Home Internet Top 3 Earning Sources And Facebook Watch kya hai ?

Top 3 Earning Sources And Facebook Watch kya hai ?

SHARE
Top 3 Earning Sources For Money Making And Facebook Watch kya hai ?

नमस्कार दोस्तों कैसे है आप आज का ये पोस्ट उन लोगो के लिए है जो करना चाहते है परन्तु वो किसी घटिया Earning Application के पीछे पड़ जाते है क्या कोई ऐसी Wabsite के पीछे जिसमें आपको केवल Ads देखने होते है और आपको उन Ads को देखने के लिए कुछ पैसे देने की बात कही जाती है। और ऐसे में आप उन Fake Methods के पीछे महीनो बर्बाद कर देते है।

-: Also Read :-

और वो या Website जिनमे आपने महीनो तक Ads देख कर अपने Internet का बिल बढ़ाया वो आपको लास्ट में कुछ भी नहीं देते है अगर देते है तो वो भी कितना ज्यादा से ज्यादा वो आपको एक महीने के 100 रुपये देते है इससे ज्यादा नहीं देंगे। 

 

फिर वो आपके देखे Ads से Google या कोई अन्य advertising network से हजारो रुपैये लेते है। इससे आप निराश हो जायेगे और आप ये सोचेंगे की एक महीने Online काम करने के केवल 100 ही रुपए? आप इससे online Earning करना छोड़ भी सकते है लेकिन में आपको एक बात जरूर बता दू की दुसरो की Website या application से Ads देखकर महीने के केवल 100 रुपए कमाना Online Earning नहीं कहलाती है। असली मायने में Online Earning या घर बैठे पैसे कमाने का मतलब है की आप खुद के ऐसे online earning  sources बनाये जो आपको महीने के केवल 100   रुपए नहीं बल्कि आपको महीने के लाखो रुपए दे।

Top 3 Earning Sources For Money Making –

 Top 3 Earning Sources For Money Making And Facebook Watch kya hai ?
 

अगर आप ऑनलाइन Earning के बारे में सबसे पहले और सबसे ज्यादा पैसे देने वाले sources की बात करते है तो इनमे सबसे ज्यादा केवल 3 earning sources का नाम आता है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं Top 3 Earning Sources And Facebook Watch kya hai ?  इनके बारे में।

 

  1. YouTube 
  2. Blogging 
  3. Freelancer 

YouTube से पैसे कमाए –

Top 3 Earning Sources For Money Making And Facebook Watch kya hai ?
आज हर कोई इस platform के बारे में जनता है और इसमें हर कोई Success होना चाहता आज Word का सबसे बड़ा Youtuber जिसको लोग pewDie pie के नाम से जानते है वो आज हर दिन केवल अपने Game Play के Videos से करोड़ो रुपैये कमाता है और आज उसके पास YouTube से इतना पैसा आता है की वो अपने एक Month की Earning से दुनिया की सबसे महंगी गाड़ी फरारी भी खरीद सकता है।

 

आज केवल एक देश में ही उसके Subscriber नहीं है बल्कि पुरे Word के Country से उसके subscriber जुड़े हुए है और वो जब भी नई वीडियो डालता है तो केवल 1 घंटे में ही उस वीडियो को अरबो views मिल जाते है। अगर आप  अच्छे वीडियो बनाते है तो आप Youtube से पैसे कमा सकते है। 

Blogging करके पैसे कमाए –

Top 3 Earning Sources For Money Making And Facebook Watch kya hai ?

ये खासकर उन लोगो के लिए Earning का sources है जिनको लिखना पसंद है जैसे की मेरी तरह में आपको जो ये आर्टिकल बता रहा हु वो blogging के माध्यम से ही आप तक पंहुचा है। ये एक ऐसा पैसा कमाने का जरिया है जिसमे Boss भी तुम हो और Employee भी तुम हो इसमें तुमको वो चीज लोगो के सामने लिखकर शेयर करनी है जिसके बारे में तुम बहुत अच्छा जानते हो और लोग उसके बारे में जानना चाहते है।

 

Blogging का मुख्य काम ही यही होता है की लोगो को लिखकर संमझाओ और इस काम को केवल वो लोग ही कर सकते है जिनको लिखना आने के साथ साथ अच्छा समझाना भी आता हो। अगर आपको लिखना तो आता है आप अपने लिखे Article से किसी को ये नहीं समझा सकते की आपके इस आर्टिकल में क्या है जो लोगो के लिए काम की चीज है और ऐसे में अगर आप हजारो पोस्ट भी लिख देते है तब भी आपके ब्लॉग में पढ़ने को कोई नहीं आएगा  और आप एक ना एक दिन अपने Blogging Carrier को खतम कर दो गे। 

Freelancer बन के पैसे कमाए –

Top 3 Earning Sources For Money Making And Facebook Watch kya hai ?

