Home Computer tips Top 5 Free Computer Software Downloading Sites !

Top 5 Free Computer Software Downloading Sites !

SHARE
Top 5 Free  Downloading Sites ! Hello दोस्तों क्या आप ऐसे Websites को ढूंढ रहर है जहां से आप अपने PC के Free Softwares Download कर पाएं तो आज मैं आपके लिए ऐसे ही कुछ Sites लेकर आया हु जहां से आप Free Me Computer Softwares Download कर पाएंगे।

 

यू तो Download करने के लिए बहुत से Websites हैं जिनमे से कुछ Free और कुछ Paid हैं, और कुछ ऐसे भी है जो Paid Computer Softwares को Free में देते हैं और इन्ही में कुछ ऐसे भी हैं जो Spam करते हैं जहां आपको डाउनलोड URL की जगह कही और ही Redirect कर दिया जाता हैं।

 

-: Also Read :-

पर जिन साइट्स की बात मैं आप से करने वाला हु वो सिंपल साइट्स हैं जहां आपको हजारों Free Software Download करने को मिल जाता हैं, जहां से आप किसी भी प्रकार का फ्री PC टूल जैसे सॉफ्टवेयर को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

पर यू तो हजारों साइट्स है पर इनमे से कुछ ही होते हैं जो आपको Origional Software को देते हैं। पर वैसे क्या आप Free Softwares के बारे में जानते हैं, जो Websites ये बोलती हैं कि वो आपको बिल्कुल Free में सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने देंगी क्या वो सही हैं, इस से बचने के लिए आपको इसके बारे में पता होना जरूरी हैं।

 

Type Of Free Softwares –

दोस्तो ये Five Type के होते हैं, जिसे मैंने नीचे आपको समझाया हैं, जिसके बारे में आपको पता होना जरूरी है ताकि जब आप किसी भी सॉफ्टवेयर को Download करे तो आपको पता हो कि आपने क्या डाउनलोड किया हैं।
  • Free Software
  • Paid Software
  • Shareware Software
  • Trial Version Software
  • Open Source Software
Free Software : Free का मतलब तो आप जानते ही है जो बिल्कुल फ्री होता हैं जिसके कोई Charges नही लगते हैं आप इसको Life Time फ्री में यूज़ कर सकते हैं।

 

Paid Software : इसको Download करने या इसको यूज़ करने के लिए आपको Paise देने पड़ते है, जहां Charges One Time या Monthly Basis पर होता हैं।

 

Shareware Software : इसमे आपको सॉफ्टवेयर Free में Download करके यूज़ करने के लिए मिल तो जाता हैं पर वो सिर्फ Limited Time के लिए होता हैं जैसे One Week, Month। उसके बाद इसको यूज़ करने के लिए आपको Pay करना पड़ता है।

 

Trial Version Software : Trial का मतलब तो आप जानते ही होंगे जिसमे सिर्फ जिसमे एक समय सीमा फिक्स होती है कि आपको सॉफ्टवेयर Developer या बेचने वाले सेलर के द्वारा एक लिमिटेड समय सीमा के लिए उसको फ्री में यूज़ करने के लिए दिया जाता है उसके बाद Pay करना पड़ता हैं।

 

Open Source Software : इसका मतलब Free ही होता हैं, यानी इसको कोई भी यूज़ कर सकता हैं, और इसमे किसी भी तरीके की कोई समय सीमा नही होती हैं और न कोई चार्जेज आपको देना होता हैं।

 

READ -  NFC क्या होता हैं और NFC का क्या उपयोग हैं?

Free Computer (PC) Software कहा से डाउनलोड करें?

Top 5 Free Computer Software Downloading Sites
वैसे तो लोग Paid Software को Free में Download कैसे करें इसको ज्यादा सर्च करते हैं पर वो लोग यह नही जानते है कि वो Software की Pirated Copy होती हैं जिसमे किसी भी तरह का फ़ाइल हो सकता हैं जो आपके  Sensitive Information Data को नुकसान पहुंचा सकता है।

 

या वो सॉफ्टवेयर Corrupted हो सकता हैं, चाहे कुछ भी हो पर Pls ऐसे सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने से बचे। हां, इनमे से बहुत से अच्छे भी होते हैं पर पहचानना आपके खुद की जिम्मेदारी हैं। तो चलिए जानते हैं इन Free Computer Software Downloading Sites के बारे में।

 

