Google की कमिया निकालकर कमाएँ घर बैठे लाखों रूपए आसानी से – Money making tip

How to make extra income at home no investment

Google की कमिया निकालकर भी कमा सकते है पैसे

नमस्ते..कैसे हैं आप सब..?
मैं दीपक आप सभी का स्वागत करता हूं Hindi TechnoGuru पर। आज मैं आप सभी से बात करने वाला हूं ‘Money making‘ के बारे में, कहने को तो बहुत से तरीके हैं ‘Money making‘ के पर क्या आप जानते हैं कि गूगल की कमियां निकाल कर भी आप पैसे कमा सकते हैं।

 

जी हा..दरअसल Google ने यूजर्स के सामने Open ऑफर रखा हैं, जिसके द्वारा आम लोग घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

 

Google Rewards:

 

अब आप ये सोच रहे होंगे कि Google की कमियों को आखिर कैसे निकलेंगे और Google के पास तो पहले से ही एक अच्छी इंजीनियर्स की team बैठी हैं, जो ये सब कर सकती हैं। अगर आपके मन में ये सभी सवाल चल रहा है। तो इसे आप पूरा पढ़ते रहिए आज मैं आप सभी को इसी के बारे में बताने वाला हूं।

 

वैसे तो Google के पास अपने स्टाफ की कमी नहीं हैं. पर फिर भी Google ने आम लोगों को ये मौका दिया हैं पैसे कमाने का, अब आपको बताता हूं कि करना कैसे हैं।

 

इसके लिए मोबाइल और उससे जुड़ी सभी बातो की अगर आपको सही से जानकारी हैं, और साथ ही तकनीकी जानकारी भी हैं तो आप इसे कर सकते है और घर बैठे लाखो रुपए कमा सकते हैं। Google के पास अपनी नज़ाने कितनी ही sites हैं जिसका खयाल रखना एक बहुत बड़ी चुनौती है।

 

इसलिए गूगल हर कुछ समय में अपने सभी Products का review करती रहती हैं और हमेशा यही कोशिश करती हैं कि उसके Products में कभी कहीं कमी न रह जाए ताकि यूजर्स को किसी भी तरह की Problems का सामना न करना पड़े।

 

हालाकि कंपनी की team लगातार इस बात पर नजर रखती हैं कि कहीं कमी न हो, और ये लगातार सब पर नजर बनाए रखती हैं।

 

Google के द्वारा किए गए इस ऑफर में आप चाहे तो लाखो के बजाए करोड़ों भी कमा सकते हैं,आप लगभग 100 Dollar से लेकर 2 lac Dollers तक कि कमाई कर सकते हैं।

 

एक स्कूली छात्र ने कंपनी को इसकी एक छोटी सी कमी के बारे में बताया था। जिसके बाद Google में अपनी उस कमी को दूर करके उस लडके को लगभग 10 हजार $Dollars$ मतलब Indian करंसी के मुताबिक उसे ₹6.5 लाख रूपए रकम दी गई थी।

 

Google की इन चार स्कीम से आप कमा सकते हैं पैसे :-

  • Google vulnerability program
  • Patch reward program
  • Chrome reward program
  • Android security reward program

 

इस Program को चलाने का मकसद बस इतना ही हैं, ताकि Company अपने सेवाओं की कमियों को दूर कर सके और अपने सेवाओं को और बेहतर कर सके और यही वो वजह हैं जिसकी वजह से Google ने आम लोगों भी इसका हिस्सा बनाया हैं।

 

Google इन चार Programs के द्वारा अपने अलग-अलग Products को कवर करता हैं और सभी में अलग रिवार्ड्स मिलता हैं।

 

हालांकि Google की कमियां निकालना इतना आसान तो नहीं हैं पर जिसको इसका Knowledge हैं वो गूगल की कमियां निकाल कर पैसे कमा रहे हैं।

 

 

आप भी ऐसा कर सकते हैं इस रकम को पाने के लिए बस आपको Google की किसी कमी को बताना होगा।

इसकी जानकारी देनी होंगी या फिर आप Google के प्रोडक्ट्स में किसी bug या securty से जुड़ी जानकारी देनी होगी। अगर आप चाहे तो इन परेशानियों का solution भी देकर पैसे कमा सकते हैं।

 

इन Problems को चार कैटेगरी में बांटा गया हैं :-

1. Critical high
2. Moderate
3. Low

 

आपको इनमें से किसी तरह की कमी के बारे में बताया या इन कमियों कोई Solution दिया तो आपको इसके आधार पर आपको इनाम दिया जायेगा। जैसा कि आपको मैंने पहले बताया था कि उस स्कूल के छात्र ने जिस कमी के बारे में बताया था उसको उसके हिसाब से इनाम की रकम दिया था।

 

आपको सिर्फ Google Program पर जाना होगा और वह जाके आपको 5 स्कीम मिलेंगी जहा से आप हर स्कीम को देख सकते हैं और आप सभी सेवाओं को देख सकते हैं। किस level पर आपको कितना इनाम मिलेगा।

 

अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके मुझसे किसी भी तरीके का सवाल पूछ सकते हैं।। मुझे आपकी सहायता करने में बहुत खुशी होगी।

 

अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो आप इसे सोशल मीडिया sites पर जरूर शेयर करे और लाइक करें आपके एक शेयर से हमारे इस वेबसाइट को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। आप मुझे सोशल साइट्स पर फॉलो भी कर सकते हैं।
धन्यवाद्  !!
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।