15 हज़ार से कम कीमत में आने वाले 5 दमदार स्मार्टफोन्स, बढ़िया कैमरे के साथ दमदार बैटरी बैकअप

15 हज़ार से कम कीमत में आने वाले 5 दमदार स्मार्टफोन्स
कोरोना वायरस (Covid-19) ले चलते अभी सब बंद हैं, चाहे वो ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स हो या ऑफलाइन में दुकाने हो। जिसकी वजह से स्मार्टफोन खरीदना अभी के लिए मुमकिन नही हैं।

 

पर अगर आप एक स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है जो आपके बजट में भी हो और उसके फ़ीचर्स और स्पेक्स काफी दमदार हो तो लॉक डाउन पूरा हो जाने के बाद हमारे द्वारा बताए गए इन फ़ोन्स के बारे में विचार कर सकते हैं और खरीद सकते हैं।

 

इन स्मार्टफ़ोन्स में आपको काफी कुछ मिलता है जिसकी आपको तलास होगी साथ ही ये हाल ही में लॉन्च हुए लेटेस्ट प्रोसेसर के होने के साथ बढ़िया बैटरी लाइफ, अलग-अलग स्टोरेज वेरियंट और अच्छी बैटरी बैकअप के साथ मे आते हैं।

 

15 हज़ार से कम कीमत में आने वाले 5 बेस्ट स्मार्टफोन्स

 

अगर आप स्मार्टफोन में केवल उसके फ़ीचर्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं तो आपको ये फ़ोन्स बेहद पसंद आने वाले हैं:

 

1. Vivo Z1 Pro

Vivo का यह फोन तीन वेरियंट में उपलब्ध है जिसमे पहला 4GB/64GB स्टोरेज वाला वेरियंट है जिसकी कीमत है 13,990 रुपए। वही इसका दूसरा वेरियंट 6GB रैम और 64GB के स्टोरेज के साथ मे आता है जिसकी कीमत 14,990 रुपए हैं।

 

इसका हाई वेरियंट में 6GB की रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट उपलब्ध है जिसकी कीमत 16,990 रुपए हैं। आप इस फोन को ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते है।

 

Vivo Z1 Pro स्पेसिफिकेशन्स

 

अब बात करे इसकी स्पेसिफिकेशन्स की तो Vivo Z1 Pro एंड्रॉइड 9 पाई के साथ फनटच ओएस 9 पर काम करता है। इसमें 6.53 इंच फुल HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 712 SoC के साथ Adreno 616 GPU और 6GB तक की रैम मौजूद है। फोन में 5000mAh बैटरी के साथ 18W फास्ट चार्जिंग दी का सपोर्ट दिया गया हैं।

 

ड्यूल सिम के साथ मे आने वाला Vivo Z1 Pro एंड्रॉइड 9 पाई के साथ फनटच ओएस 9 पर काम करता है। वही इस फोन में गेम मोड 5.0 के साथ 4D वाइब्रेशंस और 3D सराउंड साउंड के सपोर्ट के साथ में आता है। इसमें मल्टी-टर्बो फीचर मौजूद है।

 

जिसमें Center Turbo, Cooling Turbo, AI Turbo, Net Turbo, और ART++ Turbo से परफॉरमेंस स्पीड बढ़ती है जो गेमर्स को बहुत पसंद में आएगा। इसमें वॉयस चेंजर, AI बटन जैसे फीचर भी मौजूद है।

 



 

बिवो Z1 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जहां 16MP प्राइमरी सेंसर कैमरा, 8MP सेकेंडरी सेंसर और 2MP बोकेह इफेक्ट के लिए सेंसर कैमरा दिया गया है। वही फ्रंट में 32MP सेल्फी कैमरा दिया गया है।

 

कैमरे के दूसरे फीचर्स की बात करे तो इसमे AI फिल्टर, बैकलाइट HDR, पोर्ट्रेट बोकेह, पोर्ट्रेट लाइट इफेक्ट्स, AI स्टिकर्स, AI ब्यूटी और लाइव फोटो आदि जैसे फ़ीचर्स शामिल हैं।

 

2. Redmi Note 9 Pro

शाओमी का यह फोन बेहद ही कमाल का है जहां यह फोन दो वेरियंट में उपलब्ध हैं। जिसमे एक 4GB/64GB स्टोरेज वेरियंट आता है जिसकी कीमत 13,999 रुपए हैं। वही इसका दूसरा वेरियंट जो कि 6GB/128GB स्टोरेज के साथ मे आता है इसकी कीमत 16,999 रुपए हैं।

 

Redmi Note 9 Pro स्पेसिफिकेशन्स

 

बात करे इसकी स्पेसिफिकेशन्स की इस मे 6.67 इंच का सिनेमेटिक डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। वही यह फोन तीन कलर वेरिएंट में आता है जिसमे ऑरोरा ब्लू, ग्लेशियर वाहइट और इंटरस्टेलर ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा।

 

यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर से लैस है। साथ ही इसमें Z-Axis Vibration Motor भी दी गई है। फोन में गेमिंग के लिए स्नैपड्रैगन Elite गेमिंग फीचर भी उपलब्ध कराया गया है। इस फोन में स्पलैश-प्रूफ डिजाइन दिया गया है जो P2i से प्रोटेक्टेड है।साथ ही यह फोन UFS 2.1 स्टोरेज को सपोर्ट के साथ 5 जनेरेशन AI इंजन भी दिया गया है।

 