Top 5 Free Computer Software Downloading Sites –

नीचे दिए गए सभी Sites की मदद से आप अपने PC के Free Softwares Download कर सकते हैं, जो निम्लिखित हैं ज्यादा जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें –
  1. download.cnet.com/
  2. filehippo.com
  3. majorgeeks.com
  4. filehorse.com
  5. softpedia.com

1. Download.cnet.com

Download.cnet Free Computer Software Downloading Sites !
Download.Cnet :- यह वेबसाइट काफी पुरानी और Trusted हैं जाहा लाखों Free PC Software Download करने के लिए मिल जाता हैं, जो 1996 में बना था और आज इस पर सालाना करोड़ो लोग विजिट करते हैं।

 

आप जब इस साइट को PC से ओपन करते हैं तब यह PC सॉफ्टवेयर को दिखाता हैं और अगर आप इसको अपने Phone से Open करेंगे तब यह को दिखाता हैं।

2. FileHippo.com

Filehippo Free Computer Software Downloading Sites !
FileHippo :- यह Website UK की है जिसे 2004 में बनाया गया था, जो बिल्कुल ऐमज़ॉन की जंगल की तरह ही मतलब इस पर बहुत से सॉफ्टवेयर हैं, आप यहां से नए और पुराने एक ही सॉफ्टवेयर के डिफरेंट वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं।

 

इसके साथ ही आप यह आपके PC को पूरी तरह Free में Scan करके Old सॉफ्टवेयर के बारे में बताता हैं और आपको उसके नए वर्ज़न में Update करने का ऑफर देता हैं।

3. FileHorse.com

Filehorse Free Computer Software Downloading Sites !
FileHorse :- नाम से यह आपको FileHippo की तरह ही लग रहा होगा पर ऐसा नही हैं, पर यह साइट दिखने में आपको FileHippo की तरह ही लगेगा।

 

इस वेबसाइट पर भी ढ़ेर सारे Free Software मिल जाता हैं यहां आपको सभी सॉफ्टवेयर के फ़्रेश वर्ज़न डाउनलोड के लिए मिलता हैं।

4. Majorgeeks.com

Majorgeek Free Computer Software Downloading Sites !
Majorgeeks :-  ये Website बिल्कुल Simple सा हैं जहां आपको सभी सॉफ्टवेयर सामने ही देखने को मिल जाएगा इसके साथ ही आपको सॉफ्टवेयर की Catagory भी मिल जाएगा।

 

जिसमे जाकर अपने सॉफ्टवेयर को आसानी से ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा आप इसका एंड्राइड ऐप्प भी डाउनलोड कर सकते हैं।

5. SoftPedia.com

Softpedea Free Computer Software Downloading Sites !
SoftPedia :- इस वेबसाइट पर आपको सभी तरह के Softwares के अलावा यहां से आप PC के Drivers भी डाउनलोड कर सकते हैं, साथ ही इस पर आपको Android App भी मिल जाता हैं।

 

सॉफ्टपेडिया Site पर आपको PC  भी मिल जाता हैं, जो लोग खेलना पसंद करते हैं वो यहां से Latest को भी Download कर सकते हैं। जहां आपको सभी तरह के और के Mods भी Download करने के लिए मिल जाता हैं।

 

Games के अलावा इसके Cheat Codes भी मिल जाता हैं यहां पर हर Catagory Section में उसके डिफरेंट Type के कैटागोरी ऑप्शन मिल जाता हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से ढूंढ कर Download कर सकते हैं।

Want More PC Software Downloading Websites !

Final Words –

बताये गए इन Top 5 Free Computer Software Downloading Sites में सभी अच्छे हैं, पर इनमे से कुछ Websites पर Paid Softwares भी मौजूद हैं, जिसके लिए आपको पैसे देने पड़ सकते हैं।

 

हालांकि लगभग सभी Sites पर आपको Multiple यानी PC और Android दोनो के लिए ही मिल जाता है, जिसमे सभी बेस्ट एंड स्पैम फ्री Softwares होते हैं।

 

आपको यह जानकारी कैसा लगा आप कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं और अगर आपको इन से अच्छा किसी वेबसाइट की जानकारी हो या मुझसे कुछ छूट गया हो तो जरूर बताएं।

 

ऐसे ही जानकारियों के लिए आते रहे और मुझे उम्मीद है कि ये मेरी Top 5 Free PC Software Websites की लिस्ट पसंद आई होगी, अगर पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here