Top 10 Hindi Dubbed Hollywood Movie Websites to Watch for Free

Top 10 Hindi Hollywood Movie Websites to Watch for Free

List of Top 10 Hollywood Movies Hindi Dubbed Websites: हॉलीवुड की मूवीज तो बहुत शानदार होती हैं, पर वे अक्सर या तो अंग्रेजी में होती हैं या फिर उस देश की भाषा में जहां से वह रिलीज़ होती हैं। हम भारतीयों में से कई लोग हैं जो हॉलीवुड मूवीज़ का आनंद लेते हैं, पर वह इंग्लिश या किसी अन्य भाषा में होने के कारण, हमें उतना मजा नहीं आता।

अगर आपने हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में देखा है, तो आप जानते हैं कि उसी मूवी में हमारा interest दोगुना हो जाता है और हम इसे बहुत enjoy करते हैं। लेकिन, हिंदी में डब की गई हॉलीवुड मूवीज़ डाउनलोड करना सचमुच कठिन है। ऐसी बहुत कम Hindi Dubbed Hollywood Movie Websites हैं जहां से आप हिंदी में हॉलीवुड मूवीज़ को डाउनलोड कर सकते हैं, और वह भी पूरे HD में।

अनुक्रमांक

Top 10 Hindi Dubbed Hollywood Movie Websites to Watch for Free

तो, अगर आप किसी नवीनतम हॉलीवुड मूवी को हिंदी में डाउनलोड करने में संघर्ष कर रहे हैं, तो आज मैं यहां उन Top 10 Hindi Dubbed Hollywood Movie Websites की सूची बना रहा हूं जहां से आप हिंदी में हॉलीवुड मूवीज़ को डाउनलोड कर सकते हैं। 

ये Hindi Dubbed Hollywood Movie Websites नई फिल्मों के साथ नियमित रूप से अपडेट की जाती हैं, इसलिए आपको रोजाना नई बॉलीवुड फिल्में, टॉलीवुड फिल्में, क्षेत्रीय और कई हॉलीवुड फिल्में (हिंदी डब) मिलेंगी।

1. Movies Flix

Movies Flix, Hindi Dubbed Hollywood Movie Websites में से एक बेहतरीन है, जहाँ आप हॉलीवुड फिल्में हिंदी में देख सकते हैं।यह वेबसाइट Hollywood मूवी डाउनलोड करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें “Movies”, “Genre”, “Year”, “Quality”, “TV Series”, “Web Series” आदि जैसे फ़िल्टर्स के साथ एक टॉप-बार है। यह एक search-panel की तरह काम करता है।

हालांकि, यदि आप विशेष रूप से डब की गई हॉलीवुड फिल्में ढूंढ़ रहे हैं, तो आप इसे “dual-audio” या “multi-audio” के तहत पा सकते हैं। Movie-thumbnails और उनके captions बहुत जानकारीपूर्ण हैं, इसमें फ़िल्मों की quality और डाउनलोड का size दिखाता है। ताकि आपको इन विवरणों को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक मूवी के डाउनलोड page पर जाने की आवश्यकता नहीं है।

Hollywood movies websites डाउनलोड page पर हालांकि फ़िल्म के बारे में और भी जानकारी दी जाती है, जैसे कि इसके cast, director, runtime, और विस्तृत कहानी। 

2. Mp4Moviez

नई हॉलीवुड फिल्में हिंदी में मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए पहली Hollywood movies hindi dubbed website Mp4Moviez है। यह एक मुफ्त ऑनलाइन मूवी डाउनलोडर है जो हॉलीवुड मूवीज को हिंदी में डाउनलोड कर सकता है। 

Home-page के top पर सभी new हॉलीवुड हिंदी डब्ड मूवीज़ को list किया जा रहा है। साथ ही, आप इस हॉलीवुड हिंदी डब वेबसाइट पर आसानी से एचडी फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। 

आप सीधे Daily Updated Movies drop-down list के तहत हिंदी डब्ड हॉलीवुड मूवीज़ डाउनलोड कर सकते हैं, या आप अपनी चाहिए हुई मूवीज़ को सर्च करके उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। 

