Home Extra Learning किसी का WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare?

किसी का WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare?

SHARE
किसी का WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare?
Hello, दोस्तों आज मैं आप सभी से बात करने जा रहा हु, की आप किसी का  Status Download Aur Save Kaise Kare? WhatsApp जो कि एक Messeging App है जिसकी मदद से हम अपने दोस्तो और फैमिली मेंबर्स से बात कर पाते हैं, ये तो सब जानते ही हैं, साथ ही यह प्लेस्टोर का सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया मैसेजिंग ऐप्प भी हैं, जिसको बरीबन 1.5 Billion यूज़र्स इसको अपने उपयोग में ले रहे हैं, और इस पर हर रोज लगभग 30 Millions से भी ज्यादा के Messeges सेंड किये जाते हैं।

 

-: इन्हें भी पढ़ सकते हैं :-

जो कि यह समय के साथ खुद को और बेहतर बनाता गया और अपने यूज़र्स को और बेहतर सर्विसेज देकर सबसे टॉप पर हैं, इतना ही नही यह अपने हर नए अप्डेट्स में कुछ न कुछ नया लेकर आता रहता हैं। तो  चलिए अब जानते है कि WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare? पर उस से पहले ये जानते है कि WhatsApp Status Kya Hai?

WhatsApp Status क्या हैं?

जब से WhatsApp पर व्हाट्सऐप्प स्टेटस का विकल्प आया हैं तब से यह और ज्यादा यूज़ में लिया जाने लगा है हालांकि इसके यूज़र्स पहले से ही बहुत सारे हैं। Whats App Status इसका हाल ही में आया एक नया फ़ीचर हैं, जिसको व्हाट्सऐप्प के 8 वे जन्मदिन (24 Feb 2017) में लांच किया गया था। जिसको Snapchat की तरह बनाया गया, और FB स्टोरीज जैसी स्टेटस को शेयर कर पाते हैं। जो सिर्फ 24 Hours के लिए रहता हैं और फिर खुद ही Disappear हो जाता हैं।

WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare?

किसी का WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare?
चलिए अब जानते है WhatsApp Status Download Kaise Kare? तो अगर आप अपने WhatsApp पर दिख रहे अपने Friend या फैमिली की Video Status या Image Status को डाउनलोड करना चाहते हैं और अपने फ़ोन में सेव करना चाहते हैं तो आप बड़े ही आसानी से कर सकते हैं।

 

कुछ समय पहले तक कोई तरीका नही था WhatsApp Status को Download करने का पर आज ये तरीका आ चुका हैं, आपको  WhatsApp Status Download और Save करने के लिए एक App की आवश्यकता पड़ती है जिसकी मदद से आप यह काम आसानी से कर सकते हैं, जिसका नाम हैं “WhatsApp Status” जिसकी मदद से आप किसी का भी स्टेटस को अपने फ़ोन में Save कर सकते हैं।

WhatsApp Status App की मदद से किसी का स्टेटस सेव कैसे करें –

इस App को यूज़ करने के लिए आपको सबसे पहले इस App को Google PlayStore से Download करना होगा। तो चलिए अब Step वाइज स्टेप समझते है।
  • दोस्तों सबसे पहले आप इस WhatsApp Status App जिसका प्लेस्टोर पर नाम हैं “Status Downloader And Status Saver” App को प्लेस्टोर से डाउनलोड करके अपने फ़ोन में इंस्टॉल कर ले।
  • अब इस ऐप्प को ओपन करे, यहां पर आपको अपने Friend लिस्ट में जिसने स्टेटस लगाया हैं वो यहां दिखना शुरू हो जाएगा।

किसी का WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare?

  • पर आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि जिस व्हाट्सऐप्प स्टेटस को आपने देखा होगा अपने WhatsApp से सिर्फ वही स्टेटस यहां पर दिखेगा इस App में।
  • यहां पर अब आपको जो स्टेटस डाउनलोड या अपने फ़ोन में सेव करना है, उसको राइट साइड में दिख रहे Save बटन पर क्लिक करके सेव कर लेना हैं।
आपका अब स्टेटस जिसकव आपने सेव किया था वो डाउनलोड हो चुका और आप उसको देेेख सकते हैं, साथ ही आप इसके शेयर बटन पर क्लिक करके उसी समय अपने WhatsApp Status पर भी लगा सकते हैं। आप व्हाट्सऐप्प स्टेटस के अलावा Whats App Business App Status, Instagram Posts, FB Videos और TikTok के वीडिओज़ भी डाउनलोड कर सकते हैं।

किसी का WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare?

आपको ये जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और मुझे उम्मीद है कि आप यह समझ गए होंगे कि किसी का WhatsApp Status Download Aur Save Kaise Kare? अपने फ़ोन में, अगर इस से जुड़ी कोई परेशानी या सुझाव हो तो आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं।
SHARE
Previous articleComputer Games को कैसे Download करें? Top 5 PC Games Downloading Sites –
Next articleMX Player Kya Hai? Top 5 Hidden Features Of MX Player!
Deepak Singh
नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, Tech Tips, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म से संपर्क कर सकते हैं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here