Home Android tips किसी भी WiFi का Password Hack Kaise Kare?

किसी भी WiFi का Password Hack Kaise Kare?

SHARE

WiFi का Password Hack Kaise Karte Hai?

Hello ! कैसे है दोस्तों अगर आप किसी का Wifi का Password Guess करना चाहते हैं या उसको Hack करके उसको यूज़ करना चाहते हैं, चाहे वो WPA हो या WPA2 की Security वाला हो। तो दोस्तों इस पोस्ट को पढ़ते रहिए और आज मैं आप सबको बताने वाला हु की कोई भी WiFi Password Hack Kaise Kare?

 

वैसे तो दोस्तों WPA की Security को तोड़ना बहुत आसान होता है पर जब बात होती है WPA2 Wifi Security की तो इसको तोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता हैं, क्योंकि इनके PIN रेगुलरली अपडेट होते रहते हैं। तो दोस्तों Wifi पासवर्ड की हैकिंग की जानकारी लेने से पहले क्यों ना हम पहले इसके कुछ Basic बातों के बारे में जान लें।

WiFi Security Facts –

Wifi Routers को वैसे तो हैक कर पाना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि इसके Pins Normally Update होता रहता है, पर अगर आप इसको हैक करना चाहते है तो आपको इसके बारे मेें पूरी जानकारी होनी चाहिए की ये काम कैसे करता हैं।

 

क्या आपको पता हैं कि वाईफाई राऊटर में एक Push Button (Restart Button) होता हैं जो नॉर्मली सभी Wifi Routers में होता हैं, जिसकी मदद से हम अपने WIFI को Restart करते हैं, पर Wifi के रिस्टार्ट होते समय अगर हम अपने Router से अपने फ़ोन को कनेक्ट करने की कोशिश करते है तो वो उस समय बिना Password के ही कनेक्ट हो जाता है।

 

इसके अलावा आप इसके PIN की मदद से भी कर सकते हैं, पर यह मिलना आसान नही होता हैं, पर अगर यह आपको मिल जाये तो आप बहुत ही आसानी से कोई भी WIFI उसकी PIN की मदद से Hack कर सकते हैं।

WiFi Password Hack Kaise Kare?

किसी भी WiFi का Password Hack Kaise Kare?
अगर हम कुछ समय पहले की बात करे तो पहले WPA का उपयोग होता था और आज भी कई WiFi इसी सेक्युरिटी के साथ आता हैं। WPA Security वाले WiFi को आप किसी भी Android फ़ोन से के ज़रिए आसानी से Hack कर पाते थे।

 

पर जब से WPA2 की Security आयी है तब से यह काम किसी नार्मल एंड्राइड फ़ोन सेे कर पाना मुश्किल हो चुका पर दोस्तों आप सभी को WPA और WPA2 दोनो ही  सिक्योरिटी वाले Wifi को हैक करने का तरीका बताने वाला हु तो चलिए जानते हैं कि WiFi Password Hack Kaise Kare?

 

एक बात आपको ध्यान रखना है कि WPA2 के साथ आने वाले Wifi जरूरी नही की Limited PIN के साथ में आते हो सकता है कि उसमें कई PIN हो पर आप कोशिश कर सकते हैं क्या पता आपका काम बन जाए। आगे मैंने कुछ स्टेप्स में समझने की कोशिश किया है कि आपको यह काम कैसे करना हैं।

WPA की Security वाले WiFi को हैक कैसे करें?

इसको हैक करना आप सायद जानते होंगे, और अगर नही जानते है तो मैं आपको बता देता हूं। ऐसा करने के लिए आपको Google PlayStore से एक App Download करना होगा जिसका नाम है AndroDumpper को नार्मल सिक्युरिटी वाले Wifi के पासवर्ड को आसानी से गेस कर लेता हैं।
  • सबसे पहले इस AndroDumpper App को गूगल प्लेस्टोर से Free में Download कर ले।
  • App के डाउनलोड हो जाने के बाद इसको ओपन करें।
  • ये कुछ Access मांगेगा इसको दे दें, ताकि यह काम कर सकें।
  • उसके बाद आप जैसे ही इस ऐप्प को ओपन करेंगे तब आपके सामने आपके NearBy में जितने भी WiFi Networks मौजूद होंगे वो आपके सामने इसमे दिखने लगेंगे।
READ -  Domain Authority क्या होता हैं और इसको कैसे बढ़ाएं? Tips

 

किसी भी WiFi का Password Hack Kaise Kare?

इसके बाद अब जो सबसे पास में आपके WiFi नेटवर्क होगा उसको ढूंढ कर उस से Connect करने की कोशिश कीजिए। कनेक्ट करते समय एक बात का ध्यान रखना होगा की आप जब फ़ोन को Wifi से कनेक्ट करने की कोशिश करे तो उसको Automatic पर रहने दे।

 

जिस से वो खुद से उस नेटवर्क का पासवर्ड को गेस कर पाए, और साथ ही इसमे WPA2 की सिक्युरिटी वाले Wifi Networks भी देखने को मिल जाएगा पर यह सिर्फ WPA वाले नेटवर्क से ही कनेक्ट होगा।

किसी भी WiFi को हैक कैसे करें और उसके Password को कैसे देखें?

