Home Android tips Android Phone Me Recycle Bin Feature Kaise Use kare Computer की तरह...

Android Phone Me Recycle Bin Feature Kaise Use kare Computer की तरह – Hindi Tips

SHARE

Phone Me Recycle Bin Feature Kaise Use kare की तरह – Tips

नमस्कार, आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है कि – Android Phone Me Recycle Bin Feature Kaise Use kare. नॉर्मली हम सब जानते है कि ये फ़ीचर कंप्यूटर का हैं, और ये उसी में इस्तेमाल हो सकता हैं पर अब ऐसा नही रहा हैं अब हम ये फ़ीचर अपने Android Phone में भी यूज़ कर सकते हैं।
How to use Recycle bin on Smartphone with Dumpster App
अगर कंप्यूटर पर काम करते हुए कोई फ़ाइल डिलीट हो जाती हैं तब हम फटाक से कंप्यूटर में मौजूद Recycle Bin का इस्तेमाल करके उस फ़ाइल को वापस ले आते हैं और इसी वजह से हमे इस बात की फिक्र नही होती है कि अगर कोई फ़ाइल डिलीट हो जाये तो वापस कैसे लाएंगे. पर अब आपको इस बात की फिक्र करने की जरूरत नही हैं क्योंकि अब ये फ़ीचर अपने Computer की तरह ही अपने फ़ोन में भी उपयोग कर सकते हैं. तो चलिए समझते है कि Android Phone Me Recycle Bin Feature Kaise Use kare

Dumpster App की मदद से कर सकते हैं Android Phone में Recycle Bin का इस्तेमाल –

Computer की तरह ही आप अपने Android Phone में Recycle Bin का उपयोग कर सकते हैं और अपने फ़ोन की Deleted Photos और Files को वापस ला सकते हैं और इसके लिए आपको बस अपने फ़ोन में Dumpster App को डाउनलोड करके install करना होगा यह App Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध हैं।
Also Read Latest Tips –

Dumpster App को कैसे यूज़ करें –

 How to use Recycle bin on Smartphone with Dumpster App in hindi
इस App की खास बात यह है कि इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है और इसके लोए आपको ज्यादा दिमाग नही लगाना पड़ेगा बस App को Install कीजिए और अपने काम को कीजिए।
आप जैसे ही Dumpster App को अपने Android Phone में इनस्टॉल कर लेंगे फिर उसके बाद App को ओपन करते ही आपका काम शुरू हो जाएगा। App Open होने के बाद आपके सामने सभी ऑप्शन्स सामने आ जाएंगे कि किन फाइल्स का आप Backup लेना चाहते हैं. आपके स्क्रीन पर Audio, Video और Images के साथ PDF और दूसरे फाइल्स का ऑप्शन आ जाएगा. आप जब अपने बैकअप करने वाले फाइल्स को चुन लेंगे फिर कुछ Steps को कम्पलीट करना है और आपका काम शुरू हो जाएगा।

Dumpster App कैसे करता है काम –

सेटअप की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब से आप जो भी अपने फ़ोन से कुछ भी Delete करेंगे तो वह Dumpster App में आपका डाटा स्टोर हो जाएगा और फिर आप जब चाहेंगे तब उसे दोबारा रिस्टोर कर पाएंगे. हालांकि आपके मन मे यह सवाल चल रहा होगा कि अगर आप एक साथ ढेर सारी फाइल्स और फ़ोल्डर्स को डिलीट करेंगे तो उसको वापस कैसे लाएंगे तो आपको इसका हल बात देता हूं जो कि बहुत ही आसान है. आपके द्वारा डिलीट किये गए सभी फाइल्स और फ़ोल्डर्स Category वाइज बंट जाते हैं जैसे – Audio, Video और अन्य आप इनको फ़ोल्डर्स के आधार पर सर्च कर सकते हैं।
How to use Recycle bin on Smartphone with Dumpster App in hindi
Computer के जैसे ही आपके द्वारा डिलीटेड फाइल्स Dumpster App में तब तक स्टोर रहती है जब तक आप खुद इसे डिलीट नही कर देते हैं, आप डिलीट किए गए फाइल्स को आसान तरीके के स्टोर रख सकते हैं जिस से आप उसे आसानी से ढूंढ सके. आप अपने फाइल्स को Datea और Files की Size के अनुसार रख सकते हैं.
आशा करता हु आपको ये जानकारी पसंद आई होगी और आप समझ गए होंगे कि Android Phone Me Recycle Bin Feature Kaise Use kare ।। पोस्ट पढ़ने का धन्यवाद आपका समय शुभ हो।।।
READ -  Android Phone se Computer me file transfer kaise kare - जानिए 3 बढ़िया तरीक़े 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here