Home Tech news Google Maps पर अपने घर का Location कैसे डालें?

Google Maps पर अपने घर का Location कैसे डालें?

0

Maps पर अपने घर का Location कैसे डालें? हेल्लो, Maps को हम सब जानते है और इसका इस्तेमाल करते हैं, हम इसकी मदद से रास्तों का पता करने या फिर अपने डेस्टिनेशन तक पहुचने के लिए करते हैं।

 

अगर आप गूगल मैप्स का उपयोग करते हैं तो आपने यह नोटिस जरूर किया होगा कि आप अपनी Location इस पर नही ढूंढ पाते हैं, और कई बार ऐसा हो भी जाता है तो सिर्फ यह वही की लोकेशन्स दिखता हैं जिसको पर Add किया गया होता हैं।

 

गूगल Maps पर अपने घर का Location ऐड करने के बहुत से फ़ायदे है जैसे अगर आपको अपने घर के पास के कैब बुक करना हो तो ड्राइवर आसानी से आपके घर तक पहुच सकता हैं, आपको अपने पास की किसी फेमस जगह पर जाने की जरूरत नही पड़ेगा।

 

तो दोस्तों आप अपनी लोकेशन को यानी आप अपने घर के लोकेशन को Google Maps पर ऐड कैसे करे सकते हैं वो आज हम जानने वाले हैं।

 

Google Maps पर अपने घर का Location कैसे डालें?

Google Maps पर अपने घर का Location कैसे डालें?
Google Maps पर अपने घर का Location डालना बेहद ही आसान है, बस इसके लिए आपको बस अपना Google Map ओपन करना है फिर अपने करंट लोकेशन वाले बटन पर क्लिक करना हैं।

 

इसके बाद आपको गूगल मैप आपको आपका करंट लोकेशन (Address) को दिखाएगा, अगर आपका एड्रेस ठीक है तो आप “Pick A Place” पर क्लिक कर दे अगर आपका एड्रेस अलग है तो आप यहां पर एडिट करके बदल सकते हैं।

 

-: Also Read :-

साथ ही आप दोबारा अपने लोकेशन पर क्लिक करके भी “Add A Missing Place” पर क्लिक करके अपने एड्रेस को ठीक कर सकते हैं, साथ ही आप इस पर अपने फोटोज़ भी अपलोड कर सकते हैं।

 

इसके साथ ही आप अपना , फ़ोन नंबर ऐड कर सकते हैं, वही अगर आपका कोई बिज़नेस है तो आप उसे भी ऐड कर सकते हैं।

 

आपका लोकेशन (एड्रेस) कितने समय मे ऐड करेगा गूगल?

जब आप अपना एड्रेस यानी लोकेशन को Google Map पर ऐड करते है तब उसके बाद यह 24-48 घंटे का समय लेता हैं, जिंसके बाद यह वेरीफाई करने के बाद अपने डेटाबेस में ऐड करता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here