Official PUBG Mobile Emulator For PC (Computer)

Official PUBG Mobile Emulator For PC

PUBG Mobile Best Emulator For PC –

Hello, PUBG Game के तो सभी दीवाने हैं, जिसे आज पूरी दुनिया खेल रही हैं। Online खेले जाना वाला यह गेम बहुत फेमस हैं जिसके दीवाने आपको हर जगह मिल जाएंगे।

 

जब यह Game शुरुवात में आया था तब यह सिर्फ Gaming Console के लिए ही था और अब यह Android Users के लिए भी आ चुका हैं। साथ ही आप इसका PC Emulator Download करके PUBG Mobile को आप अपने PC में भी खेल सकते हैं।

 

अगर आप एक Android User है और आप PUBG को खेलना चाहते हैं तो आप इसके “PUBG Mobile” को डाउनलोड करके खेल सकते हैं। हालांकि आज जिसके पास एक अच्छा Android डिवाइस हैं वो PUBG Mobile को एक बार ट्राय जरूर करता हैं और सायद आपने भी जरूर किया होगा।

 

अब चूंकि यह Game बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो गया हैं तो लोग इसे अपने PC पर भी खेलते हैं, और इस पर खेलने के फ़ायदे भी बहुत हैं जैसे – एक तो आपके Game का Display Size बढ़ जाता हैं साथ ही अगर आप PC पर Game खेलते हैं तब Computer में High Specs का होना भी जरूरी होता हैं।

 

जिस से गेम ज्यादा लैग नही करता हैं, तो दोस्तों अगर आप भी इस गेम का आनंद अगर अपने PC पर लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसके लिए एक Emulator की जरूरत होंगी।

 

वैसे तो Internet पर आपको कई सारे PUBG Game Emulators मिल जाएंगे पर मैं जिस एमुलेटर के बारे में आपको बताने वाला हु वो One Of The Best PUBG Emulator हैं जो PUBG Game का Official Emulator हैं।

 

इंटरनेट पर आपको ढेर सारे इसके एमुलेटर मिल जाएगा ढूंढने पर, पर उनमें आपको बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है या हो सकता है कि वो सही से काम ही न करें।

 

Best PUBG Mobile Emulator For Computer –

तो चलिए दोस्तों इस पोस्ट में हम PUBG के Official Emulator के बारे में जानते हैं, और जानते है कि PUBG के Official Emulator कैसे Download करें? तो चलिए शुरू करते हैं जानना। इसके लिए आपको सबसे पहले इसके Emulator को Download करना होगा, जिसका नाम है –

 

Tencent Gaming Buddy For PUBG Mobile –

अगर आपके पास एक अच्छा Configuration वाला PC हैं या Laptop हैं और आप इस Game को खेलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसका Official Emulator Download करना चाहिए जो कि इस गेम के लिए खास बनाया गया हैं इसकी कंपनी के द्वारा।

 

जैसा कि हम सब जानते हैं कि इस गेम को Tencent Company ने बनाया हैं, Android यूज़र्स के लिए इसका PUBG Android Mobile Game को लांच किया गया और इसके विंडोज यानी PC यूज़र्स के लिए Emulator बनाया गया हैं ” Tencent Gaming Buddy” इसका उपयोग केवल PUBG Mobile को PC/Laptop पर यूज़ करने के लिए बनाया गया हैं।

 

इस एमुलेटर की सबसे अच्छी बात यह है कि यह साइज में कम है पर Performance में एकदम स्मूथ हैं, हालांकि इसके लिए एक अच्छा PC भी चाहिए होगा जो इसके साइट पर मेंशन होगा जिसे एक बार आप जरूर पढ़ ले।

 

Download Official PUBG Mobile Emulator –

Tencent Gaming Buddy वैसे तो आपको अब कई सारे वेबसाइट पर मिल जाएगा, जहां से आप इसको बिल्कुल Free में Download कर सकते हैं, लेकिन अगर आप इसके Official Website से डाउनलोड करते है तो आप इसके Future Updates और कई सारी चीजों से जुड़े रहेंगे।

 

टेनसेंट PUBG Gaming Buddy को डाउनलोड करना बहुत ही आसान हैं आपको बस इसके Official Website पर जाना हैं, जहां आपको सामने ही Download करने का बटन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आप डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Now Install Tencent Gaming Buddy Emulator On PC/Laptop –

जब आप इस एमुलेटर को डाउनलोड कर ले फिर इसके बाद इसको अपने Computer में Install कर लें, पर आपको इंस्टॉल करते समय इस बात का ध्यान रखना है कि जब आप इसे Install करें तब आपका Internet ऑन रहे।

 

क्योंकि एमुलेटर इंस्टॉल करने के साथ ही PUBG Mobile का Data Download होगा, जिसका Size लगभग 1.5 – .6 GB के करीब हैं, जो अपडेट के हिसाब से बदलता रहता हैं। आपको इसको डाउनलोड करने के लिए अपने पास पर्याप्त Data रखना होगा।

 

ताकि आप बिना किसी दिक्कत के इसको पूरी तरह डाउनलोड करके उपयोग में ले पाए, जब यह पूरी तरह डाउनलोड हो जाएगा तब Start बटन पर क्लिक करके गेम को शुरू करें और गेम खेलने का आनंद उठाये।

 

Final Words –

दोस्तों तो मुझे उम्मीद हैं कि मेरी बताई गई जानकारी आपके बहुत काम मे आयी होगी और आप PUBG Mobile Best Emulator For PC के बारे में जानकार अच्छा लगा होगा, यह गेम एक अच्छा Time Killer हैं But इसको सिर्फ उतना ही खेले जिस से आपका नुकसान न हो।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ मे शेयर जरूर करें।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।