Boat Rockerz 330 Review: जाने इसके फ़ीचर्स, प्राइस और सबकुछ

Boat Rockerz 330 Review

आजकल वायरलेस नेकबैंड इयरफ़ोन स्टाइल बहुत ज्यादा चलन में है, यह कंफर्ट और परफॉर्मेंस के मामले में बेहतर साबित होते हैं, जो उपयोगिता को बढ़ावा देता है। 

और ऐसे में एक अच्छा वायरलेस नेकबैंड मिल जाता है जो हर मामले में बेहतर हो तो फिर क्या कहने। खैर इसमें परफॉर्मेंस कभी भी निश्चित नहीं हो सकता है और एक प्रोडक्ट से दूसरे प्रोडक्ट में अलग हो सकता है।


अगर भारतीय यूज़र्स की बात कार्ड तो यहां ज्यादा तर लोगो को डीप बास वाले आवाज पसंद आते हैं, तो यहां हम आज एक ऐसे ही वायरलेस नेकबैंड के बारे में बताने वाले है जो काफी चर्चित है।

Boat Rockerz 330 Review


हाल ही में भारतीय ऑडियो कंपनी Boat ने अपनी Rockerz सीरीज के एक वायरलेस रेंज का विस्तार किया है, Boat Rockerz 330जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया हैं। यह वायरलेस इयरफोन में नेकबैंड-स्टाइल डिज़ाइन है और यह 1,299 रुपये के प्राइस टैग के साथ में आता है। 


जो कि इस प्राइस सेगमेंट में काफी भीड़-भाड़ वाला है जहां इस रेंज में बहुत से पहले से ही वायरलेस नेकबैंड उपलब्ध हैं, जबकि BoAt के पास किफायती वायरलेस इयरफ़ोन की अपनी लाइनअप में है। 

वही इसी प्राइस सेगमेंट में Redmi और Noise जैसे ब्रांडों के पास में भी इस प्राइस रेंज में प्रोडक्ट हैं। तो, क्या Boat Rockerz 330 दूसरों से अलग है? चलिए पता करते हैं।

Boat Rockerz 330 का डिज़ाइन

बात इसके डिज़ाइन की करे तो BoAt Rockerz 330 कई रंगों में उपलब्ध है जो इस प्रकार है Blazing Yellow, Ocean Blue, Navy Blue,Raging Red, Active Black और Teal Green  समेत कई कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।


वही इसमें मेटल कंट्रोल बोर्ड के साथ मे मैग्नेटिक इयरबड्स दिए गए है, इसके अलावा इसमें रबर नेकबैंड दिया गया है। दिखने में यह एक रिच लुक देता है, यह एंट्री-लेवल डिवाइस होने के बावजूद इयरफोन सस्ता नहीं लगता।

- Advertisement -

Metal हाउसिंग में ग्लोसी फिनिश देखने को मिलता हैं, वही इसका नेकबैंड रबर का होने की वजह से बहुत ही आरामदायक हैं। इसके Earbuds के अंदर में मैगनेट है जिस से यह आसानी से नैक पर होल्ड हो जाता है और यह सुनिश्चित किया जा सके कि ये उलझे नहीं और उपयोग न होने पर आसानी से अलग हो जाएं।


वही इसके राइट साइड में आपको पावर बटन और वॉल्यूम कंट्रोल जैसे बटन देखने को मिलता है। जहां इसका पहले वाली बटन को बाहरी किनारे पर रखा गया है और इन-लाइन Volume कंट्रोल बटन का बोर्ड के अंदरूनी किनारे पर रखा गया हैं।


इसके पॉवर बटन के नीचे की ओर मिनी LED लाइट है जो कि डिवाइस के उपयोग में होने पर ब्लू लाइट से प्रदर्शित करती है और बंद या चार्ज होते समय यह रेड लाइट हो जाता है। वही चार्जिंग के लिए दाएं किनारे पर USB Type-C पोर्ट भी है।

