इन 5 गलतियों की वजह से हो सकता है आपका PUBG Mobile Account Ban जाने इस से कैसे बचें –

इन 5 गलतियों की वजह से हो सकता है आपका PUBG Mobile Account Ban जाने इस से कैसे बचें -
PUBG (Player Unknowns Battle’s Ground) एक मोस्ट पॉपुलर Online शूटिंग गेम हैं, जहां एक बार मे एक मैप पर 100 प्लेयर्स खेलते हैं। हालांकि अब तो यह सब जानते है।

 

तो आज के इस पोस्ट में हम PUBG Tips And Tricks के बारे में जानने वाले हैं, और जानने वाले है कि PUBG खेलते समय किन बातों का ध्यान रखना है और किन गलतियों को कभी नही करना है।

 

ये 5 गलतियां कभी ना करे PUBG Mobile Game खेलते समय? हो सकते हैं बैन –

Players PUBG Game खेलते समय ऐसी बहुत सी गलतियां करते है जिनकी वजह से उनका PUBG Account यानी जिस ID से वो खेलते है वो Ban हो जाता हैं।

 



 

हाल ही में PUBG ने अपने 35K से ज्यादा Users के Account को Ban कर दिया था, तो ऐसे में PUBG खेलते समय आपको आगे बताई गई बातों का ध्यान रखना है ताकि आपका भी PUBG Account Ban न हो पाए। तो चलिए जानते हैं।

 

PUBG खेलते समय रखें इन बातों का ध्यान ताकि आपका Account Ban न हो सकें?

 

वैसे तो दोस्तों ऐसी बहुत सी बातें है जिनका ध्यान रखना आपके लिए बहुत जरूरी है पर ये 5 Important Tips आपको अच्छे से PUBG खेलते समय जरूरी है कि आप ध्यान में रखें।

 

★1. PUBG Game खेलते समय कभी गलत भाषा का न करें उपयोग –

 

इस गेम में यूज़र्स को अपने Team Mates से बात करने और अपने दुश्मनों को घेरने और Strategy बनाने के लिए In Game Mic यानी बात करने की सहूलियत दी गयी हैं जिस से टीम मेंबर्स बात कर पाते हैं एक दूसरे से।

 

ऐसे में हम गेम खेलते समय कई बार Auto Matching करके हम रैंडम प्लेयर्स के साथ मे खेलते हैं, तो कई बार टीम में ऐसे मेंबर्स भी आ जाते है जो भद्दी बाते और गलत भाषा का उपयोग करते हैं।

 

इस तरह के प्लेयर्स से उन से उलझ कर आप खुद ऐसा न करे, यह बेहद ही नकारात्मक प्रभाव डाल सकता हैं, वही PUBG गेम में एक फ़ीचर है Reporting का अगर सामने वाला प्लेयर गलत तरह से गलत भाषा का प्रयोग करता हैं तो आप उसको रिपोर्ट कर सकते हैं।

 

★2. अस्थाई रूप से हो सकता है आपका PUBG Account Ban –

 

इसमे कोई शक नही की कभी न कभी गेम खेलते समय गलती हो ही जाती है, पर उसमें भी कई बार PUBG आपको छोड़ सकता हैं, गेम में कई बार मस्ती मजाक में हम अपने साथी Teammate पर हम बम फोड़ देते हैं, या कुछ और कर देते है तो ऐसे अगर उसने रिपोर्ट कर दिया तो आप बैन हो सकते हैं।

 

इनमें भी दो तरह के प्रतिबंध लगता है एक तो जो अस्थायी रूप से सिर्फ 2 से 5 दिनों तक के रहता हैं और दूसरा जो की 10 साल के लिए होता हैं, यह डिपेंड करता है कि आपने किस तरह की गलती की हैं।

 

 

जो यूज़र्स गलत करते हैं गेम खेलने के दौरान दूसरे प्लेयर्स उनका रिपोर्ट कर सकते हैं, PUBG में यह सुविधा अब गेम के अंदर ही दिया गया हैं, यह दुश्मनों के साथ-साथ Teammates के लिए भी हैं। आमतौर पर अगर कोई रिपोर्ट करता है तो 2 से 3 दिनों में बैन हट जाता है पर कई मामलों में बहुत लंबा इंतजार करना पड़ता हैं।

