Jio GigaFiber – जाने कब हो रहा है लांच और कितने के होंगे Plans? पूरी जानकारी –

Jio GigaFiber - जाने कब हो रहा है लांच और कितने के होंगे Plans? पूरी जानकारी -
Jio के बारे में हम सब अच्छे से जानते हैं, और यह जब मार्किट में आया था तो एक तरह से यूज़र्स के लिए Internet यानी डेटा और कालिंग के फ्री सर्विस के लिए वरदान बन कर आया था।

 

और आज भी यह अपने यूज़र्स के लिए उतना ही कर रहा है, और साथ ही अब आने वाले 12 अगस्त को Jio Giga Fiber की लॉन्चिंग होने वाली हैं।

 

जिसमे कहा ये जा रहा हज की 12 अगस्त को Jio की होने वाली Annual बैठक में Jio GigaFiber को Commercial तौर पर सबके लिए पेश किया जाएगा।

 

वही बीते साक से ही देश के कई Citys में Jio Gigafiber की बीटा टेस्टिंग चल रही हैं, तो अब ऐसे में सवाल यह है की Jio Gigafiber के बारे में अभी तक हम जैसे यूज़र्स को कितना और क्या पता हैं।

 

क्योंकि अभी तक बहुत सी बातें हमे नही पता थी, जैसे कि Jio Gigafiber का Monthly Plan क्या होगा, और भी बहुत कुछ तो अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते है तो चलिए जानते हैं।

 

Jio GigaFiber के साथ क्या-क्या मिलेगा?

सबसे पहले तो आपको पता होना चाहिए कि लॉन्चिंग से पहले ही जिओ ने टेस्टिंग के लिए कुछ चुनिंदा यूज़र्स को केवल Broadband Connection की सेवा को दे रहा है।

 

जिसको यूज़र्स यूज़ करके अपना फीडबैक दे रहे हैं, वही अगर कुछ रिपोर्ट्स की माने तो दावा ये किया जा रहा हैं की Jio गीगाफाइबर के साथ मे आपको Voice Calling और IPTV भी मिल रहा हैं।

 

 

हालांकि ये अभी आधिकारिक रूप से कन्फर्म नही किया गया हैं, वही मीडिया रिपोर्ट्स कज माने तो जिओ गीगाफाइबर के तहत SmartHome के लिए भी Connectivity के बारे में पता चला है जो यूज़र्स को दिया जाएगा। तो चलिए अब इसके Plans और बाकी सबके बारे में जानते हैं।

 

Jio GigaFiber Monthly Plans And Details –

 

Online Leak की माने तो कंपनी इसके लिए ट्रिपल प्ले प्लान को लांच कर सकती हैं, जो की एक लीक स्क्रीनशॉट के माध्यम से पता चला है।

 

इसके मुताबिक Jio के इस प्लान Triple।Plan के तहत यूज़र्स कक Free में 100 GB डाटा मिलेगा और साथ ही इसकी वैधता 28 दिनो तक होगी।

 

वही इसके डाटा की Speed की बात करे तो आपको लगभग Upto 1 Gbps तक कि होगी, जिसमे इसका रियल स्पीड कितना होगा ये यूज़ करने के बाद में पता चलेगा।

 

दूसरी ओर वही एक और रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि GigaFiber Plan सिर्फ 600 रुपए में महीने के हिसाब से मिकेगा, जिसमे यूज़र्स को Unlimited सेवाएं देगी।

 

जिसमे 600 रुपए की Monthly Plan में यूज़र्स इसमे Broadband, Landline Connection और TV जैसे सर्विस कॉम्बो ले कर यूज़ कर पाएंगे। वही एक और खबरों की माने तो कहा ये भी जा रहा हैं

 

कि 600 रुपए के प्लान के तहत यूज़र्स को अपने Jio GigaFiber में Unlimited सेवाएं मिलेगी। आपको बता दे कि Jio गीगाफाइबर की टेस्टिंग मुंबई और दिल्ली एनसीआर, और अहमदाबाद जैसे कई अन्य शहरों में काफी समय से हो रही हैं।

 

Testing के दौरान कुछ गिने चुने यूज़र्स को टेस्टिंग में लिए कनेक्शन को दिया जा रहा है, जिसमे कहा ये जा रहा है की गीगाफाईबर के यूज़र्स एक कनेक्शन पर 40 Devices को Connect कर सकेंगे।

 

वैसे तो कहा ये जा रहा है कि इसकी अधिकतम रफ्तार 1 Gbps की होगी पर रिपोर्ट्स की माने तो अभी सिर्फ 100 Mbps की रफ्तार यूज़र्स को दिया जा रहा हैं, और सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपए लिए जा रहे हैं, जो कि कनेक्शन हटवाते समय वापस कर दिए जाएंगे।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।