HotStar Videos And Movies Download कैसे करें?

How To :- नमस्कार दोस्तों, इस पोस्ट में हम HotStar Videos And Movies Download कैसे करें? इसके बारे में जानने वाले हैं। HotStar यह एक बहुत फेमस Video Streaming Platform हैं। जहां लाखो यूज़र्स रोजाना इस पर अपने फेवरेट मूवी और सिरियल्स को देखते हैं, इनफैक्ट क्रिकेट के फैंस भी इस से बचे नही रह पाए हैं।

 

Internet के इस समय मे अब हर यूज़र ज्यादातर Videos को देखने के लिए YouTube या अन्य दूसरे वीडियो स्ट्रीमिंग Apps का उपयोग करने लगे हैं, और हम आज के इस पोस्ट में ऐसे ही एक सबसे बड़े और फेमस Online Video Streaming App और वेबसाइट HotStar के बारे में बात करने वाले हैं।

 

ज्यादातर Movies या शो को हम अपने TV पर ही देख लेते हैं, पर अब ये समय Internet का जहां अब कुछ ऐसे शो भी है जिसे सिर्फ ऑनलाइन देखा जा सकता हैं, जैसे कि Web Series ये सिर्फ कुछ Video Streaming Apps या वेबसाइट पर ही देखने को मिलता हैं।

 

इन्ही में से एक HotStar हैं, पर कई बार हम जल्दी में होते हैं तब हम किसी एपिसोड को देख नही पाते है या हमे कोई मूवी देखना होता है तब देख नही पाते हैं, तब ऐसे में आप इनको Download करके बाद में देख सकते हैं।

 

और यह काम कैसे करना है हम इस पोस्ट में जानने वाले है तो चलिए जानते है कि HotStar Videos And Movies Download कैसे करें?

 

HotStar Videos And Movies Download कैसे करें?

दोस्तों वैसे बहुत से वेबसाइट और ऐप्पस है जिसकी मदद से आप ऑनलाइन वीडियो या मूवी को देख सकते है और उसको Offline और डाउनलोड भी कर सकते हैं, पर कुछ ऐसे ही वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्प और साइट है जहां से आप वीडियोस को डाउनलोड नही कर सकते हैं।

 



 

जैसे कि HotStar है, पर आप इस पर से अब डाउनलोड कर पाएंगे और वो कैसे करना है, यानी की HotStar Videos And Movies Download कैसे करना है चलिए जानते हैं।

 

How To Download HotStar Videos –

 

  • HotStar के Videos को डाउनलोड करने के लिए आपको एक वेवसाइट का सहारा लेना पड़ेगा जिसका नाम है “Videoder” आपको इसके वेबसाइट Videoder.net पर जाना होगा।
  • आपको यहां पर इस वेबसाइट का App मिलेगा, जिसे आप डाउनलोड करके अपने फ़ोन में इंस्टॉल कर ले।

 

वही अगर आप इन Videos को अपने PC/Laptop में डाउनलोड करना चाहते है तो आप इसके डेस्कटॉप वाले वर्ज़न ऐप्प को डाउनलोड कर सकते हैं, अपने PC के लिए।

 

साथ ही आप चाहे तो इस ऐप्प की मदद से दूसरे जैसे VOOT के वीडियो को डाउनलोड कर सकते है इसके अलवा भी बहुत से Apps के Videos को इस ऐप्प की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

  • Videoder ऐप्प को फोन में इंस्टॉल करने के बाद इस ऐप्प को ओपन करे।
  • आपको इस ऐप्प में ढेरों वीडियो स्ट्रीमिंग और वीडियो वाले वेबसाइट्स जैसे TikTok और Voot जैसे साइट्स मिलेगा।
  • पर आपको HotStar के वीडियो को डाउनलोड करना है तो आपको यहां पर हॉटस्टार का ऑप्शन ढूंढना हैं, उसके बाद उस पर क्लिक करके उसको ओपन कर ले।
  • आप या तो यहासे डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आप HotStar App की मदद से कर सकते हैं।
  • HotStar से डाउनलोड करने के लिए आपको हॉटस्टार ऐप्प को ओपन करना है और फिर आप जिस भी वीडियो या मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करना है और फिर #Share बटन पर क्लिक करना हैं।
  • इस पर क्लिक करते ही आपको यहां Videoder का डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा, जहां आपको यहां “Download And Watch” का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • आपको इस पर क्लिक करना है जिसके बाद यहां आपको अब वीडियो की Quality को Select करना है जैसे *1080P, 720P, 480P या 360P में से एक चुनना है जिसके बाद आपका वो वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

 

Final Words –

 

आप Videoder के वेबसाइट पर जाकर अपने फ़ोन और PC/Laptop दोनो के लिए ही App डाउनलोड करके इसकी मदद से HotStar से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

 

कुलमिलाकर यह उन सभी प्लेफॉर्मस पर काम करता है जो एक वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट या ऐप्प हैं, तो आपको यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताए और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको आज पोस्ट पसंद आया होगा और आप समझ गए होंगे कि HotStar Videos And Movies Download कैसे करें? ऐसे ही जानकारियों के लिए आते रहे। धन्यवाद आपका समय शुभ हो।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।