अब जो तरीका दोस्तों मैं आप सभी से शेयर करने वाला हु इसकी मदद से आप किसी भी Wifi नेटवर्क को हैक कर सकते हैं पर ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन को Root करना होगा और अगर आपका फ़ोन पहले से ही Rooted है, तो आप बताए गए तरीके को फॉलो करके आसानी से यह काम कर सकते हैं।

 

ध्यान दे :-  हम आपको यह नही कह रहे है कि आप अपना Phone Root करें, अगर आप अपना फ़ोन Root करते है और उस से आपके फ़ोन में कोई समस्या हो जाती हैं तो इसके जिम्मेदार हम नही होंगें।

 

तो चलिए दोस्तो इसको अगले कुछ Steps के माध्यम से समझते हैं, जिसकी मदद से आपको समझना आसान हो जाएगा।

Step 1 : अपने फ़ोन को Root करें –

इस काम को करने के लिए सबसे पहले अपने फ़ोन को Root करें यदि आपका फ़ोन रूटेड नही है तो।

Step 2 : अब App को Install करें –

फ़ोन को Root करने के बाद अब आपको अपने फ़ोन में WIFI WPS/WPA Tester एप्लीकेशन को इंस्टॉल करें जो आपको Free और Paid दोनो ही वर्ज़न में मिल जाता हैं।

 

App Download कर लेने के बाद इसको परमिशन दे दें, और उसके बाद ओपन हो जाने के बाद इसमे WPS Only पर टिक करके इस से जुड़े Wifi नेटवर्क्स को सर्च कर इसके आइकॉन पर क्लिक करें। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके आस पास के सभी Available Networks दिखने लगेगा।

Step 3 : Turn On Mobile Data –

अब अपने फ़ोन का  Data ऑन कर दीजिए जिस से यह और अच्छे से PIN को कैलकुलेट कर सके और उस Wifi से आसानी से कनेक्ट हो पाए।

 

मोबाइल डेटा ऑन कर लेने के बाद अब आपको आपके पास के सभी Wifi के अवेलेबल नेटवर्क दिखने लगेंगे, और अब जिस भी नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहते हैं उस पर क्लिक कीजिए।

 

क्लिक करते ही यह ऐप्प उसका PIN Calculate करना शुरू मार देगा और जो Pin Router के Pin से Match हो जाएगा तो आपका फ़ोन ऑटोमैटिकली उस कराऊटर से कनेक्ट हो जाएगा।

 

WIFI WPS/WPA Tester App PIN को कैलकुलेट करने के लिए बहुत से Algorithms को Try करता हैं जो निम्नलिखित हैं –
  • Zhao
  • TrendNet
  • Dlink
  • Dlink+1
  • Belkin(Root)
  • FTE-xxx
  • TrendNet
  • Asus
  • AiroconRealtek
  • EasyBox Arcadyan
  • Arris

WiFi का Password कैसे देखें ?

किसी भी WiFi का Password Hack Kaise Kare?
अब आपका फ़ोन Wifi से कनेक्ट हो चुका है पर अब अगर आप उस WiFi का Password देखना चाहते है और पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक App डाउनलोड करना होगा जिसका नाम हैं – “WiFi Password Show” जिसकी मदद से आप उस कनेक्ट हुए Wifi का पासवर्ड को देख पाएंगे।

 

यह ऐप्प आपके फ़ोन से कनेक्ट हुए Wifi का पासवर्ड दिखा देता हैं, साथ ही अगर आप यह काम अपने PC के माध्यम से करना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने PC पर “Kali Linus Os” की जरूरत पड़ेगी।

Conclusion –

अगर आप अपने फ़ोन को रुट नही करना चाहते है तो आप किसी भी WiFi को AndroDumpper App की मदद से आसानी से Hack कर सकते हैं। जरूरी नही की आप Phone को Root करके ही करें। ऊपर बताये गए दोनो ही Apps “AndroDumpper और WIFI WPS/WPA Tester” के Premium Version के Apps गूगल प्लेस्टोर पर मौजूद हैं।

 

मुझे उम्मीद है दोस्तों की आपको यह जानकारी Useful लगी होगी और आप समझ गए होंगे कि WiFi Password Hack Kaise Kare? अगर आपको यह जानकारी पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।
SHARE
Previous articleNEFT Aur RTGS Kya Hai? NEFT कैसे काम करता हैं?
Next articleReliance Jio eSim Ko Activate Kaise Kare?
Deepak Singh
नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, Tech Tips, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म से संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here