Jio 4G के बाद कंपनी लांच करेगी अब खुद की Cryptocurrency जिसका नाम होगा Jio coin

Jio langhed own Cryptocurrency jio coin
टेलीकॉम कंपनियों में सबसे ज्यादा प्रचलित कंपनी Reliance Jio पहले अपने टेलीकॉम सर्विसेस से लोगो का दिल जीता और उसके बाद अपने फ़ोन से और अब चर्चे में ये चल रहा है, कि reliance jio कंपनी अपना बहुत जल्द DTH service लांच करने वाली हैं।

 

Jio लांच करेगी अपनी खुद की Cryptocurency –

 

अब तक तो बात हुई इसकी लेकिन अब गौर करने वाली बात यह है कि Reliance Jio अपनी खुद की “Cryptocurrency” launch करने की प्लानिंग कर रही हैं, जिसका नाम “Jiocoin” होगा.

 

Read more updates :-

 

मुकेश अंबानी के बेटे करेंगें अगुवाई –

 

 

इसकी सबसे खास बात यह कही जा सकती हैं कि Jiocoin की जो कमान है वो मुकेश अंबानी के हाथों में न हो कर युवा ब्रिगेड के पास होगा जिसकी अगुवाई मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी करेंगें.

 

इस cryptocurrency को अमल में लाने के लिए 50 लोगों की एक टीम बनाई जाएगी जो कि ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं, और आपको ये बात दे कि ब्लॉकचेन तकनीक एक एप्लीकेशन पर खरीद और उसकी खरीद तथा सप्लाई के विभिन्न तरह के पहलुओं पर नजर रखती हैं, वही इसमे नई बात यह है कि अंबानी जी इस टीम में सभी युवा सदस्यों को ही शामिल करना चाहते हैं, जानकारी के मुताबिक इस टीम में 25 वर्ष की आयु वाले लोगों को ही शामिल किया जाएगा।

 

Reliance jio cryptocurrency यानी “Jiocoin” को अमलीजामा कब पहनाया जाएगा इस बारे में तो अभी कुछ भी कहना.

 

संभव नही हैं, लेकिन ऐसे समय में jiocoin को लाना कितना ठीक है वो समय ही तय करेगा.

 

आम लोगों को RBI की चेतावनी –

 

भारतीय रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया और देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली जी के पहले से ट्रेंड में चल रहे cryptocurrency ‘Bitcoin’ को लेकर चेतावनी जारी कर चुके है, और वही जिओ की तरफ से jiocoin को लाना ये बहुत बड़ा कदम माना जा रहा हैं.

 

आपको ये बात दे कि इस समय मे Crypto currency यानी ‘Bitcoin’ पूरी दुनिया मे बहुत बड़ा ट्रेंड बना हुआ है और लोग इसमे अच्छे से दुबे हुए हैं। देश मे Bitcoin के बढ़ते चलन को देखते हुए RBI और बित्त मंत्रालय की ओर से यह कहा जा चुका है कि Bitcoin को सरकार की तरफ से मान्यता नही दी जाएगी और इसमें निवेश को लेकर सरकार ने लोगो को पहले ही चेतावनी दे चुकी हैं।

 

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (1)