Credit Card वास्तव में गरीबों के लिए है | Yelo App रिव्यु हिंदी में –

Credit Card वास्तव में गरीबों के लिए है | Yelo App रिव्यु हिंदी में -

आज मैं सभी के लिए एक सुरक्षित credit loan app की सिफारिश करने जा रहा हूं, यानी Yelo App की।

Internet लोन की जानकारी भ्रामक है, और येलो अद्वितीय है क्योंकि यह विभिन्न लोन सूचनाओं को एकीकृत करता है, अच्छा एकीकरण प्राप्त करता है और credit card  को online apply करता है लेकिन इससे पहले कि मैं इस एप्लिकेशन को पेश करूं, मुझे कुछ कहना है।

येलो ऐप एक एप्लिकेशन हे जिससे कोई भी उपयोगकर्ता क्रेडिट कार्ड और इंस्टेंट कैश लोन का आवेदन कर सकता है।

एक सवाल है कि, आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग क्यों करना चाहते हैं? क्योंकि आप एक जमींदार की तरह अमीर नहीं हैं।

क्या यह Yelo App वास्तव में गरीबों के लिए है।

जो लोग सोचते हैं कि कार्ड केवल खपत के लिए है यह गलत है, मैंने 2013 में अपने पहले क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया था। उस समय मैं 3 साल से अधिक समय काम कर रहा था। ऐसा करने का एकमात्र कारण यह है कि, मैंमैकबुक एयर 2013″ के क्रश में था और इसे खरीदने के लिए कोई पैसा नहीं था।

मैं अपने लेनोवो स्टारबक्स को ले जाने में थोड़ा शर्मिंदा था। बाद में, मेरे सहयोगी ने मुझे याद दिलाया कि मैं किस्तों के माध्यम से मैकबुक के लिए भुगतान कर सकता हूं, जो कि मेरी किडनी बेचने से बेहतर है.

इसलिए मैंने अगले दिन बैंक को फोन किया, उनके customer executive ने  मेरे साथ फोन पर बात की, उन्होंने मुझे बताया कि मुझे क्रेडिट कार्ड क्यों चुनना चाहिए? और यह सबसे अच्छा क्यो है? और रिवार्ड पॉइंट्स और फीस जैसे शब्दों से बहुत परेशान हो गया। और मैं भ्रमित हो गया।

मैंने सोचा था कि मैं अपने आप को इस साल एक सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड प्रदान करूंगा जो मुझे अधिक क्रेडिट पैसे प्रदान करेगा और कम बैंक शुल्क के साथ आयेगा। मैंने बैंक साइटों पर खोज की और इतनी जानकारी प्राप्त की कि यह केवल एक बुरा सपना बन गया। मैंने कुछ लोकप्रिय ऐप्स का नाम सुना, इसलिए मैंने उन्हें जांचने का फैसला किया और फिर मैं येलो क्रेडिट कार्ड ऐप में आया,

इसने कार्ड से जुड़ी हर जानकारी को सरल तरीके से उजागर किया। अब मैं चुन सकता था कि मुझे कौन सा क्रेडिट कार्ड चाहिए, उस पर सभी ऑफ़र देखें, ब्याज मुक्त अवधि के बाद वे कितनी फीस और ब्याज दर लेते हैं।

यह बहुत आसान था, मैंने कुछ ही मिनटों में क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया जो जीवन भर के लिए मेरी सभी finance problem को solve करता।

यहाँ मैं अपने एक मित्र का परिचय कराना चाहता हूँ।

कई साल पहले, मेरा एक जूनियर हाई स्कूल के साथी ने संयुक्त राज्य में अध्ययन किया। पहली बार, मुझे लगा कि वह थोड़ा घमंडी था। हाईवे पर 180 k / h की गति से अपनी बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ चलाते हुए वह अक्सर इंस्टाग्राम पर share करता था।

मैं उससे इसके बारे में पूछना नही चाहता था। मुझे पता चला कि उसका बीएमडब्ल्यू सेकंडहैंड है, और Student Credit Cards के माध्यम से किश्तों द्वारा भुगतान किया गया था। यह पहली बार था जब मैंने उस स्तर पर होने की भावना को समझा।

मुझे बहुत गुस्सा आया, और मैंने सोचा कि उपभोग संस्कृति का कोई भविष्य नहीं है। लेकिन फिर मैंने येलो ऐप पर आवेदन करके 3 क्रेडिट कार्ड स्थापित किए, जिनसे मुझे 4 लाख का क्रेडिट पैसा मिला, और मैं आसानी से अधिकांश सामान को खरीद सकता था जो मुझे चाहिए।

क्रेडिट कार्ड गरीबों के लिए एक अवसर है –

इस लेख को लिखना मेरे विचार से है, आप सोच सकते हैं कि यह बैंकों और YeLo क्रेडिट कार्ड ऐप का विज्ञापन है। लेकिन वास्तव में, अधिकांश लोगों ने अभी तक एक परिपक्व वित्तीय प्रबंधन अवधारणा नहीं बनाई है, जो वास्तव में विदेशों से भी बदतर है।