3. iPagal

iPagal एक बहुत अच्छी वेबसाइट है जो आपको new national/international टीवी सीरीज़, एपिसोड्स, बॉलीवुड, टॉलीवुड, कॉलीवुड और हॉलीवुड मूवीज को सीधे डाउनलोड करने का सुविधानुप्रदान करती है। यह एक विशेष हॉलीवुड हिंदी डब फिल्म section प्रदान करता है। 

इसमें यह सुनिश्चित करने के लिए कई categories की मूवीज हैं कि आप व्यक्तिगत रूप से डाउनलोड कर सकते हैं, देख सकते हैं और जांच सकते हैं कि कौन सी मूवीज आपको सबसे अच्छी डाउनलोड स्पीड प्रदान कर रही हैं। 

यदि आपको web-page के top पर अपनी पसंदीदा हॉलीवुड फिल्म हिंदी में नहीं मिल रही है, तो आप उसे खोजने के लिए वेबसाइट के search-box का उपयोग कर सकते हैं।

4. DvdVilla

DvdVilla एक मुफ्त ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करने का सोर्स है जो पीसी, टैबलेट्स और मोबाइल फोन्स के लिए बनाया गया है। इसमें HD मूवीज़ को डाउनलोड करने का भी समर्थन है, और यह आपको अपनी इच्छित मूवीज़ को डाउनलोड करने के लिए खोजने में भी मदद करता है।

इसके जरिए आप न केवल हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में डब किया गया डाउनलोड कर सकते हैं, बल्कि यह बॉलीवुड मूवीज़ को डाउनलोड करने का भी समर्थन करता है, साथ ही कुछ regional मूवीज़ को भी, जैसे कि पंजाबी मूवीज़, साउथ हिंदी डब मूवीज़, पाकिस्तानी मूवीज़, आदि। 

5. HDMoviesFree

HDMoviesFree एक Hollywood movies hindi dubbed website है जो सिर्फ Hollywood मूवीज़ को हिंदी में ही नहीं, बल्कि इसमें इंग्लिश, हिंदी, फ्रेंच, और अन्य भाषाओं में भी मूवीज़ उपलब्ध हैं। यह बहुत ही लोकप्रिय है, और जब आप इसकी रैंकिंग देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि यह साइट बहुत तेजी से बढ़ रही है।

इस साइट की मदद से आप पूरी मूवीज़ को एचडी में डाउनलोड कर सकते हैं। यहां हिंदी में अपलोड की गई बहुत सारी हॉलीवुड कल्चर क्लासिक्स की एक अनंत सूची होती है। आप सिर्फ साइट खोलें और हिंदी डब के सेक्शन में जाएं और यहां हिंदी में डब की गई विभिन्न मूवीज़ की list प्राप्त करें। यदि आप चाहें तो आप सीधे सर्च बॉक्स में वह मूवीज़ सर्च कर सकते हैं जो आप चाहते हैं।

आप यह नहीं मानेंगे कि हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में डाउनलोड करना इस साइट पर जाकर इतना सरल है, जब तक आप इस पर नहीं जाते। मुझे यकीन है कि आपको यह साइट पसंद आएगी क्योंकि यह आपको साइन अप करने की जरूरत के बिना ही अपनी सभी सेवाएं प्रदान करती है।

6. xFilmyWap

xFilmyWap (पहले से ही FilmyWap के रूप में जानी जाती थी) एक बड़ी hollywood movies hindi dubbed websites है जो मोबाइल यूज़र्स के लिए है। इसने महीनों से मोबाइल यूज़र्स को पूरी मूवीज़ और टीवी सीरीज़ को मुफ्त में डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की है। 

इस साइट पर बॉलीवुड, हॉलीवुड, टॉलीवुड मूवीज़ साथ ही इंग्लिश डब मूवीज़ भी उपलब्ध हैं। इस वेबसाइट पर कई पॉपुलर हॉलीवुड मूवीज़ high-quality में हिंदी में उपलब्ध हैं। यह हिंदी-डब हॉलीवुड मूवीज़ की पूरी सीरीज़ को डाउनलोड करने के लिए इच्छुक users को सरल बनाने के लिए official link प्रदान करता है।

