Home Apps What Is GB Whats App क्या हैं इसको डाउनलोड कैसे करें? क्या...

What Is GB Whats App क्या हैं इसको डाउनलोड कैसे करें? क्या GB WhatsApp को यूज़ करना Safe हैं?

SHARE
Gb Whatsapp क्या है इसे कैसे डाउनलोड करें

GB Whats App क्या हैं इसको डाउनलोड कैसे करें?

मस्कार दोस्तों, आज के इस पोस्ट के हम GB WhatsApp के बारे में बात करेंगें की GB Whats App क्या हैं इसको डाउनलोड कैसे करें? और जानेंगे कि  को यूज़ करना Safe हैं? या नहीं। आज के इस पोस्ट में, मैं आपके सभी डाउट को क्लियर करूंगा, और इस से जुड़ी जानकारी दूंगा। पढें – एक फ़ोन में दो WhatsApp कैसे चलाएं ?

 

  • ध्यान दे :- इस पोस्ट को शुरू करने से पहले ये बात दु की ये सारी जानकारी इंटरनेट बेस्ड हैं और मैं Recommend नही करता हु की आप इसे यूज़ करें, मैं यहां सिर्फ आपको इसके बारे में इंफॉर्मेशन दे रहा हु, आपकी Privacy आपके हाथ मे हैं।

इन्हें भी पढ़ें –

GBWhats App को कुछ साल पहले तक कोई नही जानता था, पर इसे YouTube ने अब बहुत Popular बना दिया हैं। लोगो द्वारा एक से एक वीडियोस को डालने के बाद ये फेमस हो गया, खैर हो सकता हैं आपको कही और से पता चला हो और कुछ लोगो को इस पोस्ट की मदद से। पर अगर आप भी Origional के अलावा GB का इस्तेमाल करते हैं या कर रहे हैं या फिर करना चाहते है, तो आपको ये पोस्ट पूरा जरूर पढ़ना चाहिए। तो चलिए दोस्तों सबसे पहले हम GB Whats App क्या हैं? इसके बारे में जानेंगें।

What Is (GBMods) GB Whats App क्या हैं?

Gb Whatsapp क्या है इसे कैसे डाउनलोड करें
ये GB Whats App हमारे Original Whats App का ही एक Moded वर्ज़न हैं, जो कि GBMods की तरफ से बनाया गया हैं, इसके Programmer और Developer हैं Mr.Omar जो इसके हर अपडेट को उपलब्ध करवाते हैं। GBMods को हम OGMods के नाम से भी जानते हैं, जिसके व्हाट्सएप्प के अलावा भी कई और Moded को बनाए हैं जैसे कि OG Instagram और GBBM और Twitter+ ये सभी मोड्स GBMods की तरफ से बनाए गए हैं ये सभी एप्प्स इनके Original Apps को ध्यान में रखकर बनाया गया हैं।

 

इन मोड्स की वजह से आप इन Apps को इनके ओरिजिनल वर्ज़न से ज्यादा अच्छी फ़ीचर्स के साथ यूज़ कर सकते हैं, इसमे  आपको बहुत से ऑप्शन्स और फ़ीचर्स मिल जाता हैं जिसे आप यूज़ कर सकते हैं।

 

GB Whats App को डाउनलोड कैसे करें?

आप GB व्हाट्सएप्प को इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं, या फिर आप चाहे तो Google पर सर्च करके थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं। जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया हैं कि GB Mods के और भी कई अन्य Moded Apps हैं जो कि इसके साइट पर उपलब्ध हैं। आप GB Whats App की मदद से एक टाइम पर तीन व्हाट्सएप्प को अपने फ़ोन में रन कर सकते हैं। जिनके नाम हैं।
  • GB Whats App
  • GB Whats App Plus
  • GB Whats App 3
तीनो व्हाट्सएप्प आपको इसके Official Website पर बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करने को मिल जाता हैं, जिसे आप Download करके यूज़ कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको Twitter Plus, GBBM और Palringo+ जैसे अप्प्स के मोडेड(Upgraded) वर्जन मिलता हैं, इन GB Whats Apps में से जो GB WhatsApp Plus हैं वो हमारे Original Whats App की बिल्कुल Same Copy हैं, इसका मतलब यह हैं कि आप एक समय मे या तो अपने ओरिजिनल व्हाट्सएप्प को इंस्टॉल करके रख सकते हैं या फिर GB Whats App Plus को। पर आप एक समय मे अपने फ़ोन में तीन WhatsApps का यूज़ कर सकते हैं।

