How to set free jio caller tune – जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें

How to set free jio tune in hindi
Jio एक ऐसा नाम है जिसे अब सब अच्छे से जानते है इसमें कोई दो रे
राय नही है कि india की टेलीकॉम में पूरी तरह से सब कुछ बदल कर रख दिया है भारत मे अपनी सर्विस लॉन्च करने के बाद से ही Reliance Jio ने टेलीकॉम बाजार को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है, आज हम इसी से जुड़ी एक बात की समझेंगे – how to set free jio caller tune – जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें?

 

How to set free Jio caller tune

दोस्तो शुरू करने से पहले थोड़ी जिओ के बारे में बात कर लेते है, जिओ के आने से पहले जहा सबको 1 GB data के लिए 299 रुपये और इस से ज्यादा खर्च करना पड़ता था वही आज का समय है आप इतने ही पैसो में आपको हर रोज का 1GB data और मेस्सगेस अन- लिमिटेड कालिंग रोमिंग लोकल, एसटीडी सब कुछ मिल जाता हैं.

 

दूसरे ऑपरेटर्स चाहे जो भी कर ले लेकिन जिओ ने अपनी अच्छी पकड़ जमा ली है तो चलिए अब काम की बात करते हैं How to set free jio caller tune. कॉलर ट्यून को सेट करने के लिए आपको अपने ऑपरेटर या फिर कॉलर ट्यून सर्विस को ऑन करने के बाद मिलता है यह सर्विस ऑपरेटर के द्वारा दी जाती है.

 

आपके द्वारा चुने गए caller tune पर जिसमे आपका मन पसंदीदा ट्यून कॉल करने वाले को सुनाई देती है. इस कॉलर ट्यून को सेट करने के लिए दूसरे ऑपरेटर्स जहां महीने के 45 या 35 अपनी सर्विस के हिसाब से लेते है वही जिओ में आप ये काम बिल्कुल मुफ्त में कर सकते हैं और सिर्फ इतना ही नही आप अपने कॉलर ट्यून को हर घंटे में बदल भी सकते हैं

 

How to set free jio caller tune – जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें

Jio पर केलकर ट्यून सेट करने बेहद आसान है ये सिर्फ कुछ सेकेंडो का काम है आपको इसके लिए ना तो कोई मैसेज करने की जरुरत है और ना ही कोई सर्विस को एक्टिवेट करवाना होगा और नही कॉल करने होगा बस करना है तो खुद से सेट और ये कैसे करते है चलिए जानते हैं

 

मैं इसे कुछ स्टेप्स के साथ क्लियर करूँगा:

  • Jio caller tune set करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन पर Jio music App को डाउनलोड करना होगा.
  • ऐप्प को डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन करना है और फिर आपको अपने Jio नंबर से या अपने email id से लॉगिन करना होगा.
  • Login होने के बाद आपके सामने Jio music app के सारे गाने खुल जाएंगे आपको बस अपना पसंदीदा गाना चुनना है जिसे आप कॉलर ट्यून बनाना चाहते हैं.
  • गाना प्ले हो जाएगा आप इसको पाउस कर दे, अब आपको यह दायीं साइड में तीन डॉट्स दिखाई देगा उस पर क्लिक करे .
  • अब आप थोड़ा नीचे की तरफ आ जाये यहां आते ही आपको आपको Set as tune पर क्लिक करना है इसको करते ही आपका काम हो जाएगा.
  • इसके बाद अब आपके पास एक मैसेज आएगा कि आपके नंबर पर jio tune की service activate हो गयी हैं.
इसके अलावा भी आप चाहे तो बज रहे गाने को या किसी भी गाने को Jio music app के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड किये गए गाने को as a caller tune सेट कर सकते हैं. Jio music app के जरिये आप किसी भी समय कॉलर ट्यून बदल सकते हैं और इसकी बाकी सर्विसेस भी बहुत अच्छी हैं तो कुल मिलाकर यह कहना ही होगा कि Jio is the best. अब तक आपको समझ आ ही गया होगा कि – how to set free jio caller tune
दोस्तो आप jio की और बाकी कौन कौन सी सर्विसेस यूज़ करते है और क्या आप भी जिओ से पूरी तरह संतुष्ट है कमेंट करके जरूर बताएं आपको ये पोस्ट कैसा लगा इसके बारे में भी जरूर बताएं.
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (2)