Home Tech news Jio GigaFiber क्या हैं? जानिए इसकी खासियतें –

Jio GigaFiber क्या हैं? जानिए इसकी खासियतें –

SHARE
Jio GigaFiber क्या हैं?
नई दिल्ली – ने हर बार की तरह ही इस बार भी लोंगो को चौकाते हुए इस बार भी कुछ ऐसे Announcements कर दिए है जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे, बीते 5 July को Reliance Industry Limited की वार्षिक बैठक में (AGM) में कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी जी ने ऐसे कई बड़े ऐलान किए, जिनमे से एक JioFiber भी हैं। तो इस पोस्ट में हम जानने वाले है कि  क्या हैं?

Jio GigabFiber के खासियतें –

Jio GigaFiber क्या हैं?
यह Fixed Line Broadband Connection हैं जिसके तहत आपको 100MBPS तक कि Speed मिलेगी और इस से 4K Videos, Online Gaming, और Smart Home Appliances जैसी सर्विसेज का उपयोग आप बेहद आसानी से कर सकेंगे वो भी बिना किसी रुकावट के। किये गए दावे के अनुसार यह भी कहा गया है कि Jio Gigafiber के जरिए आप 1 Gbps तक कि Highest Speed भी मिल सकती हैं।

 

Jio Giga Fiber Broadband यह एक SetTop Box में आएगा , जिस से आप अपने TV को Voice कमांड के जरिये कंट्रोल और ऑपरेट कर पाएंगे और इसके साथ ही इसमें  Internet भी चलेगा। इसके अलावा इसमें TV कालिंग फीचर भी होगा।

 

इसको लेकर मुकेश अंबानी जी ने कहा है कि देश के लगभग 1100 Citys में ये लगाए जाएंगे जिसमे सभी प्रकार के घर, कारोबारियों, छोटे-बड़े माध्यम वर्ग के उद्यमों के लिए अब सबसे अच्छे और एडवांस्ड फाइबर बेस्ड Broadband Connectivity सॉल्यूशन को प्रदान करेंगे।

 

उन्हीने बताया कि हमारे पास भारत मे 2.5 करोड़ से ज्यादा Reliance Jio फ़ोन के यूज़र्स है, अब हम उनको उनके फ़ोन की क्षमताओं और Uses को उनके अगले स्तर पर ले जा रहे हैं।

Jio GigaFiber क्या हैं?

Jio GigaFiber क्या हैं?
Jio GigaFiber :- यह एक “Fiber To The Home” यानी FTTH पर आधारित हैं, इसे अगर आसान भाषा मे समझे तो FTTH का मतलब होता है कि अगर आपको Internet Service चाहिए तो यहां आपके घर एक Cable दिया जाएगा जिसकी मदद से आप अपने घर पर इंटरनेट एक्सिस कर पाएंगे। अभी जिस केबल के जरिए आप अपना Internet यूज़ करते हैं वो इस Speed के लायक नही हो पाता, क्योंकि यह बहुत फ़ास्ट होगा।

 

यह जबरदस्त Speed आपको FTTH की वजह से मिलने वाला हैं, इस Service को देने के लिए यूज़ में लिए गए केबल्स दूसरे केबल्स के मुकाबले कहीं ज्यादा Fast Connectivity को Provide करती हैं। यह मौजूदा केबल के मुकाबले बेहतर होगी और  इस से High Speed Data Connectivity मिलेगी, जिस से आप 4k Streaming और High Graphics Games को Online खेल पाएंगे।

JioGiga Fiber Registration –

इस Service को लेने के आने वाले स्वतंत्रता दिवस यानी 15  August से इसके लिए Registration शुरू होने वाला हैं जिसके बाद Jio आप GigaFiber के लिए आप MyJio और Jio की Official वेबसाइट से Jio.com पर जा कर इसके लिए Registration कर पाएंगे।

 

तो मुझे उम्मीद है दोस्तों आपको यह जानकारी पसंद आई होगी  और आप समझ गए होंगे कि Jio GigaFiber क्या हैं? अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर बताए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here