PUBG Kya Hai? PUBG Se Paise Kaise Kamaye? Money Making Tips 2019

PUBG Kya Hai? PUBG Se Paise Kaise Kamaye? Pubg PNg

[su_dropcap size=”2″]H[/su_dropcap]ello दोस्तों, PUBG Se Paise Kaise Kamaye? और यह क्या हैं? इस पोस्ट में हम इसके बारे में ही जानने वाले हैं। वैसे तो इस Game से हर कोई वाकिफ़ हैं पर फिर भी हम जानेंगे कि PUBG Kya Hai?

 

PUBG Kya Hai? PUBG Se Paise Kaise Kamaye?

PUBG : इसका पूरा नाम (Player Unknown’s Battle Ground) हैं, जिसे हम शार्ट में PUBG कहते हैं, इस गेम को अभी करोडों लोग खेल रहे हैं, जो एक बहुत बड़ा नंबर हैं इसके केवल Mobile वर्ज़न में 100 Millions Download हैं।

Gaming के दुनिया मे PUBG ने बिना किसी मार्केटिंग के इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया हैं, साथ ही PUBG Mobile के PC Emulator के भी बहुत ज्यादा क्रेज हैं जिसे लोग बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं और खेल रहे हैं।

 

जिस तरह WhatsApp ने बिना किसी मार्केटिंग के लोगो के बीच मे अपना जगह बना लिया था उसी तरह PUBG ने भी लोगो के बीच जगह बना लिया हैं, और बहुत ज्यादा Popularity हासिल कर लिया हैं।

 

PUBG Kya Hai? PUBG Game से पैसे कैसे कमाए ?

Player Unknown’s Battle Ground यानी PUBG एक Game हैं, जिसमे आपको Battle Ground में उतर कर इस Game को जितना होता हैं, इस Game को आप “Solo, Duo, Squad” में खेल सकते है।

 

[irp posts=”2179″ name=”Fiverr Kya Hai? और Fiverr से पैसे कैसे कमाए? Money Making Tip In Hindi”]

जिसमे आपको एक टोटल 100 Players के साथ एक Battle Gorund में उतर कर खेलना होता हैं यह गेम पूरी तरह से Online खेला जाता हैं जिसमे आपको उस सर्वर से जुड़े सभी Players गेम में मिलते हैं जिन्हें मार कर आपको Game को फिनिश करना होता हैं और जो जीत ता हैं वो “Winner Winner Chicken Dinner” का हकदार बनाता है।

 

मतलब वह वो गेम जीत जाता हैं, इस PUBG Mobile गेम को 19 March 2018 में PlayStore पर रिलीस किया गया था, जो लोगो के बीच मे नंबर वन चॉइस बना हुआ हैं। हालांकि इसके बारे में बताने के लिए बहुत कुछ है पर मुझे उम्मीद हैं इतने में आप इस गेम के बारे समझ ही गए होंगे।

 

PUBG Se Paise Kaise Kamaye? Money Making Tips From PUBG Game –

जी हां यह सच है कि आप इस गेम की मदद से पैसे भी कमा सकते और वो कैसे होगा आपको आगे इस पोस्ट में समझ मे आ जाएगा इसलिए इसे पूरा जरूर पढ़े।

 

आज इस Game की मदद से बहुत से लोग पैसे कमा रहे है, हालांकि यह कोई ऐसा गेम नही है कि आप इस Game को खेले और आपको पैसे मिल जाएगा, पर फिर भी इस से लोग अच्छा Incom कर रहे हैं। भले ही इसके ऑफिसियल पबगी गेम में पैसे कमाने का कोई जरिया न हो।

 

लेकिन Internet पर ऐसे बहुत से तरीके है जिसकी मदद से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं, अगर आपका Passion Game खेलना है और आप इसमे माहिर है तो यही वो आपके Incom का जरिया बनेगा।

 

तो ऐसे में अगर आपका Gaming ही Passion है तो उसको Incom में Convert कर सकते हैं, और पैशन से इसे अपना Profession बना सकते हैं। तो चलिए दोस्तों जानते है ऐसे ही दो Popular तरीकों के बारे में जिसकी मदद से आप PUBG Game की मदद से पैसे कमा सकते हैं।

Earn Money Through PUBG Game Tournament –

Tournament For PUBG Game जिसमे इस गेम की Popularity को देखते हुए इसके Developers ने PUBG Tournament Game को बनाया हैं, जहां पर हजारों गेम लवर्स पहुचते हैं और Participate करते हैं कुछ पैसे लगा कर इस Game को खेलते हैं।

 

यह पैसे इस Game में Entry Fee के रूप में लगाना होता हैं, फिर एक Registration करके Tournament में PUBG गेम को खेलना होता हैं। इस गेम में सब वैसा ही होता हैं जैसा की हम अपने Phone और PC पर खेलते हैं।

