Google Play Store Par Free Me App Publish Kaise Kare – सबसे अच्छा और आसान तरीका

Playstore par Free me App publish kaise kare

Google Play Store Par Free Me App Publish Kaise Kare –

नमस्कार, कैसे है आप सब..। अगर आपके पास भी कोई App है जिसको आप Google Play Store पर Publish करना चाहते हैं और कर नही पा रहे हैं, तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ते रहिए और आज मैं आपको यही बताने वाला हूं कि Google Play Store Par Free Me App Publish Kaise Kare.
कई बार ऐसा होता है कि हम किसी तरह से ऐप्प तो बना लेते हैं, पर जब उसको प्लेस्टोर पर Publish करने की बारी आती हैं, तो कर नही पाते है, क्योंकि Play Store पर अपने ऐप्प को पब्लिश करने से पहले उस पर अपना Account बनाना पड़ता हैं जिसके लिए 25$ देने पड़ते हैं। तो ऐप्प को पब्लिश नही कर पाते हैं. पर मैं अगर कहु की आप ये काम बहुत ही आसानी से कर सकते है तो आपको कैसा लगेगा।
ये बिल्कुल सच हैं कि मैं जो रास्ता आपको बताने वाला हु उसकी मदद से आप अपने ऐप्प को बिल्कुल फ्री में प्लेस्टोर पर पब्लिश कर पाएंगे और इतना ही नही आप वहां से आपने लिए फ्री में App भी Create कर पाएंगे। तो चलिए समझते हैं कि Google Play Store Par Free Me App Publish Kaise Kare .

Free में App कैसे बनाएं –

अगर आपके पास कोई Website/Blog है तो आप इसके लिए आप Free में App बना सकते हैं, ज्यादातर यूज़र्स अपने वेबसाइट के लिए ही App बनाना चाहते हैं क्योंकि ये बहुत ही आसानी से बन जाती हैं और अगर आप भी अपने साइट के लिए ऐप्प बनाना चाहते हैं, और चाहते है कि वो Google Play Store पर भी Published हो तो ये भी बहुत सिंपल हैं।

Read – What is Android Developers Mode और क्यों हैं? जरूरी इसे ऑन करना

आप ये काम एक वेबसाइट की मदद से कर सकते हैं जिसका नाम हैं “My Mobile App” Website पर जाने के लिए यहां Click करें ।

दोस्तो आप इस वेबसाइट की मदद से अपने लिए फ्री में ऐप्प को बना पाएंगे और इसको यूज़ करना काफी आसान हैं. इस साइट की खास बात यह है कि आप इसकी मदद से Android फ़ोन्स के लिए तो ऐप्प बना ही सकते है और साथ ही IOS यानी IPhones के लिए भी बना सकते हैं और  इसके App Store पर अपना App Published कर सकते हैं। हालांकि और भी बहुत से वेबसाइट्स है जो ऐप्प को फ्री में बनाने का मौका देती है पर ये वेबसाइट आपके ऐप्प को प्लेस्टोर पर पब्लिश भी कर देती हैं।

Note :- आप इस Website की मदद से केवल एक App ही बना सकते हैं और उसको Play Store पर Publish कर सकते हैं।

My Mobile App वेबसाइट की मदद से ऐप्प कैसे बनाएं –

Google Play Store Par Free Me App Publish kaise kare इसको करने के लिए आपको सबसे पहले My Mobile App वेबसाइट पर अपनी Id बनानी होगी जिसके बाद ये काम आप आसानी से कर पाएंगे।

जब आप इस वेबसाइट को खोलेंगे तब आपको सबसे पहले अपने वेबसाइट का लिंक डालना होगा.

लिंक को डालने के बाद आपको आगे बढ़ना हैं। अगले स्टेप में आपको अपने ऐप्प के लिए App Icon और ऐप्प का नाम डालना होगा.
अब आप सीधे डैशबोर्ड में चले जाएंगे अब यहां आपको और भी जो Customizations करनी है अपने ऐप्प के लिए आप यहां से कर पाएंगे। App के तैयार होने के वीथिन 10-15 दिनों में आपका ऐप्प प्लेस्टोर पर पब्लिश हो जाएगा.
अगर आपके मन मे इसको लेकर कोई भी डाउट या सवाल है तो आप कमेंट के जरिए पूछ सकते हैं। मुझे उम्मीद हैं आपको समझ आ गया होगा कि  Google Play Store Par Free Me App Publish kaise Kare . पोस्ट को  पढ़ने का धन्यवाद आपका समय शुभ हो।।।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (29)

  • Maine app bnaya tha or use 1 month ho gya hai…Abhi tk play store pr app publish nahi hua hai…

    • Simran jee. Aap eske Dashboard me jakar status dekh sakti hai, kab taak publish hoga.kabhi kabhi thoda jyada samay lag jata hai.

  • Wese bhai woh publish ke sath sath waha pe save to
    Rhe gi na kahi
    10_15dino baad wahi se hart to nhi jayegi na

    • Haa, Bhai waha par wo App Save rahega aur jab bhi aap chahe usme aap nye Features add kar sakte hai version upgrade kar sakte hai.