Home Android tips किसी भी Phone Me Face Unlock Feature Kaise Set Kare?

किसी भी Phone Me Face Unlock Feature Kaise Set Kare?

SHARE
नमस्कार दोस्तों, आज का यह पोस्ट उन लोगो के लिए खास है जिन  लोगो के फ़ोन में  Option या फ़ीचर नही हैं। तो दोस्तों इस पोस्ट को पूरा बढियेगा जरूर क्योंकि मैं इस पोस्ट में आपको मैं बताने वाला हु की किसी भी एंड्राइड Phone Me Face Unlock Feature Kaise Set Kare? 

 

-: Also Read :-

वैसे तो कुछ समय पहले तक सबसे ज्यादा किसी भी फ़ोन में Fingerprint की सबसे ज्यादा चर्चा हुआ करती थी, जब तक Face Unlock नही आ गया, यह फीचर सबसे पहले IPhone X में आया था फिर उसके बाद अब Poco F1 और OnePlus 6T में आ चुका हैं Face Recognization। हालांकि यह ऑप्शन में काफी पहले से था पर किसी को पता नही था और ज्यादा  कामयाब भी नही था इसलिए यूज़र्स को इसके बारे में पता नही चला।

 

पर वही Face Unlock की बात करे तो यह लगभग आज के समय के सभी फ़ोन्स में देखने को मिल जाता है चाहे वो Mid Range सेगमेंट हो या फ्लैगशिप सेगमेंट के फ़ोन्स हो। अगर आप मिड रेंज में आते है तो नार्मल Face Unlock देखने को मिलता है और हाई रेंज सेगमेंट के फ़ोन्स पर अगर आते है तो थोड़ा और अच्छा FaceUnlock के लिए Dedicated Hardware System के साथ मे आता हैं। तो दोस्तों चलिए अब हमारे मेन टॉपिक पर आते है और जानते है की

किसी भी एंड्राइड Phone Me Face Unlock Feature Kaise Set Kare?

किसी भी Phone Me Face Unlock Feature Kaise Set Kare?
दोस्तों अगर आप अपने फ़ोन में FaceUnlock Feature सेट करने चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले Playstore से एक App को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम हैं lObit Appalock: Face Unlock & Fingerprint Lock 2018, आप इस ऐप्प को प्लेस्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं, जिसका  साइज 17MB हैं और अभी तक इसके लगभग 1M+ के Downloads हैैं, और अगर इस App की Rating की बात करे तो 4.4 ★ की हैं।

 

अब अगर इसके फ़ीचर्स की बात करे तो लिस्ट बहुत बड़ी है पर मैं आपको शॉर्टकट में बताता हूं, आप इस ऐप्प lObit Appalock: Face Unlock के फ़ीचर्स इस प्रकार है।

lObit Appalock: Face Unlock & Fingerprint Lock 2018 Features –

इस lObit Appalock की मदद से आप अपने फ़ोन की Privacy और Data को Secure रख सकते हैं जिसमें ये सभी फ़ीचर्स हैं :
  • Face Lock and Unlock easy and fast without Password
  • Fake Lock Disguises the lock Screen with fun covers
  • Fingerprint Lock for more Secure lock and fast Unlock
  • Lock system settings, switches and any Private App
  • Screen Lock locks your Device screen
  • Hide Private content from Notification
  • Catch snooper’s photo and notify by Email
  • Customized Delay Lock to avoid frequently Unlock
  • Efficiently protect your most used Apps
  • Tablet and Android 6.0 are Supported

Face Unlock Feature By lObit Appalock –

  • Protect privacy by using AI and face recognition
  • Verify your face to access the personal apps safely and instantly
  • No fear of forgetting password
  • Available on android 4.4 and up

Phone Me Face Unlock Feature Kaise Set Kare? lObit Appalock की मदद से –

सबसे पहले आप इस App को अपने फ़ोन में प्लेस्टोर से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लीजिए उसके बाद इस App को ओपन कीजिए और Pin को सेट कीजिए जैसे ही आप पिन एंटर करेंगे तब उसके बाद आप इसके होम पेज पर आ जाएंगे, जहां आप चाहे तो अपने फ़ोन के अन्य चीजों पर भी लॉक को इनेबल कर सकते हैं।

 

यहां अब आपको Face Unlock फ़ीचर को सेट करने के लिए सबसे पहले Screen Lock Option को इनेबल करना होगा, और फिर इसको करने के बाद आपको ऊपर के लेफ्ट साइड के तीन डॉट्स को क्लिक करना होगा जहां आपको तीसरे नंबर पर Face Unlock का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

lObit Appalock: Face Unlock & Fingerprint Lock 2018

READ -  Whats App से पैसे कैसे कमाए? इसके Top 3 Best Ways
जिस पर क्लिक करके अपने Face ID को सेट करना होगा, और इसको एक्टिवेट करना होगा, और फिर अपने Face को घुमाकर अपने Face Id को सेट करना होगा। जिसके बाद आप किसी भी फ़ोन में आसानी से Face अनलॉक के ऑप्शन का आनंद उठा पाएंगे।

 

हालांकि यह ज्यादा फ़ास्ट नही है जितना आप चाहेंगे पर हा अगर आप किसी अपने नार्मल फ़ोन मेंं भी इस फ़ीचर का उपयोग करना चाहते है तो आप कर सकेंगे।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको यह समझ मे आ गया होगा कि  Phone Me Face Unlock Feature Kaise Set Kare? lObit Appalock की मदद से आपको यह जानकारी कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताए।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here