How To

WhatsApp Hack कैसे करें? इस Secret Trick से करे किसी का भी व्हाट्सऐप्प हैक –

Hello, दोस्तों कैसे है आप सब। अगर आप भी WhatsApp यूज़ करते है तो इस से जुड़े बहुत से सवाल मन मे आते होंगे कि WhatsApp Hack कैसे करें? या क्या WhatsApp Hack हो सकता हैं? और WhatsApp Hack करने का तरीका क्या हैं? अगड़म टिगड़म।

 

So Finally आज के इस पोस्ट में हम बिना किसी फालतू बात के सीधा जानेंगे और शुरुआत में ही जानेंगे कि क्या सच मे ऐसा हो सकता हैं? तो मैं आपको यही बता दु की… नहीं! ऐसा क्यों तो थोड़ा पोस्ट को आगे पढ़ना होगा।

 

Basically दोस्तों हर बात ट्रिक पर टिकी होती हैं और हो तो हर चीज सकता है पर तरीका अलग होता हैं और इस पोस्ट में भी मैं आपको ऐसा ही एक तरीका बताने वाला हु जिस से आप किसी का भी WhatsApp Hack कर सकते हैं। पर.. पर ये हैकिंग नही हैं ये सिर्फ एक सिंपल सा ट्रिक है जिसकी मदद से आप WhatsApp Hack कर सकेंगे।

 

WhatsApp Hack कैसे करें?

दोस्तों मैं इस सवाल का जवाब दु उस से पहले हम ये जान लेते हैं कि ऐसा क्यों करना हैं, कई लोग जेनुअनली किसी के व्हाट्सएप्प को हैक करके उसके बारे में जानना चाहते है तो वही कुछ लोग ऐसे भी जो अपने अपनी GF/BF के चैटिंग को पढ़ना चाहते है कि वो किस से क्या बात करते हैं।

 

मंसा चाहे जैसी भी हो पर ये ट्रिक सबके काम मे आने वाला हैं, पर आपको बता दु की ये काम है तो गलत ही चाहे आप किसी भी मकसद से कर रहे हो सो मैं आप सभी से निवेदन करता हु की इसका गलत तरीके से इस्तेमाल न करें क्योंकि ये भले ही ट्रिक है पर काम सिंपल हैक जैसा ही हैं पर हैकिंग नही हैं 😁।

 

आप आगे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करते है तो आप आसानी से किसी और का WhatsApp चैट अपने फोन में देख सकेंगे। बिना उसके पता चले लेकिन इसके लिए जरूरी बातें है उसको आपको ध्यान में रखना होगा।

 

Note: मैं इस पोस्ट में केवल जानकारी के लिए यह शेयर कर रहा हु की WhatsApp Hack कैसे करें? इसका गलत तरह से उपयोग न करें, कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी आपकी खुद की होगी।

 

किसी का WhatsApp Hack कैसे करें?

 

WhatsApp को हैक करने के लिए आपको Google प्लेस्टोर से एक App को डाउनलोड करना होगा जिसकी मदद से आप इस काम को कर सकेंगे। तो चलिए Step By Step समझते है कि WhatsApp Hack कैसे करें?

 



 

दोस्तों ये काम दो चरणों मे होगा, मतलब एक वो जो आपको जिसका WhatsApp हैक करना है उसके फोन में करना होगा और दूसरा आपको अपने फोन पर क्या करना होगा। तो सबसे पहले आपको अपने फोन पर क्या करना है ये जानते हैं।

 

Step 1: WhatsApp हैक करने के लिए अपने फोन में यह स्टेप्स फॉलो करें!

 

1. WhatsWeb App डाउनलोड करें –

Developer: ITamazons
Price: Free

 

वैसे तो दोस्तो इस तरह के कई Apps Google PlayStore पर उपलब्ध हैं पर आपको इस ट्रिक के लिए ‘WhatsWeb‘ ऐप्प को डाउनलोड करना हैं जो कि बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं। आप चाहे तो सीधा यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

2. App को ओपन करें –

 

WhatsWeb ऐप्प को डाउनलोड करने के बाद ओपन करे। एक बात का ध्यान रखे कि ये ऐप्प फ्री है इसलिए इस पर विज्ञापन बहुत देखने को मिलेगा जिस से आप परेशान हो सकते है तो इसको इगनोर करें।

 

3. WhatsWeb के ऑप्शन पर क्लिक करें –

ये वो ऑप्शन है जिसकी मदद से आप उसका WhatsApp अपने फोन में चला सकेंगें। यहां ‘WhatsWeb‘ के दिख रहे ऑप्शन पर क्लिक करें।

 

4. QR Code Scan करें –

जैसे ही आप WhatsWeb के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे उसके बाद यहां पर आपको एक QR Code दिखाई देगा, जिसके बाद अब आपको आगे का काम आपको उस यूजर के फ़ोन में करना है जिसका WhatsApp आप Hack करना चाहते हैं।

 

Step 2: दूसरे के फोन में क्या करें?