मेरे दोस्तों में, बहुत कम लोग वित्तीय लोन के लिए फॉर्म भरते हैं। मैंने एक वित्त विश्वविद्यालय में कभी पढ़ाई नहीं की है, मुझे सिर्फ जीवन से धक्का दिया गया था।

ये कारण हैं कि मेरे अंदर इतने बड़े बदलाव क्यों हैं, मैंने पाया कि जो लोग क्रेडिट कार्ड से परिचित हैं, उनके पास सामान्य लोगों की तुलना में अलगअलग वित्तीय तर्क हैं।

जिसने वित्त के बारे में मेरे विचार को प्रभावित किया है: पैसा एक संख्या है और एक संसाधन भी है। मैं समझ गया कि पैसे का उपभोग और पैसे का सही तरीके से उपयोग करना  बिलकुल अलग है।

जब आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने वाले कार्ड के रूप में करते हैं तो यह केवल एक शुरुआत हैं। मुख्य बिंदु यह है कि क्रेडिट कार्ड गरीबों के लिए एक अवसर है। जो लोग पैसे उधार नहीं लेते हैं, वास्तव में चीजों को करने में बाधाएं होती हैं (निश्चित रूप से, जो लोग पैसे का दुरुपयोग करते हैं, चीजों को करने में अधिक बाधाएं होती हैं)

जब आप हमेशा पैसे उधार लेते हैं तो आप बैंक के साथ संबंध बना सकते हैं।

भारत में अधिकांश लोग धनाठय नहीं हैं। उनकी जमा राशि भी बहुत सीमित है। खासतौर पर वे जो अभीअभी ग्रेजुएट हुए हैं या कॉलेज में हैं, वे थोड़े ग़रीब हैं।

आपके मातापिता की बचत आपकी नहीं है। यह सटीक रूप से कहा जा सकता है कि उनका अपना खाता है और आपका नाम नहीं है। बैंक के साथ आपका एकमात्र संबंध आपका खराब वेतन या अंशकालिक मजदूरी है।

बैंक के साथ पर्याप्त संबंध (समय या तीव्रता) नहीं है, आम लोगों के लिए बैंक से पैसा उधार लेना मुश्किल है।

एक मित्र जिसे मैं पिछले 2 वर्षों से जानता हूं, वह रिटेल 3 साल के लिए एक छोटी सी दुकान का मालिक था और यह आखिरकार बंद हो गयी । और उन्होंने तीन से पांच के बाद एक कंपनी ज्वाइन की | काम के वर्ष, उन्होंने 2012 में अपने नकद लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। 2016 में, उनकी क्रेडिट राशि अभी भी ₹ 50,000 थी।

पूरी तरह से 12 वर्षों में उनका बैंक के साथ just 50,000 का संबंध है! वह सर्वश्रेष्ठ लघु व्यवसाय क्रेडिट कार्ड बनाना चाहता था, अन्य बैंकों ने उसे अस्वीकार कर दिया क्योंकि उसका क्रेडिट स्कोर कम है।

कोई बचत नहीं, कोई सामाजिक सुरक्षा और अनुबंध नहीं, यहां तक ​​कि कोई क्रेडिट कार्ड भी नहीं। संपत्ति चुकाने की क्षमता का प्रमाण यह साबित करता है कि उसका सामाजिक लोन बहुत कम है।

इससे पहले उसने जो किया वह व्यर्थ था। समाज में, लोगों ने चार चीजें जमा की हैं: अनुभव, पारस्परिक संबंध, आर्थिक लाभ और सामाजिक श्रेय।

शायद आप पैसा उधार नहीं लेना चाहते, लेकिन कभीकभी जीवन आपको यह कदम उठाने के लिए प्रेरित करता है। और, कभीकभी मौके आते हैं, लेकिन आपके पास मौका को आकार देने के लिए ऐसा कोई सामाजिक श्रेय नहीं है, जो इतना दयनीय है।

यदि आप यह पता लगाने के इच्छुक हैं, तो आप YeLo के क्रेडिट कार्ड की जानकारी देख सकते हैं। यदि आपको लगता है कि कोई एप डाउनलोड करने में समय बर्बाद होता है, तो आप येलो के सरल वेब संस्करण पर भी जा सकते हैं और वर्ष के सभी क्रेडिट कार्ड ऑफ़र की जांच कर सकते हैं.

यहां तक ​​कि आप क्रेडिट कार्ड, नकद लोन होम क्रेडिट या नहीं के लिए आवेदन करने में भी संकोच कर रहे हैं, तो आप जल्दी से कर सकते हैं वहाँ प्रत्येक बैंक की क्रेडिट जानकारी की जाँच करें,

और बहुत सारे मुफ्त वित्तीय सुझाव हैं, उस पर नकद लोन, व्यक्तिगत लोन, व्यवसाय

कार्ड ऑफ़र भी उपलब्ध हैं। उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि आज आप किस क्रेडिट कार्ड से 20% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं? अधिक जानकारी के लिए कृपया यहाँ क्लिक करें!

निष्कर्ष –

मै आशा करता हु की मेरे द्वारा बताई गई ये जानकारी आपके लाभ में होगी और आज जिस App के बारे में मैंने आपको बताया हैं ये बेहद ही खास हैं उन लोगो के लिए जो किसी कारण वश लोन चाहते हैं।

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।