ड भी उसी रंग में खुद को बदल लेता हैं।

Chrooma Keyboard के फ़ीचर्स –

Chrooma Keyboard में भी आपको ढेर सारे ऑप्शन्स मिलता है जिसकी मदद से आप अपने इस कीबोर्ड को अच्छे से कस्टमाइज कर सकते हैं। इसमें आपको Colour Customization, Language और बाकी अन्य सेटिंग्स का ऑप्शन मिलता है। और भी ढेर सारे ऑप्शन्स है जिसको आप जब इस ऐप्प को इनस्टॉल करेंगे तो आपको पता चल जाएगा।

 

आगे और भी नई जानकारियो Tips & Ticks और ऐसे ही Apps से संबंधित जानकारियों के लिए आते रहे, आशा करता हु की आपको पता चल ही गया होगा Top 3 Android Phone Keyboards के बारे में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here