 

★3. PUBG Game में Cheats और Hacks का उपयोग करना –

पबगी गेम के Developers अपने अपडेट में एक एन्टी चीट को जोड़ते है और उसको अपडेट करते है पर इसके बावजूद भी PUBG Game में Hackers की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, यह खासकर Emulator वाले प्लेयर्स ज्यादा यूज़ करते हैं।
किसी भी Game को Hack करके खेलने Illegal हैं, PUBG अपने इस Anti Cheat के माध्यम से उन Players का पता लगाने में सक्षम है कि कौन सा Player उसके गेम को हैक करके धोखा धड़ी से खेल रहा हैं।

 

जिन Players को PUBG Anti Cheat System पहचान लेता हैं उनको पबगी पूरे 10 सालों के बैन कर देता हैं, कई बार इस से भी ज्यादा समय के लिए भी बैन कर देता है तो ऐसे में जरूरी है कि आप अपने गेम को सामान्य रूप से खेले और गेम का आनंद ले।

 

★4. Game के Bugs और Glitches का गलत तरीके से फ़ायदा उठाना –

 

ये प्रॉब्लम हर गेम की है, जहां कही न कही कोई न कोई कमी के कारण गेम में बग्स और गलिच रह ही जाती हैं, ऐसे में कई प्लेयर्स इसका गलत तरह से फ़ायदा उठाने की कोशिश करते हैं, जो कि एक गंभीर अपराध हैं।

 

गेम के अंदर में दुसरो पर फ़ायदा पाने के लिए ज्ञात बग का का दुरुपयोग करना Developers द्वारा अपराध माना जाता हैं, ऐसे में सबके सामने में इसका फ़ायदा उठाकर दुर्व्यवहार करने वाले पाए गए PUBG Mobile Players के Developer द्वारा उनके Account को Permanently Ban कर दिया जाता हैं।

 

Bugs और Glitches किसी भी प्रकार के हो सकते है जैसे – दीवारों के आर पार दिख जाना, दरवाज़े का गलिच और भी कई तरह के छोटे-बड़े Glitches है जो गेम में नही न कही देखने को मिल जाता हैं।

 

★5. Third Party Apps का उपयोग –

 

Third Party Apps का।इस्तेमाल करना भी अब PUBG Mobile Game एक अपराध ही हैं, और यूज़र्स को उनके Account को मुश्किल में डाल सकता हैं। थर्ड पार्टी ऐप्प ज्यादातर यूज़र्स अपने Game को और स्मूथ बनाने के लिए गेम के Lag और Quality को इम्प्रूव करने में करते हैं।

 

क्योंकि ऐसे बहुत से ऐप्पस है जो गेम को Higher Resolution यानी High Frame Rate पर गेम को प्ले करने में मदद करते हैं, और गेम को खेलने के प्रदर्शन को और बेहतर बनाते हैं।

 

पर ऐसा करना आपको अब भारी पड़ सकता हैं, इसलिए अगर आप भी इस तरह के Apps का उपयोग करके अपने PUBG Mobile Game को खेलते है तो ऐसा अब करना बंद कर दे, क्योंकि PUBG अब नए Anti Cheat System की मदद से आसानी से इसका पता लगाने में सक्षम हैं।

 

Final Words –

 

PUBG Game एक सच मे Addictive गेम हैं, जिसको भी एक बार इसका नशा चढ़ जाता है वो आसानी से बच नही पता हैं, पर आप इस गेम को Limit में ही खेले तो अच्छा रहता हैं। आप ऊपर बताए गए तरीकों को ध्यान में रखकर अपने पबगी के अकाउंट को बैन होने से बचा सकते हैं।

 

आप कभी इस तरह की गलती कभी न करें, जिस से आपको प्रॉब्लम हो, लास्ट में बस इतना ही Game खेले अच्छे से खेले, Winner Winner Chicken Dinner ..! ले और इंजॉय करें। अपने सेहत का ध्यान रखते हुए। धन्यवाद ।।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।