Best Top 5 TikTok Like Apps: शार्ट वीडियोस शेयर करने के लिए बेस्ट ऐप्स

Best Top 5 TikTok Like Apps: शार्ट वीडियोस शेयर करने के लिए बेस्ट ऐप्स

Best Top 5 TikTok Like Apps: Short Video Sharing के लिए आज के समय मे Google PlayStore पर बहुत से Apps मिल जाएंगे। पर क्या सभी ऐप्स काम के हैं और सभी मे वो मिलते जुलते फीचर्स मिल जाएंगे जो आपको टिकटोक पर मिलता था।

भारत मे 59 चीनी ऐप्स के साथ मे टिकटोक को भी बैन कर दिया गया हैं, जिसके बाद से Indian App Developers ने एक के बाद एक कई टिक टोक की तरह Short Video Sharing Apps को बना डाला जिसके बाद अभी के समय मे आपको ऐसे बहुत से ऐप्स देखने को मिल जाएगा।

पर दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपके लिए ऐसे 5 TikTok Like Apps यानी जिस पर आप टिकटोक की तरह ही Short Video Share कर पाएंगे ऐसे ऐप्स की जानकारी ले कर आया हु। जिस पर आप आसानी से अपने वीडियोस को अपलोड और उसके अन्य फ़ीचर्स का मज़ा उठा पाएंगे।😊



आगे बढ़ने से पहले दोस्तो आपको बता दु की हो सकता है आपको इनमे से कुछ पसंद आये और कुछ ना आये, But दोस्तो ये ऐप्स किसी भी कंट्री से हो पर चीनी नही हैं। ये ऐप्स समय के साथ और Improve हो जाएंगे। Checkout Zefoy likes.

तो इस पोस्ट में अंत तक बने रहिए, जिसमे हम जानने वाले है कि TikTok जैसे Apps के बारे में जिस पर आप अपने Short Video Sharing कर पाएंगे। और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ में शेयर करना मत भूलना। So Lets Begin..

Top 5 TikTok Like Apps –

दोस्तो इन ऐप्स में से कई ऐप्स में अभी बहुत सी Improvement बाकी है जो दोस्तो समय के साथ ठीक हो जाएंगे। और साथ ही ये सभी ऐप्स को लोगो ने खूब पसंद किया हैं तो उम्मीद है दोस्तो की आपको भी ये जरूर पसंद आएंगे।

1. Chingari: Original Indian Short Video App

Developer: Chingari
Price: Free

Chingari: Indian Application है तथा TikTok का Best Alternative है। यह एक Most Popular Short Video Sharing ऐप है जिसके PlayStore में 10 Millions + के Downloads हैं।

इसके होम पेज पर में आये रैंडम वीडियोस देख कर खुद को Entertain कर सकते हैं तथा इसमें आप लगभग सभी categories की वीडियोस एक्सेस कर सकते हैं। साथ ही आप इसकी मदद से TikTok की तरह Short वीडियो बनाकर share कर सकते हैं।

यह App Chingari company के द्वारा ही launch किया गया है, जहां इसमें रोजाना 5 लाख से भी ज्यादा Creators अपने Short Video Content Share करते हैं तथा इसके लगभग कुल 2.5 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र्स हैं।

2. Mitron

Developer: Mitron TV
Price: Free

Mitron: भी एक Popular Indian Application है, जिसकी मदद से भी आप Attractive short videos create कर सकते हैं तथा edit कर सकते हैं, और नए वीडियोस को देख सकते हैं। इसमें भी आप TikTok की तरह लगभग सभी Categories की Videos देख कर entertainment कर सकते हैं।

हालांकि यह App अप्रैल 2020 में Release किया गया है अर्थात वर्तमान से 3 महीने पहले, फिर भी इसके Play Store में 10 Millions+ Downloads हैं. इसकी Rating 3.9 है क्योंकि यह Application Recently launch किया गया है जिसकी वजह से इसका development अभी भी चल रहा है।इसके अभी Regular updates आ रहे हैं जिसमें इसके bugs fix किये जा रहे हैं।

अभी इस App में कुछ Minor Problems हो रही हैं लेकिन आने वाले समय में ये सॉल्व हो जायेंगी। आप चाहें तो इसका उपयोग TikTok की जगह कर सकते हैं।

3. Josh: Made in India | Short Video App

Developer: Josh Team
Price: To be announced

Josh: यह Application भी mitron की तरह ही एक Indian App है, इसके Playstore में वर्तमान में 10 Millions+ के Downloads हैं तथा यूज़र्स ने इसे 4.3 Rating दिया है। यह App भी वर्तमान से लगभग 2 महीने पहले ही releaseप किया गया है लेकिन यह लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

बात करे इसके Interface की तो यह भी लगभग TikTok की ही तरह है बस थोड़ा सा अलग है लेकिन इसमें आपको TikTok की ही तरह सारे features देखने को मिल जाते है।

 इसमें भी आपको सभी Categories की videos भी देखने मिल जाती हैं साथ ही आप अपनी videos भी create कर सकते हैं और इसमें उपलब्ध features की मदद से edit कर upload कर सकते हैं। इसकी Videos को भी आप like तथा share कर सकते हैं तथा videos में comment कर सकते हैं।

4. Snack Video

Price: To be announced

Snack Video: बहुत ही Popular Short Video Sharing Application है, इसके PlayStore में 100 Millions+ Downloads हैं साथ ही इसे 4.3 की Rating मिली हुई है। हालांकि इस App को वर्तमान में लगभग 1 वर्ष हो चुके हैं अर्थात यह पुराना ऐप है तथा इसे आप में से काफी लोगों ने उपयोग भी किया होगा।

इसके होम पर आपको बहुत सारी recommended videos मिल जायेंगी, जिन्हें आप स्क्रॉल कर कर के देख सकते हैं बिलकुल TikTok की ही तरह, साथ ही आप इसमें अपनी शार्ट वीडियोस भी बना सकते हैं। बाकि Short Videos App की तरह इसमें भी वीडियो को Like, Comment तथा Share किया जा सकता हैं।

5. Dubmash: Create & Watch Videos

Dubmash: App TikTok से भी ज्यादा पुराना Application है,  TikTok को सितम्बर 2016 में लॉन्च किया गया था जबकि Dubmash को अक्टूबर 2014 में ही लॉन्च किया गया था अर्थात यह App काफी पुराना है। इस Application के Google Play Store में 100 Millions+ downloads हैं तथा इसे 4.2 की rating मिली हुई है, इस App का Interface बहुत ही अच्छा है।

साथ ही इसमें Easy Options दिए गए हैं जिनकी मदद से कोई भी इसके सारे Features का उपयोग बहुत ही आसानी से कर सकता है, इसमें भी बाकी Short Videos App की तरह बहुत सारी कैटेगरी की शार्ट वीडियोस देखने को मिल जाता हैं।

वही इसमें आप अपनी Attractive Short Videos Create And Upload कर सकते हैं और Videos में Like, Comment तथा Share करने का विकल्प भी मिल जाता है।इसमें Trending Hashtags, Trending Songs, Popular Music आदि बहुत सारे Sections मिल जाते हैं जिनकी मदद से आप आसानी से अपनी मनपसंद Videos Access कर सकते हैं।

उम्मीद है दोस्तों की आपको यह Top 5 TikTok Like Apps, यानी TikTok की तरह काम करने वाले ऐप्स बहुत पसंद आये होंगे, अगर आपको यह जानकारी पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ मे शेयर जरूर करें।

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।