7. MoviesRoot

MoviesRoot एक बड़ी मुफ्त ऑनलाइन hollywood movies website है जो हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में डाउनलोड करने का सुविधा प्रदान करती है। इसमें कई categories हैं, जिससे आपको आसानी से वही प्रकार की मूवीज़ मिल सकती हैं जो आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

यह निरंतर अपनी मूवी resource library को अपडेट करती है ताकि सुनिश्चित हो सके कि सभी नवीनतम हॉलीवुड मूवीज़ डाउनलोड के लिए उपलब्ध हों। इसके अलावा, यह ब्लू रे मूवीज़ प्रदान करती है, जिससे आपको एक बेहतर दृश्य अनुभव होता है। MoviesRoot के साथ, आप आसानी से हॉलीवुड हिंदी डब मूवीज़ को उच्च गुणवत्ता के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

8. HDMoviesMaza

HDMoviesMaza ने सिर्फ हिंदी डब हॉलीवुड मूवीज़ ही नहीं, बल्कि भारतीय टीवी शो, ड्रामा, आदि भी डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की है। इसमें कई प्रकार की मूवीज़ श्रेणियाँ हैं, जिससे आप एनीमे, हॉरर, कॉमेडी, आदि जैसी मूवीज़ को डाउनलोड कर सकते हैं। 

फोन और डेस्कटॉप स्क्रीन्स के लिए उच्च रिज़ॉल्यूशन वाली मूवीज़ प्रदान करती है। इस वेबसाइट पर हिंदी में डाउनलोड करने के लिए हॉलीवुड मूवीज़ के प्रारूप MP4, MKV, और 3GP होते हैं। 

समग्र रूप से, यह वेबसाइट हिंदी में हॉलीवुड मूवीज़ को कैसे डाउनलोड करें इस समस्या का समाधान करने के लिए एक अच्छी साइट है।

9. RDX HD

RDXHD एक लोकप्रिय भारतीय मुफ्त मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट है जो सालों से बॉलीवुड, हॉलीवुड, टॉलीवुड, और क्षेत्रीय मूवीज़ को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान कर रही है। 

वेबसाइट के डेवेलपर्स new मूवीज़ के लिए वेबसाइट को तेजी से अपडेट करते हैं। इसका हॉलीवुड हिंदी डब्ड मूवीज़ सेक्शन एक बहुत प्रसिद्ध और नियमित रूप से अपडेट किया जाने वाला सेक्शन है जहां साइट के मालिक नवीनतम उपलब्ध हिंदी-डब्ड हॉलीवुड मूवी के सीधे लिंक प्रदान करते हैं। 

10. FZMovies

FZMovies.in एक शानदार hollywood movies hindi dubbed website है जो पूरे HD मूवीज़ और टीवी शोज़ डाउनलोड प्रदान करती है। मूवीज़ में, यह बॉलीवुड, टॉलीवुड, हॉलीवुड, और हिंदी-डब्ड हॉलीवुड मूवीज़ को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करती है। 

वेबसाइट अपने होमपेज के top पर सभी new मूवीज़ को अपलोड करती है, लेकिन यदि आप अपनी इच्छित मूवी यहाँ नहीं देखते हैं (खासकर हॉलीवुड हिंदी डब्ड मूवीज़), तो आप अपनी इच्छित मूवी सेक्शन की जाँच करने के लिए नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं। 

हॉलीवुड हिंदी डब्ड मूवीज़ में, इसने मूवीज़ को और भी सारे कैटेगरीज़ किए हैं ताकि आप अपनी इच्छित हॉलीवुड मूवी को हिंदी में आसानी से ढूंढ़ सकें और उसे डाउनलोड कर सकें।

हॉलीवुड मूवीज़ हिंदी डब करने वाली वेबसाइटें एक सुविधा प्रदान करती हैं जो विभिन्न भाषाओं में बनी एक्शन, ड्रामा, कॉमेडी, और अन्य जेनर की हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में देखने का मौका देती हैं। इन साइटों की कुछ साइटें new मूवीज़ को नियमित रूप से अपडेट करती हैं जो दर्शकों को हमेशा नए और रोमांचक विषयों के साथ जोड़ती हैं।

