Home Extra Learning आपके Bank Account में गैस सब्सिडी का पैसा आ रहा है या नही इस...

आपके Bank Account में गैस सब्सिडी का पैसा आ रहा है या नही इस तरह चेक करें?

Bank Account में गैस सब्सिडी का पैसा आ रहा है या नही इस तरह चेक करें?

आपके Bank Account में गैस सब्सिडी का पैसा आ रहा है या नही इस तरह चेक करें?

हेल्लो दोस्तों, अगर आप भी जानना चाहते है कि आपके द्वारा उपयोग में लिया जा रहा रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी आ रहा है कि नही तो आज के इस पोस्ट में जानने को मिल जाएगा। पढ़ें – Android Phone में बिना Type किए कैसे लिखें? 

 

रसोई घर के गैस सिलेंडर पर स्किम के तहत ग्राहकों को एक तय कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर मिलता हैं और फिर उसके बाद कुछ राशि भी सब्सिडी के तौर पर दिए गए बैंक खाते में वापस कर दी जाती हैं। यह स्किम लगभग सभी कंपनी के सिलेंडर पर मिलता है।

 

पर दिक्कत का सामना तब करना पड़ता है जब हमें पता ही नही चल पाता है कि Account में पैसे आ रहा है कि नही अगर आ भी रहा है तो कितना आ रहा है? तो दोस्तों अगर आप भी कुछ ऐसी ही परेशानियों का सामना कर रहे हैं और उसका सलूशन ढूंढ रहे है तो यह पोस्ट आपकी मदद करेगा तो चलिए जानते हैं।

Bank Account में गैस सब्सिडी का पैसा आ रहा है या नही कैसे चेक करें?

Bank Account में गैस सब्सिडी का पैसा आ रहा है या नही इस तरह चेक करें?
इसे चेक करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के किसी भी ब्राउज़र से यह URL Open करें www.mylpg.in  इस वेबसाइट को ओपन करके इस पर जाएं। अब यहां पर आपको Right Side में Gas Companies के नाम देखने को मिलेंगे यहां आप जिस कंपनी का Gas Service को यूज़ करते है उस सर्विस प्रोवाइडर के नाम पर क्लिक करें।

 

इस पर क्लिक करने के बाद यहां पर आप से LPG कनेक्शन ID और Registered Mobile Number मांगा जाएगा जिसको आपको भरना हैं।इसके बाद यहां “OK” पर क्लिक कर दे, अब आप जिस यहां पर आप जिस भी साल या महीने की जानकारी चाहते हैं उसको उस महीने से लेकर जब तक कि आपको जानकारी चाहिए सेलेक्ट करना होगा, जिसके बाद आपको आपके गैस सिलेंडर की जानकारी मिल जाएगी।

अगर Gas सब्सिडी के पैसे नही आ रहा है तो ऐसे करें शिकायत दर्ज –

ऊपर बताई गई तरीको से अपने कब-कब और कितना राशि सब्सिडी के रूप में आपके बैंक अकाउंट में डाली गई हैं यह जानकारी मिल जाएगी, अब बात करते है कि अगर आपके Account में सब्सिडी का पैसा नही आ रहा है तो क्या करें।

 

इसके लिए आप वही वेबसाइट पर मौजूद Feedback के ऑप्शन पर क्लिक करके शिकायत कर सकते हैं, वही अगर आपने अपना LPG ID को Account से Link नही करवाया है तो आप अपने Distributor से मिलकर इस समस्या का समाधान निकाल सकते हैं, साथ ही आप इस बताए गए टोल फ्री नंबर (18002333555) पर कॉल करके अपना शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

 

आपको ये जानकारी कैसी लगी कमेंट करके बताए और अगर अभी भी आप किसी प्रॉब्लम को फेस कर रहे है तो भी बताएं, पोस्ट पढ़ने का धन्यवाद आपका समय शुभ हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here