पुराने कपड़े बेचने के लिए 5 सबसे बढ़िया वेबसाइट्स –

पुराने कपड़े बेचने के लिए 5 सबसे बढ़िया वेबसाइट्स
Hello दोस्तों, इस पोस्ट में हम पुराने कपड़े बेचने के लिए 5 सबसे बढ़िया वेबसाइट्स के बारे में जानने वाले है जो आपके बहुत काम में आने वाला हैं।

 

अक्सर हमारे घर मे पहने हुए पुराने कपड़े पड़े रहते हैं, जिन्हें या तो सिर्फ एक से दो बार पहने होते है या वो बिना पहने ऐसे ही पड़े राह जाते हैं, मतलब खरीद तो लेते है पर उसका उपयोग नही कर पाते हैं।

 

ऐसे में कई लोगो के घर मे सबके कपड़े मिलाकर पूरा पहाड़ बन जाता हैं, और ज्यादा समय तक रखे रहने और वो छोटे भी होने लग जाते है, तो ऐसे में अगर आप चाहे तो उन पुराने Clothes को Online Sell भी कर सकते हैं।

 

अगर आप भी अपने पुराने कपड़ो को बेचना चाहते है, तो इस पोस्ट में हमने आपको पुराने कपड़े बेचने के लिए Top 5 वेबसाइट्स के बारे में बताया है, जहां से आप अपने घर मे पड़े पुराने पकड़े बड़े ही आसानी से बेच पाएंगे।

 

पुराने कपड़े बेचने के लिए 5 सबसे बढ़िया वेबसाइट्स –

अब आगे जिन साइट्स के बारे में बताया है उन पर आप अपने पुराने कपड़ो को आसानी से बेच सकते है बिना किसी दिक्कत के तो चलिए इन साइट्स को एक्स्प्लोर करते हैं।

 

1. OLX.In –

 

OlX:- इस वेबसाइट को हम सब जानते हैं, यह इंडिया की सबसे पॉपुलर सेकंड हैंड समान बेचने और खरीदने की वेबसाइट है, हालांकि पहले ये केवल गैजेट्स और कार्स तक सीमित था पर अब इस वेबसाइट पर आप अपने पुराने कपड़ो को भी बेच सकते हैं।

 

 

ये साइट सबसे पॉपुलर तो है पर जितना पॉपुलर है उतना ही इस पर ठगे जाने की घटनाएं होती रहती है तो इस पर आपको सावधान रहना होगा जिस से आपको ऐसी मुसीबत का सामना न करना पड़े।

 

इस साइट पर भी आपको अपनी एक एकाउंट क्रिएट करना होगा जिसके बाद आप इस पर कपड़ो को सेल भी कर पाएंगे और खरीद भी पाएंगे इसके अलावा भी आप इस साइट पर दूसरे प्रोडक्ट्स को बेच और खरीद सकते है।

 

2. Elanic.In –

 

Elanic:- वेबसाइट पुराने कपड़ो को बेचने और खरीदने के लिए सबसे अच्छा हैं, आप यहां केवल अपने पुराने कपड़ो को बेच ही नही सकते बल्कि इसके अलावा आप यहां से खरीद भी सकते हैं।

 

वही इस साइट पर आपको आपके कपड़ो का अच्छा रेट मिलता हैं जो आपको काफी पसंद आयेगा, बस आपको इस वेबसाइट पर विजिट करना है और यहां पर अपना फ़ोन नंबर डालकर Login होना है।

 

3. Etashee.com –

 

Etashee:- यह भी एक अच्छा ऑनलाइन पुराने कपड़ो को बेचने की वेबसाइट है जिस पर आप अपने पुराने कपड़े अच्छे दामो पर बेच सकते हैं, वही आप एक तरफ आप अपने कपड़ों को बेच सकते है तो दूसरी तरफ ये नए फैशन के कपड़ो को खरीदने का मौका भी देता है।

 

जहां से आप नए फैशन के कपड़ो को उस समय के हिसाब से चुन कर खरीद भी सकते हैं, कुलमिलाकर यह वेबसाइट पूरी तरह से फैशन के ऊपर बेस्ड है जो शायद आपको बहुत पसंद आये।

 

4. ReFashioner.Com –

 

ReFashioner:- यह वेबसाइट भी मल्टीप्ल समान को बेचने की सहूलियत देता हैं, जिस पर आप पुराने कपड़े तो बेच ही सकते है उसके अलावा आप इस पर अपने पुराने Shoes, Clothes And Bags को बेच सकते हैं।

 

 

इसके अलावा भी यह तरह के प्रोडक्ट्स को अपने वेबसाइट लिस्ट करते है जिसमे कई पॉपुलर मॉडल्स और एक्ट्रेसस के कपड़े भी आप यहां से खरीद सकते हैं और बेच भी सकते हैं।

 

5. Spoyl.In –

 

Spoyl:- इस साइट पर आप अपने पुराने कपड़ो के अलावा दूसरी चीजे जैसे बेबी प्रोडक्ट्स, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और बुक्स को भी बेच और खरीद सकते हैं, बस आपको इस के वेबसाइट पर जाना है और आपका Account क्रिएट करना और फिर आप इस वेबसाइट पर अपने कपड़ो और दूसरे समान को बेच सकते हैं।

 

तो मुझे उम्मीद है दोस्तों आपको ये पोस्ट और जानकारी पसंद आया होगा और आप इन पुराने कपड़े बेचने के लिए 5 सबसे बढ़िया वेबसाइट्स के बारे में जान गए होंगे तो ऐसे ही जानकारियों के लिए यहां आते रहे और पोस्ट पसंद आया तो शेयर करना न भूलें।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (6)