अगर आपका Smartphone भी हो रहा है Slow तो अपनाएं ये Trick – How to fast slower phone

Slow SmartPhone को fast करने का ये है सबसे आसान तरीका -How to fast slower Phone

स्तो आज कल Android Phone सबके लिए कॉमन हो चुका है क्युकी किसी पास कुछ हो या ना हो एक फोन जरूर होता है और फोन इस्तेमाल करते वक़्त हर कोई चाहता है कि उसका फोन फास्ट रहे और जल्दी से उसके मुतबिक काम करे ऐसे में कई बार होता है कि इस्तेमाल करने के कुछ महीनों बाद आपका स्मार्टफोन का स्पीड स्लो हो जाती है तो ये एक सिरदर्द का कारण बन जाता है। कई बार ऐसा फोन पर heavy load के कारण होता है – how to fast slower phone.

 

तो अब चलिए इसका सॉल्यूशन ढूंढ़ते है

इसका सॉल्यूशन भी बहुत आसान है आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत नहीं करना पड़ेगा बस आपको बताए गए तरीके को फॉलो करना है और आप अपनी परेशानी से छुटकारा पा सकेंगे. इसके लिए आपको ना तो अपने फोन में कोई extra App को इंस्टॉल करने की जरूरत है और  ही ज्यादा मेहनत करने की क्युकी कभी कभी कुछ चीजों का इलाज़ को खुद होता है और हमें पता नहीं चलता हैं, तो चलिए रूबरू होते है इससे।

 

how to fast slower phoneTips

अब आपको करना क्या है? आपको बस एक फोन में छिपी एक setting को बदलनी है जिसके बाद आपके Phone को fast होने से कोई नहीं रोक सकता है (हो सकता है आपको ये पता हो, पर इसे एक बार यूज करके जरूर देखिए) आप सोचेंगे कि आपको आपके फोन की सभी सेटिंग्स के बारे में पता है पर कई बार कुछ छोटी चीजे ही बड़े काम की होती है जो छिपी रह जाती है जिसके बारे में हमें पता नहीं होता और हम उसे इस्तेमाल नहीं कर पाते है तो चलिए जानते हैं how to fast slower phone
फोन को होस में लाने:-! Speed बढ़ाने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन की स्टेटिंग्स में जाए और फिर सबसे नीचे about के ऑप्शन पर क्लिक करें जिसके बाद आपको वहां build no दिखेगा इस पर आप 4-6 बार लगातार टैप करें (इसको करने के बाद आपके फोन का डेवलपर मोड एक्टिवेट हो जाएगा
) फिर इसके बाद आप बैंक आने पर आपको डेवलपर ऑप्शन मिल जाएगा. अब यहां आपको तीन option दिखेगा Option Window Transition Scale, Animator Duration Scale और Simulate Secondary Display दिखाई देंगे
अब आपको यहां पर इनको एक एक करके ओपन करके इन्हे ऑफ कर देना है जिससे फोन फास्ट हो जाएगा. ये हमारे फोन का बहुत सारा डाटा इस्तेमाल करते है और फोन के रैम और मेमोरी का भी इस्तेमाल करते है जिससे स्मार्टफोन पर ज्यादा load पड़ता है और वो धीरे धीरे स्लो होती जाती है. इसको करते ही आपका फोन सही से काम करने लगेगा और ऐसा भी नहीं होगा कि ये आपके फोन को एकदम है फास्ट कर देगा पर आपका फोन इसको करने के बाद थोड़ा फास्ट और सही से काम करने लगेगा।
अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो इस से रिलेटेड तो आप नीचे comment करके पूछ सकते है या बता सकते हैं और ऐसे ही नही और लेटेस्ट ट्रिक्स और नई जानकारियो के लिए आते रहे और आप मुझसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी जुड़ सकते हैं। 

?धन्यवाद आपका दिन शुभ हो ..?
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।