Hike का नया अपडेट अब भेजे बिना नंबर दिखाए किसी को भी मैसेज Hike ID की मदद से

hike id new features updates
Messenger App Hike का ये नया अपडेट आपके बहुत काम मे आने वाला हैं, अब बिना किसी नंबर के भी hike पर chatting कर सकेंगें. कंपनी ने इस फ़ीचर का नाम ‘Hike ID‘ दिया है, Hike ID एक यूनिक Id हैं, जिसकी मदद से यूज़र बिना अपना नंबर डाले या शेयर किए भी चैटिंग को कर सकता हैं।

 

इस से यूज़र की privacy safe रहेगी. इस बारे में hike के Product vice-president  पठिक शाह ने कहा, की हमारे लिए सबकी privacy ही प्राथमिकता हैं.

 

पढ़े –

 

Hike ID यूज़र की प्राइवेसी को सुरक्षित रखने में मदद करेगा ये एक नया तरीका है जिसकी मदद से कोई भी यूज़र बिना अपना नंबर किसी को शेयर किए आसानी से दूसरे यूज़र को मैसेज भेज पाएगा.

 

Hike के new features updates –

 

कंपनी का कहना है, कि Hike ID फ़ीचर के आ जाने के बाद लोग आसानी से दूसरों के साथ कनेक्ट हो पाएंगे और आसानी से सर्च कर सकेंगे, लोगो को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के लिए उनको अपना नंबर दिखाना नही पड़ेगा. हालांकि अब एंड्राइड यूज़र्स के लिए ये सुविधा अब बहुत जल्द ही अवेलेबल होगी, पर वही IOS यूज़र्स को इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता हैं. Hike ID के अलावा कंपनी बहुत जल्द कुछ नए और भी फ़ीचर्स ऐड करने वाली हैं, वो जल्द ही Cab booking, मूवी टिकट बुकिंग , ट्रैन बुकिंग जैसे फ़ीचर्स एक ही जगह देने वाली है.

 

Google Tez app का भी मिलेगा Hike को सपोर्ट –

Google द्वारा पेश किए गए Tez app को भी इसका सपोर्ट मिलेगा, जो कि भारत मे बहुत पॉपुलर हो चुका हैं। इसको Google pay नाम से लाया गया है, और इस app के साथ कंपनी अपने पहले के सभी ऐप्प को जोड़ना चाहती है, जिसके बाद अब google pay में ही आपको Google wallet और एंड्राइड पे को जोड़ा जाएगा.

 

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।