हालांकि, सुरक्षितता एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और हर बार आपको एक विश्वसनीय साइट का चयन करना चाहिए। इसके अलावा, नियमित चेक अप करना अत्यंत आवश्यक है ताकि आप विभिन्न साइटों की गुणवत्ता और सेवाओं की तुलना कर सकें। 

हिंदी-डब्ड हॉलीवुड मूवीज़ डाउनलोड करने से पहले सुरक्षितता पर ध्यान देना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए ताकि हम अपने अनुभव को सुरक्षित और मनोरंजनपूर्ण बना सकें।

Frequently Asked Questions

1. Hollywood Movies Hindi Dubbed Websites क्या हैं?

हॉलीवुड मूवीज़ हिंदी डब करने वाली वेबसाइटें वहां हैं जो आपको विभिन्न भाषाओं में नहीं, बल्कि हिंदी में भी डाउनलोड करने का अवसर प्रदान करती हैं।

2. हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में डाउनलोड करने के लिए ये साइटें सुरक्षित हैं क्या?

इस पर निर्भर करता है कि आप विश्वसनीय और सुरक्षित साइट का चयन कैसे करते हैं। कुछ साइटें सुरक्षित हो सकती हैं, लेकिन सभी नहीं।

3. हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में डब करने वाली साइटें कौन-कौन सी हैं?

कुछ प्रमुख हॉलीवुड मूवीज़ हिंदी डब करने वाली साइटें हैं जैसे कि FilmyZilla, MoviesRoot, और HDMoviesMaza।

4. ये Hollywood Movies Hindi Dubbed Websites कैसे काम करती हैं?

इन साइटों पर, आप अपनी पसंदीदा हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी में डाउनलोड कर सकते हैं, जो कि आपके मोबाइल या कंप्यूटर पर उपभोक्ता करने के लिए उपलब्ध होती हैं।

5. ये साइटें नियमित रूप से अपडेट होती हैं क्या?

हाँ, कुछ साइटें नियमित रूप से अपडेट होती हैं ताकि आपको सभी नवीनतम मूवीज़ उपलब्ध हो सकें।

6. हिंदी में डब किए गए हॉलीवुड मूवीज़ कैसे डाउनलोड करें?

आपको इन साइटों पर जाकर अपनी इच्छित मूवीज़ को चुनना और डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा।

7. इन साइटों पर मूवीज़ कितनी गुणवत्ता में उपलब्ध होती हैं?

यह वेबसाइट्स विभिन्न गुणवत्ता स्तरों पर मूवीज़ प्रदान करती हैं, जैसे कि HD और ब्लू-रे।

8. इन साइटों का उपयोग करना कितना सुरक्षित है?

सुरक्षितता साइट से साइट भिन्न हो सकती है, लेकिन विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप अपनी सुरक्षा के लिए विश्वसनीय साइट्स का ही choose करें।

9. हिंदी में डब किए गए हॉलीवुड मूवीज़ डाउनलोड करना कैसे

यह बहुत सरल होता है, बस आपको इन साइटों पर जाकर अपनी पसंदीदा मूवीज़ का चयन करना है और डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना है।

10. मुफ्त हिंदी-डब्ड हॉलीवुड मूवीज़ डाउनलोड करने के लिए और कौन-कौन सी साइटें हैं?

कुछ अच्छी साइटें शामिल हैं जैसे कि MoviesRoot, RDXHD, और FZMovies.in जो नवीनतम मूवीज़ को मुफ्त में प्रदान करती हैं।

Conclusion

इसलिए, हमने आपको वह Top 10 Hindi Hollywood Movie Websites to Watch for Free बताई हैं जहाँ से आप अपनी पसंदीदा अंग्रेजी/हॉलीवुड मूवीज़ को हिंदी भाषा में डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें से किसी भी साइट को choose करें और हिंदी में शानदार हॉलीवुड मूवीज़ का आनंद लें। 

अगर आपको और भी अच्छी Hindi Hollywood Movie Websites के बारे मे पता हैं जो हिंदी-डब्ड हॉलीवुड मूवीज़ को मुफ्त डाउनलोड प्रदान करती हैं, तो कृपया इन्हें नीचे comments section में share करें।

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।