Paytm से अब बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी कर सकेंगे पेमेंट्स

Paytm Payments without internet

Paytm जारी करेगी नई  सर्विस जिसका नाम हैं Tap Card

Paytm Tap Card – इस Digital दुनिया मे भारत और यहां के लोग काफी ज्यादा आगे बढ़ चुके है और इसी के साथ डिजिटल Payments के लिए लोग Paytm का यूज़ ज्यादा करने लगे हैं, हालांकि डिजिटल पेमेंट के लिए और भी कई App लॉच हो चुके है और लोग यूज़ भी कर रहे हैं पर Paytm अपने यूज़र्स को ज्यादा अच्छी और लाभदायक Services प्रदान करने की कोशिश करता आया हैं, जिस से वो उस से जुड़े रहे ।
इंडिया में हुए नोट बंदी के बाद Paytm यूज़र्स की संख्या काफी तेजी से बढ़ी थी पर अब नए Apps के आने के बाद इसे लगातार मेहनत करनी पड़ रही हैं। Paytm अपने यूज़र्स तक और दूसरे लोगो तक पहुच बढ़ाने के लिए इसने एक नया और बेहतर फ़ीचर जारी किया हैं जिसकी मदद से कोई भी यूज़र बिना इंटरनेट कनेक्शन के अपने पैसो का लेन-देन कर सकने में संभव होगा, जिसका नाम Paytm ने “Tap Card” रखा हैं।

Paytm Tap Card सर्विस –

यूज़र्स Paytm Tap Card सर्विस की मदद से बिना एक्टिव इंटरनेट डेटा के यानी पूरी तरह Offline होते हुए भी Payments को करने में संभव होंगे। इसका मतलब यह है कि अब पेमेंट करने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नही पड़ेगी और आप आसानी से Paytm के जरिए अपने पेमेंट को कर पाएंगे।

 

इस सर्विस की खास बात यह है कि इसको यूज़ करना काफी आसान होगा। Paytm का कहना है कि Tap Card के ज़रिए 0.5 सेकंड से भी कम समय मे पैसो का लेन देन किया जा सकेगा और साथ ही कंपनी ने ये भी कहा है कि इस योजना के तहत से सभी व्यपारियों को NFC और POS टर्मिनल उपलब्ध कराए जाएंगे जिसके जरिए भुगतान हो सकेगा।

Tap Card के ज़रिए पेमेंट कैसे करें –

किसी भी यूज़र को ऑफलाईन पेमेंट करने के लिए Tap Card पर मौजूद QR Code को Scan करना होगा, जिसके बाद किस भी एड वैल्यू मशीन से वेरिफिकेशन को करवाकर Paytm अकाउंट में Transaction को जोड़ा जा सकेगा।

 

Digital India के नाम पर Paytm ने Payment System को और आसान बनाने की कोशिश की गई हैं। Tap Card को विस्तार रूप से लोगो तक पहुचाने के लिए Paytm शैक्षणिक संस्थानों से बातचीत कर रही हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगो तक ये सर्विस पहुच सकें।

 

अब आप मुझसे फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं, TechnoGuru पेज के ज़रिए। और आप मझसे दूसरे सोशल साइट्स पर भी जुड़ सकते हैं। धन्यवाद।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।