 

अब आपको आगे का काम करने के लिए उस यूजर का फोन चाहिए होगा कुछ समय के लिए, नही तो आप यह काम नही कर पाएंगें। इसलिए उस यूजर का फोन ले और आगे बताये गए तरीके को फॉलो करें।

 

  • इस काम को करने के लिए सबसे पहले आपको उस यूजर का व्हाट्सऐप्प ओपन करना होगा।
  • इसके बाद अब आपको WhatsApp के टॉप राइट साइड में दिख रहे तीन डॉट्स पर क्लिक करे।
  • यहां पर तीसरे नंबर पर आपको ‘WhatsApp Web‘ का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इस पर क्लिक करें, अगर आप पहली बार WhatsApp Web के इस ऑप्शन पर क्लिक कर रहे है तो यहां ये इसके बारे में बताएगा, इसके बाद नीचे ‘Ok Got It‘ पर क्लिक करें।
  • जैसे ही इस पर क्लिक करेंगे उसके बाद यहां QR Code स्कैनर ओपन हो जाएगा।
  • अब आपको जो अपने फोन में QR Code निकाला था हमने पहले Step में उसको इस फोन से स्कैन करें

 

QR Code को Scan करते ही उस यूजर का WhatsApp अब आपके फोन में खुल जायेगा और उसके सभी चैट्स और नंबर्स आपके फोन में दिखने लगेंगे। इस तरह से अगर आप अपने गर्ल फ्रेंड के चैट्स या बॉयफ्रेंड के चैट्स को पढ़ना चाहते है तो पढ़ पाएंगे।

 

वही इस तरह से आप अच्छे काम भी कर सकते है अगर आप पेरेंट्स है तो अपने बच्चों पर इस तरीके को फॉलो करके नजर रख सकते हैं, और दोस्त अपने दोस्तों की बैंड 😂 बाजा सकते हैं।

 

WhatsWeb App Other Features

 

WhatsWeb ऐप्प की मदद से किसी दूसरे का WhatsApp तो अपने फोन में चला सकते ही है इसके अलावा आप इस ऐप्प की मदद से आप दूसरों का WhatsApp Status Download भी कर सकते हैं। जिसमे Images से लेकर Videos दोनों ही डाउनलोड करने के लिए सेक्शन दिया गया हैं।

और वही आप इसमे एक टूल भी दिया गया है जिसकी मदद से आप व्हाट्सऐप्प के सभी Files को देख सकते हैं कि Images, Video, और दूसरे Files फोन में कितना जगह घेर रखे हैं, और कितने फाइल्स सेंड किये गए है और कितने फाइल्स डाउनलोड हुए हैं। इसके अलावा गैलरी भी जहां से आप अपने फोटोज और वीडियोस को देख सकते हैं।

 

अपने WhatsApp को Secure कैसे रखें? हैक होने से बचाए!

 

ज्यादातर मामलों में हम व्हाट्सऐप्प की सिक्योरिटी पर ध्यान नही देते है जिसकी वजह से आपका WhatsApp हैक हो सकता हैं। जैसा कि मैंने ऊपर बताया हैं। पर आप चाहे तो अपने व्हाट्सऐप्प को और सिक्योर कर सकते हैं।

 

वैसे तो WhatsApp को हैक करना इतना आसान नही है अगर जेनुअनली बात करे तो क्योंकि व्हाट्सऐप्प की सिक्योरिटी को तोड़ पाना इतना आसान नही। यह केवल हमारे खुद की सिक्योरिटी के लिए हैं। ये हमारी छोटी-छोटी गलतियों की वजह से कुछ गलत होने से बचा सकता है।

 

  • पहला काम आपको अपने WhatsApp ऐप्प पर ऐप्प लॉक फीचर का यूज़ करना चाहिए। जिसमे अब व्हाट्सऐप्प ने खुद ही ऐप्प लॉक ऑप्शन दे दिया जिसमें आप फोन का फिंगरप्रिंट का यूज़ कर सकते हैं। इसके अलावा आप फ़ोन का पैटर्न लॉक या पिन लॉक का उपयोग कर सकते हैं।
  • Two Steps Verfication को Enable करके रखें।
  • Third Party App एक्सेस को डिसेबल करके रखें।
  • अपने फोन को सिक्योर रखे, हमेशा पासवर्ड या पैटर्न लॉक लगा कर रखें।
  • Passoword को थोड़ा मुश्किल रखे जिस से कोई गेस न कर सकें।

 

Conclusion

 

आपका फोन सेफ रहेगा तो आपके फोन में मौजूद सभी तरह की डेटा सेफ रहेगा। तो दोस्तो आप इस तरह से आप किसी का भी WhatsApp Hack कर सकते हैं। ये तरीका पूरी तरह से ट्रिक बेस्ड हैं, तो एक तरह से देखा जाए तो आप किसी का व्हाट्सऐप्प हैक नही कर रहे है। बल्कि बस एक सिंपल सा ट्रिक यूज़ करके उसका WhatsApp अपने फोन में चला रहे हैं।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आया होगा और आप समझ गए होंगे कि किसी का WhatsApp Hack कैसे करें? इसके साथ ही आप इस ट्रिक का गलत इस्तेमाल नही करेंगे। ऐसे ही Tips And Tricks के लिए यहां आते रहें और अपने दोस्तों के साथ मे शेयर करके उनको बताना न भूलें।
Deepak Singh

नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।