Note:- ध्यान रहे आप जब इसके वेबसाइट पर जाए तो Google Chrome Browser का यूज़ करें क्योंकि ये पूरी वेबसाइट अरबी भाषा हैं, जिसे Chrome Browser इंग्लिश में बदल देगा। और मैं किसी वजह से आपको डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया नही बता रहा हु, पर जब आप इसके वेबसाइट पर जाएंगे तब आपको समझ मे आ जाएगा।

 

GB Whats App के Features –

Gb Whatsapp क्या है इसे कैसे डाउनलोड करें
दोस्तों आप जब इस App को अपने फ़ोन में इंस्टॉल करेंगे तब आपको एहसास होगा कि ये कितना अच्छा हैं क्योंकि आपको अपने रियल व्हाट्सएप्प से कई ज्यादा फ़ीचर्स देखने को मिलता हैं। अगर आप अपने पुराने व्हाट्सएप्प के थीम कलर से ऊब गए हैं तो आप इस GB व्हाट्सएप्प में अपने Theme को बदल सकते हैं, जिसमे आपको एक से बढ़कर एक Themes देखने को मिल जाएगा सभी रंगों में।

 

इसकी खास बात यह हैं कि इसमें जब आप थीम बदलते है तब न सिर्फ यह व्हाट्सएप्प की थीम बदलता हैं बल्कि साथ ही साथ ये पूरी सेटिंग्स को भी बदल देता हैं। जैसे Chatting होम और उसके इकॉन्स की पोजीशन और भी बहुत कुछ।

 

और इसके अलावा जब आप इसके GB Settings में जाते हैं तब आपको रियल व्हाट्सएप्प से हटकर नए ऑप्शन्स देखने को मिल जाता हैं, जो हमारे Real व्हाट्सएप्प से हटकर हैं, आप नीचे इसके Screenshots में देख सकते हैं।
Gb whatsapp features in hindi PNG
आपको इसमें बहुत से फ़ीचर्स मिल जाता हैं Customization से लेकर चैटिंग और वीडियो कॉलिंग तक के लिए। चलिए अब काम की बात जानते हैं।

 

क्या GB Whats App हमारी Privacy के लिए Safe हैं?

अब ये सवाल काम का हैं मतलब इस सवाल का जवाब हर कोई ढूंढता हैं क्योंकि चाहे जो भी Whats App पर हम अपने दोस्तों के साथ चैटिंग करने के अलावा अपने फोटोज और वीडियोस को शेयर करते हैं साथ ही हम उनसे वीडियो कॉल पर बात करते हैं, तो कुल मिलाकर ये सवाल हमारे मन मे आता ही हैं कि क्या GB Whats App हमारी Privacy के लिए Safe हैं? क्या इसका इस्तेमाल करना चाहिए?

Gb Whatsapp क्या है क्या ये हमारी privacy ke liye thik hai

मैं आपको कुछ जरूरी बातो को शेयर करूँगा जिसके बाद आप खुद डिसाइड कर सकेंगे कि ये हमारी Privacy के लिए Safe है या नहीं। सबसे पहली बात इस GB Whats App को जिन्होंने बनाया हैं वो ऑफिसियल नही हैं, ये दूसरे App की तरह ही Mod किया हुआ App हैं, जैसे दूसरे एप्प्स होते हैं। दूसरी बात आप जब इसके वेबसाइट पर जाते हैं तब इसको यूज़ करने को लेकर कोई Privacy Terms को नही बताया गया हैं जिस से हमे ये भरोसा हो सके कि ये सेफ हैं और जहां बताया गया हैं, उसे समझ पाना मुश्किल हैं।

 

 

Conclusion –

हालांकि हम ये बात पूरी तरह से नही कह सकते हैं, हो सकता हैं ये App किसी स्पेसिफिक कंट्री के लिए बनाया गया हो, जहा व्हाट्सएप्प काम ना करता हो, पर जिन लोगो को इसके बारे में पता चला उन्होंने इसे यूज़ करना शुरू कर दिया हो।

कुल मिलाकर ऐसी बहुत सी बातें हैं जिन्हें हम नजरअंदाज नही कर सकते हैं, पर समझ भी नही सकते पर अगर हमें अपनी Privacy का ध्यान रखना हैं तो हमे खुद ही सोचना होगा। उम्मीद करता हु आप इन बातों को समझ गए होंगें।

आपको ये पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं उम्मीद करता हु आप समझ गए होंगे कि GB WhatsApp क्या हैं इसको डाउनलोड कैसे करें? क्या GB WhatsApp को यूज़ करना Safe हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here