इस फोन के कैमरे की बात करे तो इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का है और दूसरा सेंसर 8MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा है। तीसरा 5MP का मैक्रो कैमरा है। तो वहीं, चौथा कैमरा 2MP का डेप्थ सेंसर है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 16 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

 

इसके अलावा फोन में सुपर स्टेबलाइजेशन का फीचर दिया गया है और फोन में प्रो वीडियो मोड भी दिया गया है जो वीडियोग्राफर्स को बेहद पसंद आने वाला हैं। इस फोन में भी 21:9 मूवी फ्रेम मोड दिया गया है।

 

फोन में 5020 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जर को सपोर्ट करती है। इस फोन को आप अमेज़न या Mi.com से जाकर खरीद सकते हैं और इसके बाकी से स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जान सकते हैं।

 

3. RealMe 6

रियलमी की तरफ से आने वाले फ़ोन्स भी काफी दमदार होते हैं, वही अगर इस फोन की बात करे तो यह फोन भी तीन वेरियंट में लॉन्च किया गया था। जिसमें इसके 4GB/64GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 13,999 रुपए हैं। वही इसके 6GB/128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 15,999 रुपए हैं और 8GB/128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 16,999 रुपए हैं।

 

RealMe 6 स्पेसिफिकेशन्स

 

बात करे रियलमी 6 की स्पेसिफिकेशन्स की तो इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले दिया गया है और फोन में 20:9 आस्पेक्ट रेशियो है यानी 90.5 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो इसके साथ ही कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

 

कैमरे की बात करे तो इसका कैमरा जबरदस्त फीचर्स के साथ में आता हैं। इसमे आपको अल्ट्रा क्लियर क्वाड कैमरा सेट-अप दिया गया मिलता है जिसका प्राइमरी कैमरा 64MP का है इसके साथ ही इसमे 8MP का अल्ट्रा वाइड-ऐंगल लेंस दिया गया है। इसके अलावा इसमे 2MP का मैक्रो लेंस भी दिया गया है।

 

इसके फ्रंट कैमरा की बात करे तो 16MP का इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है जो कि 1080p /120fps की स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है। साथ ही यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर रन करता हैं।

 

वही यह फोन मीडियाटेक Helio G90T प्रोसेसर के साथ मे आता हैं। इस प्रोसेसर को 12nm प्रोसेस का उपयोग करके बनाया गया है इसके अलावा यह स्मार्टफोन्स सुपर-फास्ट रैम और एआई से भी लैस है। साथ ही यह फोन 4300mAh बैटरी के साथ आता हैं, जिसको 30 वॉट फ्लैश चार्ज का सपोर्ट मिला हुआ है। जहां इसकी पूरी बैटरी एक घंटे में चार्ज हो जाती है।

 

4. Samsung Galaxy M30S

Samsung Galaxy M30S का ये फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है। जहां इसके 4GB/64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,749 रखी गयी हैं। वहीं इसके दूसरे 6GB/128GB स्टोरेज वेरिएंट की 16,856 रुपए है जिसको आप आसानी से ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे Amazon और कंपनी के ई-स्टोर से खरीद सकते हैं।

 

Samsung Galaxy M30S स्पेसिफिकेशन्स

 

M30s में आपको 6.4 इंच FHD+ इंफिनिटी U सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलता हैं। जो कि  HD स्ट्रीमिंग के लिए Widevine L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इसके साथ ही फोन को पावर करने के लिए 2.3GHz Exynos 9611 चिपसेट के साथ Mali G72 MP3 GPU मौजूद है।

 

अब बात करे इसकी बैटरी की तो M30 में 6000mAh की बड़ी बैटरी इस फोन में दी गई है। वही कैमरे की बात करे तो इसके रियर पर ट्रिपल रियर कैमरे का सेटअप दिया गया है। जहां इसका 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है।

 

कैमरा सिस्टम में 48MP के अलावा 8MP अल्ट्रा-वाईड एंगल सेंसर और 5MP डेप्थ सेंसर के साथ लाइव फोकस का सपोर्ट दिया गया है। वही इसके फ्रंट में 16MP सेल्फी कैमरा का सपोर्ट दिया गया है।इसके साथ ही आपको बता दे कि M30s को 3 ग्रेडिएंट कलर्स- Opal Black, Sapphire Blue और Pearl White में आता है।

 

5. Oppo A5 2020

अगर आप ओप्पो के फ़ोन ज्यादा पसंद करते हौ तो आपको भी यह फोन जरूर पसंद आएगा। जहां इस फोन के दो वेरियंट उपलब्ध है जिसमे इसका 3GB/64GB स्टोरेज वेरियंट 12,490 रुपए में उपलब्ध हैं।

 

इसके साथ ही 4GB/64GB स्टोरेज वेरियंट 13,990 रुपए में उपलब्ध हैं जिसको आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर भी जा कर खरीद सकते हैं।

 

Oppo A5 2020 स्पेसिफिकेशन्स

 

Oppo के इस फोन की स्पेक्स की बात करे तो इस फोन में 6.5 इंच की नैनो वॉटरड्रॉप स्क्रीन दी गई है जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3+ से कोटेड है। इसके साथ ही यह फोन Qualcomm Snapdragon 665 के प्रोसेसर के साथ मे आता हैं और इसमें पावर बैकअप के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है।

 

वही इस फोन के कैमरे की बात करे तो इसमें क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 12MP का प्राइमरी कैमरा के साथ 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।