 

अब अगर हम इस PUBG Tournament की बात करे तो इसमें गेम खेलने पर Payment गेम के अंदर खेले “Per Kil” के हिसाब से मिलते हैं, और जो इस Game को जीत जाता हैं उसको सबसे मेगा प्राइज मिलता हैं।

 

मान लीजिए अगर PUBG Game को खेलते हुए आपने 12 Kill किए और आपने Game Tournament में Entry फ़ी 50 रुपये Pay लिए हैं तो आपको एक Kill के 37-38 रुपए मिलेंगे। और अगर आप वो Game जीत जाते हैं तो आपको PUBG गेम की तरफ से उनके तय किये गए Price के According वो प्राइस मिल जाता हैं।

 

Earn Money From PUBG Game With YouTube –

हम सब YouTube पर कुछ न कुछ देखते हैं, जो लोग YouTube पर काम करते हैं यूट्यूब Creators हैं, वो अपने काम मे Passionate होते हैं वैसे ही आप अपने Gaming के Passion को अपना Profession बना सकते हैं।

 

2015 तक कि ही अगर हम बात करे तो इस पर इंडिया से ज्यादा Views नही मिलते थे पर अब इस अब हर तरीके के कंटेंट अपलोड होते हैं और लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं, खासकर अब Gaming के मामले में India के लोग ज्यादा दिलचस्पी लेने लगे हैं।

 

वैसे तो यूट्यूब पर अनेको प्रकार के Catagory आपको देखने को मिल जाएगा पर Gaming के मामले में YouTube का एक अलग ही पार्ट हैं, जिसमे Worldwide सभी प्रकार के गेमर्स को आप देख पाएंगे।

YouTube से Game खेलकर पैसे कैसे कमाए ?

YouTube Gaming को लेकर हमेशा सोचता आया हैं Gamers के लिए, जहां इसके लिए YouTube ने एक अलग ही जगह दी हुई हैं, जहां केवल सिर्फ Gaming Channels ही होते हैं, ऐसे में अगर आप एक Gaming Channel बनाकर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप यह आसानी से कर सकते हैं।

 

जब आप अपने YouTube पर Game खेलना शुरू करते हैं तब जो Viewers आते हैं, आपके Game Play को देखते हैं और अगर उन्हें आपका गेम प्ले पसंद आता हैं तो वो आपको पैसे Donate करते हैं।

 

साथ ही जब आपके Channel पर Views आने लगता हैं और आपके YouTube Channel के Subscribers बढ़ने लगते हैं, तब आप अपने चैनल के Google Adsense के लिए Apply करके अपने चैंनल पर Advertisement दिखाकर भी पैसे कमा सकते हैं।

 

आपके YouTube चैनल के लिए कुछ Tips !

यूट्यूब एक ऐसी जगह है जहां से आप मेहनत करके एक अच्छा खासा इनकम कमा सकते है बस आपको इतना ध्यान रखना हैं कि आपको जल्दी बाजी में काम नही करना हैं जिस से बाद में जाकर आपका ही नुकसान हो, क्योंकि ऐसे बहुत से लोग हैं जो जोश में आकर बिना कुछ समझे कूद पड़ते हैं और बहुत जल्दी हार मान जाते हैं।

 

आप जब भी इन दो कामो से कुछ भी करने की सोचे तो उस से पहले अपनी तैयारी पूरी रखें, ताकि आपको बाद में नुकसान ना हो। अभी के लिए PUBG Game एक सबसे बेहतर जरिया हो सकता है आपके Gaming के लिए क्योंकि यह अभी सबसे ज्यादा खेलें जाने वाला Game हैं।

 

Conclusion – Final Words

ऊपर बताये गए दोनो ऑप्शन्स में से आप किसी को भी चुन सकते हैं, या आप दोनो कर सकते हैं। PUBG एक ऐसा Game हैं जो हर यूजर को भाता है इसलिए आप PUBG Se Paise कमा सकते हैं।

 

हालांकि वैसे तरीके तो बहुत से हैं, आप चाहे तो Facebook पर Live जाकर पैसे कमा सकते हैं बस आपको यह काम ध्यान से और पूरी तैयारी के साथ मे करना हैं। आज ऐसे बहुत से Indian Gaming चैनल के YouTubers हैं जो बहुत पॉपुलर हो चुके हैं और लोग उन्हें पसंद भी करते हैं।

 

तरीके बहुत से चुनना आपको हैं, तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसा लगा मुझे कमेंट करके जरूर बताएं या आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो मेरे लिए तो जरूर पूछे।

 

मुझे उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि PUBG Kya Hai? PUBG Se Paise Kaise Kamaye? ऐसे ही जानकारियों के लिए यहां आते रहे और हमसे जुड़ने के लिए Facebook Page और Group के साथ जरूर जुड़े। धन्यवाद।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।