अगर आपको किस भी प्रकार का Internet, Computer, SEO,Blogging या और कोई भी काम जो ऑनलाइन होता है उनमे से आपको कोई भी काम आता है तो ये freelancer का platforms आपके लिए सही है क्योकि इसमें आपको ऑनलाइन काम दिया जाता है और उस काम को करने के बदले आपको minimum 10 से 20 Doller आराम से मिल जाते है और यह पर जो भी आपको काम दिया जायेगा और सभी Internet या computer से जुड़ा होगा और इस काम को करने के लिए आपको कही बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

Freelancing से आसानी से कमा सकते हैं अच्छे पैसे –

आप इसे कही पर भी कर सकते है। और इसको आप regular करते है तो आप महीने के काम से काम 10 से 20 हजार आराम से कमा सकते है और अगर आपको अपने काम पर अच्छे Star की rating मिलती है तो इससे आपके पास और ज्यादा काम आएगा और साथ ही आपके काम करने के पैसे भी और ज्यादा मिलेंगे।  जिससे आप अच्छी Earning कर लोगे और फिर आपको कहि पर काम करने जाने की भी जरुरत नहीं होगी। 

ऊपर मैंने आपको कुछ सबसे अच्छे Earning Sources के बारे में बताया है जिससे आप अपने घर पर ही अच्छे पैसे बना सकते है। लेकिन अब इन सभी Sources में competition बहुत ज्यादा हो गया है जिस से आपको इनसे पैसे कमाने के लिए बहुत ज्यादा महनत लगाएगी आपको काम से काम इनसे पैसे कमाने में 6 महीने या इससे ज्यादा जरूर लगेंगे और अगर आपने एक बार इनमे जमकर महनत कर ली तो आप लाइफटाइम इनसे पैसे कमा सकते है।

 

लेकिन अब इन पर इतने लोग पैसे कमाते है की अब इनमे पैसे कमाना बहुत ही मुश्किल हो गया है और आज में आपको एक ऐसे New Platform के बारे में बताउगा जो हाल ही में लांच हुआ है और उस पर अभी इतने ज्यादा लोग भी काम नहीं कर रहे है अगर आप इस पर काम करते है तो आप कुछ ही दिनों में पैसे कमा सकते है तो चलिए इसके बारे में जानते है 

Facebook Watch Kya hai?

जैसा की आपको नाम से ही पता चल रहा है की ये फेसबुक Company के दुवारा बनाया गया platform है जिस पर creaters अपने अपने niche के वीडियो बना कर अपलोड कर सकते है और जैसे-जैसे कोई User आपके वीडियो को देखेगा और साथ में उस वीडियो पर जो फेसबुक के दुवारा लगाया गया ads कोई  User देखेगा तो आपको उस के पैसे मिलेंगे और साथ साथ आपके वीडियो को जो भी पसंद कर के आपको follow करेगा जिससे आप कोई भी New वीडियो डालेंगे तो उसको Notification मिल जाएगी और वो आपके वीडियो को देखेगा और आपकी एर्निंग धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी।

 

परन्तु  इसमें ख्याल रखने की यह बात है की इसमें कोई भी कॉपी कंटेंट नहीं ले सकते  जो कुछ भी content लेना है वो ‘Creative Commons‘ कंटेंट होना चाइये जिससे किसी तरह का खतरा या Account ब्लॉक होने का खतरा ना हो।

Conclusion –

तो दोस्तों आजके इस पोस्ट में मैंने आपको Top 3 Earning Sources And Facebook Watch kya hai ? इसके बारे में Quick जानकारी दी है और ये आशा करता हु की मेरे दुवारा बताई गई सारी जानकारी समझ में आ गई होगी और अब  अपना कीमती time किसी ऐसी Wabsite पर नहीं देंगे जो Ads देखने के महीने 100 रुपये दे अब आप हमारे बताये गए Earning Sources को Use कर इनमे काम कर के Monthly घर बैठे ही 20 से 50 हजार तक आराम से कमा सकते है।

 

उम्मीद करता हु दोस्तों की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी और आप समझ गए होंगें की Top 3 Earning Sources And Facebook Watch kya hai ? अगर आपको यह जानकारी पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ में शेयर जरूर करें। धन्यवाद।।

Guest Author Bio

Guest Author Name :  Nuswami

Website : www.nuswami.com

Bio : नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Nuswami है, और में Nuswami Technical blog का admin हु अगर आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा है और आप ऐसे ही पोस्ट पढ़ना कहते है तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here