8 हजार की कीमत के अंदर आने वाले 4 बढ़िया स्मार्टफोन, बड़ी बैटरी के साथ मिलेगा बहुत कुछ

Best smartphones in under 8k
कई बार हम अपने बजट के हिसाब से किसी फोन को चुनते हैं, हालांकि पसंद भी बहुत जरूरी होता है पर ये बात कई बार बजट के सामने दब जाती हैं।

 

सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है जिसमे कई लोगो को अच्छे कैमरे वाला फोन चाहिए होता है तो कुछ लोग गेम के शौकीन होते है और उनको एक अच्छी परफॉर्मेंस यानी बढ़िया प्रोसेसर और रैम वाला फोन चाहिए होता हैं।

 

8 हजार की कीमत में आने वाले 4 बेस्ट फ़ोन्स

ऐसे में अगर आप एक स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं और आप कम बजट के एक अच्छा और दमदार फोन की तलास में है तो इसके बारे में अच्छे से रिसर्च करना जरूरी भी हैं। और इसी लिए हम आपके लिए 8 हजार से कम कीमत वाले 4 बेस्ट फ़ोन्स ले कर आए हैं।

 

8 हजार की कीमत में आने वाले 5 बेस्ट फ़ोन्स में इनकी कीमत तो कम है पर बाकी बहुत सी चीजें आपको ज्यादा मिलती है जैसे बड़ा डिस्प्ले, बड़ी बैटरी, अच्छा कैमरा और भी बहुत कुछ। तो चलिए जानते हैं इन फ़ोन्स के बारे में।

1. Redmi 8A Dual

Redmi 8A Dual कई सूरतों में एक अच्छा और लो रेंज में आने वाला स्मार्टफोन हैं, जिसमे आपको ये कम कीमत में बहुत कुछ ऑफर करता हैं। जहां इस फोन का दो वैरिएंट अवेलेबल हैं।

 

 

जिसमे इसका एक 2GB/32 GB की स्टोरेज के साथ मे आने वाला वेरियंट है, जिसकी कीमत 6999 रुपए हैं और दूसरा 3GB/32GB की स्टोरेज वाला वैरिएंट हैं।

Redmi 8A Dual Specs

  • बात करे इसके बाकी की डिटेल्स की तो इसमें 6.22 इंच का HD डिस्प्ले मिलता है जो की एक डॉट नॉच डिस्प्ले डिजाइन के साथ मे आता है।
  • कैमरा: इसमे फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का Ai प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा मिलता है। वही इसमे फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का Ai बेस्ड कैमरा देखने को मिलता हैं।
  • वही इस फोन में आपको 5000 mAh की बैटरी देखने को मिल जाता हैं। जो की 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता हैं साथ ही यह Type-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।
  • इसमें वायरलेस रेडियो, गूगल लेंस सपोर्ट, फेस अनलॉक जैसे कई फीचर्स देखने को मिल जाता हैं। वही यह तीन कलर में उपलब्ध है जिसमे स्काई व्हाइट, सी ब्लू और मिडनाइट ग्रे कलर शामिल हैं।

 

2. RealMe 3

रियलमी भी एक अच्छा फोन है जिसे लोग मार्किट में बहुत पसंद कर रहे है, यह फोन कुल तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है जिसमे इसका सबसे सस्ता वैरिएंट 3GBरैम/32GB स्टोरेज वाला आता हैं।

 

इसकी कीमत 7,999 रुपए हैं। साथ ही बात करे इसके दूसरे स्पेक्स की तो यह 6.22 इंच के डॉट नॉच डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ मे आता हैं।

 

RealMe 3 Specs

 

  • इस फोन में फोटोग्राफी के लिए आपको 13MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा मिलता है। वही सेल्फी लवर्स के लिए इसमें 13MP का Ai बेस्ड कैमरा लेंस मिलता है।
  • पावर के लिए इस फोन में आपको 4230 mAh की बैटरी का सपोर्ट मिल जाता है। जिसमें Ai Power Master का सपोर्ट दिया गया है। यह स्क्रीन बैटरी ऑप्टिमाइजेशन तकनीक से लैस फीचर के साथ मे आता है जिसकी वजह से इसकी बैटरी लाइफ 10 फीसदी तक बढ़ जाती है।
  • आपको इसमे गूगल लेंस का सपोर्ट के साथ मे स्लो मोशन वीडियो का सपोर्ट देखने को मिल जाता है और यह फोन ग्रेडिएंट यूनिबॉडी डिजाइन के साथ मे आता है।

 

3. Vivo Y91i

वीवो के स्मार्टफ़ोन्स भी कम कीमत पर यूज़र्स के लिए मार्किट में उपलब्ध हैं, जहां वीवो भी कम कीमत पर बहुत सी चीजें ऑफर करता है अपने फोन पर। बात करे Vivo Y91i स्मार्टफोन की तो यह 6.22 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया हैं।

 

साथ ही यह वाटर ड्रॉप (Bezel-less) डिस्प्ले डिजाइन के साथ मे आता है। वही इसकी कीमत की बात करे तो यह 7990 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है।

 

Vivo Y91i Specs

 

  • इस फोन में 2GB रैम/32GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ मे आता हैं।
  • वही अगर इसके कैमरे की बात करे तो फोटोग्राफी के लिए इसमें 13MP का प्राइमरी दिया गया है और सेल्फी के लिए 5MP का दिया गया हैं।
  • वही को फोन को पावर करने के लिए इसमे 4030 mAh बैटरी दिया गया है जो स्मार्ट पावर मैनेजमेंट सिस्टम से लैस है।
  • फोन में फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया गया है पर फिंगरप्रिंट का सपोर्ट नही दिया गया हैं।

 

4. Tecno Spark Go Plus

बड़ी बॉन्ड्स के प्राइस भी कई बार बड़े होते है पर टेक्नो का यह Tecno Spark Go Plus फोन आप कम कीमत पर बहुत सी फ़ीचर्स को देता हैं। वही इस फोन की बात करे तो यह फोन 6.52 इंच के एक बड़े (HD+ Display) डॉट नॉच डिस्प्ले के साथ में आता है। वही इसकी प्राइस की बात करे तो यह 6,299 रुपए की कीमत में आता है।

 

Tecno Spark Go Plus Specs

 

  • इस फोन में फोटोग्राफी के लिए फोन में 8MP का रियर कैमरा दिया गया हैं और वही सेल्फी के लिए भी इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  • वही यह 2GB रैम/32GB स्टोरेज के साथ मे सिंगल वैरिएंट में खरीद के लिए उपलब्ध है।
  • पावर के लिए इस फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है, जिसमें Ai बेस्ड पावर सेविंग और सेफ चार्जिंग जैसे फीचर्स को यह सपोर्ट करता हैं।
  • वही यह इस फोन में आपको स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाता हैं।

 

तो ये थे 4 ऐसे फ़ोन जो 8 हजार की बजट में आने वाले फोन है उम्मीद है आपको पसंद आया होगा।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।