High PR Best Image Sharing Sites 2019 –

High PR Best Image Sharing Sites 2019 -
हेल्लो, इस पोस्ट में हम High PR Best Image Sharing Sites 2019 के बारे में जानने वाले हैं जहां आप Photos को  शेयर कर सकते हैं। जो कि एक फोटोग्राफर जिसे Photos खीचना और दूसरों के साथ शेयर करना पसंद है उनके लिए ये Best Sites हैं।

 

अगर आप सबसे अच्छे और Popular Photo Sharing Sites को ढूंढ रहे हैं तो भरोसा कीजिये आपको ये लिस्ट जरूर पसंद आएगी, जहां एक तो आप अपने फोटो को शेयर कर पाएंगे और वही अगर आप एक Blogger है तो आप अपने Blog के Backlinks भी ले पाएंगे।

 

साथ ही आपके उस ब्लॉग पोस्ट की Permotion भी होगा क्योंकि Off Page Seo के लिए ये सबसे अच्छा जरिया हैं। साथ ही अगर ब्लॉग पर यूज़र्स को अट्रैक्ट करना है तो कहते है कि अच्छा और अट्रैक्टिव Images का इस्तेमाल करना चाहिए जिस से यूज़र्स का अट्रैक्शन पोस्ट की तरफ बना रहे।

 

जैसा की हम सब जानते है कि एक ब्लॉग पोस्ट में मोस्ट इम्पोर्टेन्ट फ़ोटो ही होता हैं, वही अगर उस फ़ोटो की वजह से आपके कई काम साथ मे हो जाये तो इस से अच्छा और कुछ नही हो सकता हैं, तो चलिए दोस्तो जानते हैं

 

List Of High PR Photo Sharing Sites –

दोस्तो Image Sharing Sites के बहुत से फ़ायदे है जिसमे एक तो आपको Image Backlinck मिल जाता है और दूसरा इस से आपको High Quality Backlincks भी मिल जाता हैं।

 

जिसकी मदद से आप अपने Google और दूसरे Search Engines में अच्छी Ranking प्राप्त करने में Help करता हैं।

 

जैसा कि हम जानते ही है कि बैकलिंक बनाना कितना हैवी टास्क है, पर कभी-कभी हम बहुत आसानी से भी इस काम को कर सकते हैं जिसे आज मैं इस पोस्ट के जरिए बताने वाला हु।

 

हम अपने पोस्ट के लिए मेहनत से फ़ोटो एडिट करके एक फ़ोटो तैयार करके वेबसाइट पर पब्लिश करते हैं, पर वही आप इसको इन High Authority Image Sharing Sites पर शेयर करके Free में बैकलिंक भी पा सकते है और साथ ही वेबसाइट पर ट्रैफिक भी।

 

Top 5 High DR PR Image Sharing Sites List 2019 –

आगे अब मैंने आपको ऐसी ही 5 वेबसाइट्स के बारे में बताया है जिसके बारे जानते तो है पर शायद ही यूज़ किया होगा, इसके अलावा भी ऐसे कई साइट्स जिंसके बारे में मैने आगे बताया हैं।

 

1. Flickr.com

Flickr:- पर आप आसानी से अपने Photos को शेयर कर सकते हैं, ये साइट Image शेयरिंग साइट्स में सबसे पुराना वेबसाइट हैं, जिस पर इमेज Upload करने के साथ-साथ यहां से HD Images को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

 

2. Pinterest.com

Pinterest:- भी एक अच्छा इमेज शेयरिंग साइट हैं, जो कि एक Most Popular Site हैं, जिस पर आप बड़े ही आसानी से अपने Images को शेयर कर सकते हैं, वही अगर आप के Pinterest पर अच्छे Followers है तो आप अच्छी ट्रैफिक भी पा सकते हैं।

 

3. Instagram.com

Instagram:- को कौन नही जानता हैं, ज्यादातर लोग इस पर ही अपना पूरा समय बिताते है 🙂 पर जो भी हो। इस पर लोग पूरे दिन अपने Storys और Images शेयर करते रहते हैं, जहां आप भी अपने Images को शेयर करके अपने ब्रांड को प्रमोट कर सकते हैं।

 

4. Imgur.com

Imgur:- जिस लर आप आप अपने Multiple Images को आसानी से शेयर कर सकते हैं और साथ ही आपको इस पर ढेर सारे ऑप्शन्स भी देखने को मिल जाता है। फ़ोटो शेयर करने के लिए ये नही एक Best Site हैं।

 

5. Tinypic.com

Tinypic:- यह भी सबकी तरह ही इमेज शेयरिंग साइट है जहां आप अपने Images को शेयर कर सकते है साथ ही High PR बैकलिंक को पा सकते हैं, इसके लिए बस इस साइट पर जाना है और Account बनाकर यहां पर अपने इमेज को शेयर करना हैं।

 

Want More Sites –

ऊपर बताई गई साइट्स के अलावा भी इसके लिए और भी साइट्स है जो कि High PR Photo (Image) Sharing Sites हैं। चलिए इस High PR Image Sharing Websites 2019 List के बारे में जानते हैं।

Top High PR Image Sharing Sites List 2019 –

आगे यहाँ ऐसी 50 Best Image शेयरिंग साइट्स की जानकारी दी गयी है जिस पर जाकर आप अपने Images को शेयर कर सकते हैं, साथ ही इसकी मदद से अपने Blog या Website पर ट्रैफिक भी भेज सकते हैं।

 

  1. www.deviantart.com
  2. www.aminus3.com
  3. www.500px.com
  4. www.dropshots.com
  5. www.artlimited.net
  6. www.cryptoheaven.com
  7. www.fotoflock.com
  8. www.fotki.com
  9. www.flatpebble.com
  10. www.focalpower.com
  11. www.picasa.google.com
  12. www.weheartit.com
  13. www.fotolog.com
  14. www.instagram.com
  15. www.pickle.com
  16. www.weheartit.com
  17. www.likes.com
  18. www.photo.walgreens.com
  19. www.myphoto.eu
  20. www.onetruemedia.co
  21. www.pix.ie
  22. www.photrade.com
  23. www.photosig.com
  24. www.zoto.com
  25. www.www.4shared.com

 

Private Image Sharing Sites list –

कभी-कभी हमे अपने Images को Privately किसी को शेयर करने की जरूरत पड़ जाती हैं जहां हम चाहते है कि वो इमेज सिर्फ जिसे शेयर कर रहे है वही देखे जैसे फैमिली और दोस्त, तो उसके लिए भी कुछ साइट्स है।

 

 

Final Words –

इन सभी साइट्स का उपयोग आप कई तरीकों से कर सकते हैं, पर सब मे एक बात कॉमन है कि आप इन वेबसाइट्स पर अपने Photos को शेयर कर सकते हैं, Upload कर सकते हैं, Public, Private, Personal, जिस भी तरीके से यूज़ करना चाहते हैं कर सकते हैं।

 

वेबसाइट तो और भी बहुत से है, पर ये साइट्स आपको जरूर पसंद आएंगे, तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसा लगा जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको यह High PR Best Image Sharing Sites 2019 की लिस्ट पसंद आई होगी। धन्यवाद।।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।