Indian Air Force Game (IAF – A Cut Above) जाने गेम के बारे में कैसा है ये गेम?

Indian Air Force Game (IAF - A Cut Above) जाने गेम के बारे में कैसा है ये गेम?

Indian Air Force Game (IAF – A Cut Above) जाने गेम के बारे में कैसा है ये गेम?

 

इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force) ने अपना एक Air Combat Game को लांच किया हैं, जिसका नाम है, “IAF – A Cut Above” भारतीय वायु सेना की तरफ से ये पहला गेम हैं। जिसको इंडियन एयर फोर्स के चीफ बीरेंद्र सिंह ने लांच किया हैं।

 

जिसे Android और IOS दोनो ही Devices के लिए लांच किया गया है और इसको Google Play Store से Android और Apple App Store से IOS Devices के लिए आसानी से डाउनलोड किया जा सकता हैं।

 

[su_youtube_advanced url=”https://www.youtube.com/watch?v=O4pYoGhQyYc” rel=”no”]

 

इस गेम का Teaser पहले ही पेश किया जा चुका है जिसमे हमे विंग कमांडर अभिनंदन को दिखाया गया हैं, जिसमे विंग कमांडर अभिनंदन Fighter प्लेन उड़ाते हुए नजर आते हैं।

 

IAF – A Cut Above Game Features –

Indian Air Force के इस गेम के अंदर आपको तीन मोड्स मिलते है खेलने के लिए जिसमे से एक तो सिर्फ Training मोड है जहां पर आप इस गेम में प्रैक्टिस कर सकते हैं।

 

दूसरा आपको Single Player का Mode मिलता है और लास्ट आपको Multi Player का Mode मिलता हैं, जहां इस Game को खेलने के लिए प्लेन को कंट्रोल करने के लिए टच कंट्रोल (On Screen Buttons) मिलते है दूसरे गेम्स की तरह।

 



 

साथ ही आपको इस Indian Air Force Game में आपको Indian Air Force के सभी Fighter Aircrafts देखने और गेम में उड़ाने को मिल जाता है।

 

वही जब आप इस गेम को पहली बार खेलते है तब यह आपको सीधा गेम ट्रेनिंग मोड़ में लेकर जाता हैं, जहां आपको इस गेम के सभी Buttons के वर्क और कैसे खेलना हैं, इसके बारे में बताया जाता हैं। तो चलिए अब IAF – A Cut Above Game के दोनो मोड्स के बारे में जानते हैं।

 

Indian Air Force – A Cut Above Game Single Player Mode –

 

जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया था कि जब आप इस गेम को पहली बार ओपन करेंगे तब आपको सबसे पहले, एक गेम ट्रैनिंग मोड़ ओपन होगा, जिसमे आपको Mig-21 Aircraft देखने मिलेगा।

 

जिसमे जब आप इस ट्रेनिंग को पूरा कर लेंगे तब आपको ये होम स्क्रीन पर ले आएगा, जहां से अब आप इसके सभी Levels को खेल पाएंगे। जिसमे अभी कुल 10 Levels आपको खेलने के लिए मिल जाता हैं।

 

पर आपको ये भी बता दे कि ये Levels तब तक नही खुलेंगे जब तक आप अपने ट्रेनिंग को कम्पलीट नही कर लेते हैं, वही एक लेवल को पूरा करके दूसरे लेवल में जाने के लिए आपको पहले वाले लेवल में पूरे ★★★ लेने होंगे ताभि अगला लेवल आपके लिए Unlock होगा।

 

Indian Air Force Game Multi Player Mode –

इस Indian Air Force Game के Player Mode को खेलने के लिए आपको एक Account की जरूरत पड़ती हैं, जहां सभी Online Games की तरह इस Game में भी एक अकाउंट बनाकर इस से लॉगिन होना होगा।

 

जहां PUBG Game की तरह ही दूसरे लोगो के साथ मे आप इस Game को खेल पाएंगे, जहां आप दूसरे लोगो के साथ मल्टी प्लेयर में एक टीम के साथ खेल पाएंगे।

 

साथ ही इस गेम में Automated Reality का भी एक फ़ीचर दिया है जो कि इसके Experience को और Enhanced कर देता हैं, हालांकि अभी आप सिर्फ इस गेम Single Player Mode को ही खेल पाएंगे।

 

क्योंकि अभी तक इसका मल्टी प्लेयर मोड़ अनलॉक नही किया गया, बताया ये जा रहा है कि इस मोड को अक्टूबर के महीने में यूज़र्स को खेलने के लिए ओपन किया जाएगा।

 

अगर वही इस गेम में यूज़ होने वाले Fighter Aircrafts की बात करे तो गेम में आपको मिग-21 के अलावा फ्यूचर में में शामिल होने वाले भारतीय वायु सेना में राफेल को दिखाया गया है।

 

Game में होंगे Indian Air Force के सभी Fighter Aircrafts –

 

इसमें राफेल के अलावा वायुसेना के अन्य दूसरे विमानों को भी दिखाया गया है गेम में जोड़ा गया हैं, जैसे सुखोई 30 MKI, Mig-29 और साथ ही बालाकोटा में बम बरसाने वाला विमान मिराज-2000 ऐसे ही अन्य कई और विमानों को जोड़ा गया हैं।

 

तो आप भी इस गेम को खेलकर एक बार जरूर Try करें, और अपने देश के सभी विमानों को उड़ा कर जरूर देखें, भले ही Virtually ही सही।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।