यहां पर टाइप-सी का फायदा मिलता हैं, इसके साथ ही आपको यहां एक अतिरिक्त फायदा मिलता है कि कही बाहर जाने पर आपको इसके चार्जिंग के फायदा मिल सकता है क्योंकि आजकल के ज्यादातर समार्टफोन Type-C के साथ मे ही आते हैं।

- Advertisement -

BoAt Rockerz 330 का परफॉर्मेंस

BoAt Rockerz 330 ब्लूटूथ के 5.0 वर्जन के साथ मे आता है, इसके अलावा यह 10nm ड्राइवर से लैस हैं। वही अन्य ब्लूटूथ की तरह में 10 मीटर तक कि रेंज को उपलब्ध करवाता है।


जिसको फोन के साथ मे पेअर करना आसान है, इसके लिए आपको ब्लूटूथ को ऑन करना है और अपने फोन के ब्लूटूथ में “BoAt Rockerz 330” को ढूंढना हैं और फिर आप कनेक्ट कर सकते हैं।

BoAt Rockerz 330 कंट्रोल्स

इसके कंट्रोल्स बहुत ही आसान है और इसको को याद रखना इजी है, इसमें ब्लूटूथ को On/Off करने के अलावा आप पावर बटन का उपयोग डिजिटल अस्सिस्टेंट को यूज़ करने और म्यूजिक को Play/Pause करने के लिए भी कर सकते हैं।


वही आप Volume कंट्रोलर से साउंड लेवल को कंट्रोल करने की अनुमति देते हैं, और ‘+’ पर एक लंबा प्रेस अगला गाना (Next) बजाता है, जबकि ‘-‘ बटन का इस्तेमाल पिछले गाने (Previous) को चलाने के लिए किया जा सकता है।

BoAt Rockerz 330 अन्य फ़ीचर्स

इस वायरलेस नेकबैंड के आउटपुट यानी साउंड की क्वालिटी की बात करे तो, इस इयरफ़ोन एक बास-हैवी साउंड प्रदान करता हैं, जो एक एक म्यूजिक लवर के लिए बेहतर साबित हो सकता है। ये गाने सुनने के सौकीन लोगो के लिए रिच साउंड के साथ हैवी बास प्रदान करता है।


लेकिन इसमें ऐसे एपिसोडिक इवेंट्स होते हैं जब मिड्स हाई और वोकल्स पर हावी हो जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप मफल साउंड होते हैं। वही यह ब्लूटूथ के लेटेस्ट वर्जन होने के कारण आपको मल्टी पेअर करने का विकल्प मिलता है जिसका मतलब है ड्यूल पेयरिंग कर सकते हैं।


इसके साथ ही बात करने के लिए यह वायरलेस नेकबैंड कॉलिंग सुविधा प्रदान करता हैं। यानी आप इसका इस्तेमाल आप कालिंग के लिए कर सकते हैं। इसमें आप इनकमिंग कॉल रिसीव करने के लिए, पावर बटन पर क्लिक करें।


BoAt Rockerz 330 सिलिकॉन-फिनिश के साथ मैग्नेटिव इयरबड के साथ में आते हैं। इसके साथ ही यह तीन साइज के इयर टिप्स भी आता है और एक आरामदायक फिट प्रदान करता है। 


यह Boat Rockerz 330 ब्लूटूथ IP रेटिंग के साथ भी आता है। जो कि IPX5 रेटेड है और स्प्लैश रेसिस्टेंट भी है। बैटरी बैकअप की बात करे तो इसमें 150mAh की बैटरी दी गयी है जो कि आपको यह रेगुलर यूसेज में अच्छा बैकअप प्रदान करता हैं। वही यह क्विक चार्ज  को भी सपोर्ट करता है जिस से इसकी बैटरी जल्दी हो जाती हैं।

Boat Rockerz 330: प्राइस

यह Amazon पर खरीद के लिए उपलब्ध हैं, जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं, यह अमेज़न पर 1,499₹ में उपलब्ध है

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (1)

  • Sound quality is good, but ear buds are not at all good Tried even changing the buds.