Jio GigaFiber Online Registration कैसे करें?

Jio GigaFiber Online Registration कैसे करें?
Jio GigaFiber Online Registration कैसे करना है? अगर आप नही जानते है तो आपको इस पोस्ट में जवाब मिल जाएगा। जहां हम सिर्फ 4 Steps में समझेंगे की Jio GigaFiber Online Registration कैसे करें?

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने Jio Gigafiber के सभी Plans की घोषणा कर दिया हैं, जिसमे इसने इस से जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में बताया था।

 

जिओ गीगाफाईबर ब्रॉडबैंड प्लान्स की शुरुआती कीमत 700 रूपए और अधिकतम कीमत 10,000 रुपए तक कि है। जहां जिओ ने अपने एनुअल प्लान्स वाले यूज़र्स के लिए Tv भी साथ मे देने के लिए कहा हैं।

 

कंपनी ने बताया है कि Jio GigaFiber की सेवा 5 सिंतबर 2019 से Commercially सभी यूज़र्स के लिए बाजार में उपलब्ध होगा। तो ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि Jio GigaFiber Online Registration कैसे करें? तो चलिए अब जानते है इसके बारे में।

 

Jio GigaFiber Online Registration कैसे करें?

दोस्तों Online Jio GigaFiber Online Registration के लिए अब आपको आगे बताए गए Steps को फॉलो करना हैं।

 

◆ Step 1 –

आपको सबसे पहले इसके वेबसाइट पर जाना होगा, Jio.com जहां आपको सामने में Jio Gigafiber का ऑप्शन दिखाई देगा।

 

या फिर gigafiber.jio.com/registration के
पेज पर डायरेक्ट विजिट कर सकते हैं, जहां पर यह आप से पूछेगा की आप कनेक्शन को कहा पर लगाना चाहते है घर पर या ऑफिस में।

 

इन सब के अलावा आप अगर Android यूजर है तो आप यह काम MyJio के माध्यम से भी कर सकते हैं, जहां आपको यह ऑप्शन ऐप्प के होम पेज पर ही जिओ गीगाफाईबर के Registration का ऑप्शन मिल जाता हैं। आगे प्रोसेस Same है जिसे आगे बताया हैं।

 


Note :- ध्यान रहे Internet पर ऑनलाइन Jio Gigafiber से जुड़े बहुत से फ़्रॉड वेबसाइट्स देखने को मिल जाएगा, तो दोस्तों इन से बच कर रहें।

 

◆ Step 2 –

 

अब आगे जैसे ही आप अपना लोकेशन चुन लेंगे तब यह आप से Map पर एड्रेस चुन ने के लिए कहेगा, या फिर आप मैनुअली भी अपने घर का एड्रेस डाल सकते हैं। एड्रेस भरने के बाद अब यह आप से आपका Contact Details मांगेगा।

 

 

जिस में आपको अपना फ़ोन नंबर और ईमेल आईडी को भरना होगा। ध्यान रहे कि इसको भरने में कोई गलती ना करे, क्योंकि आपके द्वारा दिये गए दोनो ही डिटेल्स पर OTP आएगा।

 

◆ Step 3 –

 

अब आपको आए हुए OTP को भर कर फ़ोन नंबर और ईमेल Id को वेरीफाई करवा लेना हैं। वेरीफाई होंगे ही आपका Jio GigaFiber के लिए Registration पूरा हो जाएगा।

 

इस के बाद आपके दिए हुए Email Id पर Jio की तरफ से ईमेल आएगा, और फिर Jio के अधिकारी आप से कांटेक्ट करेंगे और फिर आपका जिओ गीगाफाईबर का कनेक्शन को लगा दिया जाएगा।

 

वही आपको बता दे कि इसकी फर्स्ट इंस्टालेशन Fee यानी नई कनेक्शन पर सिक्योरिटी और डिवाइस की कीमत को लेकर कुछ भी जानकारी सही से नही दिया गया हैं। पर फिलहाल यह माना जा रहा है कि गीगाफाईबर के कनेक्शन के लिए सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपए लिए जा रहे हैं।

 

जो कि जब आप कनेक्शन को हटाएंगे तो आपको वापस कर दिया जाएगा, तो हमे आशा है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और आप समझ गए होंगे कि Jio GigaFiber Online Registration कैसे करें?

 

अगर आपको यह जानकारी पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ के शेयर में जरूर करें, और यहां आते रहे।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।