Top 10 Best Free Ai Websites

Top 10 Best Free Ai Websites

Top 10 Best Free Ai Websites And Tools जो हर किसी के लिए helpful हो सकता है।

Artificial Intelligence, या AI, बाद के दशकों में नवाचार की दुनिया में एक मूलमंत्र बन गया है। सेल्फ-ड्राइविंग कारों से लेकर चैटबॉट्स तक, एआई ने कई विशिष्ट applications में अपना रास्ता खोज लिया है, और हमारी दुनिया को बदलने की इसकी क्षमता स्पष्ट है। 

Top 10 Best Free Ai Websites

अपने सबसे आवश्यक स्तर पर, एआई उन कार्यों को करने के लिए मशीनों की क्षमता का संकेत देता है जिन्हें आमतौर पर human insight की आवश्यकता होती है। इसमें सामान्य बोली को समझने, चित्रों या रिकॉर्डिंग में वस्तुओं को पहचानने, या वास्तव में शतरंज या गो जैसे जटिल मनोरंजन खेलने जैसे कार्य शामिल होंगे।

List of Top 10 Best Free AI Websites

AI Framework को विभिन्न प्रकार की सूचनाओं, गिनती की सामग्री, चित्रों, रिकॉर्डिंग और सेंसर सूचनाओं पर तैयार किया जा सकता है। इसके अलावा वे उस जानकारी के आधार पर Forecast तैयार करने के लिए तैयार हो सकते हैं, जैसे कि यह premonition करना कि कौन से ग्राहक मंथन करने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं या किन वस्तुओं की अच्छी पेशकश करने की संभावना है।

Artificial Intelligence (एआई) आजकल नवाचार में सबसे सक्रिय क्षेत्रों में से एक है। मशीन लर्निंग से लेकर आम बोलियों को संभालने तक, एआई में हमारे जीवन के कई कोणों में क्रांति लाने की क्षमता है। और ओपन सोर्स प्रोग्राम और क्लाउड कंप्यूटिंग के विकास के लिए बहुत सराहना की गई, एआई और मशीन लर्निंग प्रक्रियाओं के साथ एक्सप्लोर करना पहले से कहीं ज्यादा आसान है। 

इस लेख में, हम Best Free Ai Websites पर एक नज़र डालेंगे जिनका उपयोग केवल एआई के साथ याद रखने और परीक्षण करने के लिए किया जा सकता है।

1. LUMEN5: AI Video generator:

Lumen5 एक AI टूल है जो ब्लॉग, white paper और लिखित सामग्री को वीडियो में परिवर्तित करता है। काम पूरा करने के लिए आपकी ओर से केवल एक छोटे से इनपुट की आवश्यकता है। आपको केवल प्रदान की गई फ़ील्ड में एक लिंक पेस्ट करने की आवश्यकता है, और टूल वीडियो जनरेशन के साथ आगे बढ़ेगा।

आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप टेम्पलेट्स के एक समूह से चुन सकते हैं। एक बार जेनरेट होने के बाद, आपको वीडियो edited करने और उन्हें अपना बनाने के लिए टूल का एक bunch मिलता है।

Lumen5 मुफ़्त और सशुल्क दोनों तरह के प्लान पेश करता है। जबकि नि: शुल्क योजना में सीमित सुविधाएँ हैं, सशुल्क योजनाएँ अधिक उन्नत सुविधाओं और कार्यात्मकताओं तक पहुँच प्रदान करती हैं। सशुल्क योजनाओं की कीमत $ 49 प्रति माह से शुरू होती है।

2. RIFFUSION: AI Beat Generator:

रिफ्यूजन एक वास्तविक समय का संगीत युग उपकरण हो सकता है। आप अपनी सामग्री के संकेतों के आधार पर तुरंत धुन बनाने में सक्षम होंगे। आप बस इतना करना चाहते हैं कि संगीत शैलियों को indicated करें ताकि एक धुन को केवल साझा और डाउनलोड किया जा सके। हमें इस उपकरण का उपयोग करने में मज़ा आया।

रिफ्यूजन अभी उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है और इसके लिए किसी लॉगिन या साइन-अप की आवश्यकता नहीं है।

3. COPY.AI: Free AI Copy-writing Tool For High Quality Content:

Copy.ai एक मुफ्त कॉपी राइटिंग सेवा है जो कॉपी सामग्री बनाने के लिए AI का उपयोग करती है। आपको केवल अपने उत्पाद का विवरण दर्ज करना है, और उसी का संक्षिप्त विवरण देना है। फिर आपको सामग्री की शैली और स्वर का चयन करना होगा, और उछाल – आपका पाठ तैयार है। आपके पास अपनी सामग्री लेखन की सभी जरूरतों के लिए एक पूर्ण विकसित पोस्ट राइटर है।

Copy.ai उपयोग करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है, लेकिन इसके लिए आपको साइन अप करने और इसका उपयोग करने की आवश्यकता होती है। हालांकि, Excessive प्रयास इस पर विचार करने के लायक है कि यह कैसे कई लोगों के लिए बड़े पैमाने पर काम को कम कर सकता है।

4. NAMELIX: AI Business Name Generator:

नेमलिक्स एक मुफ्त व्यापार नाम जनरेटर है जो ऐसा करने के लिए एआई का उपयोग करता है। आपको बस इतना करना है कि आप अपने उत्पाद और व्यवसाय का वर्णन करें और आपके पास जल्दी से नामों का एक समूह होगा जिसे आप चुन सकते हैं। आप नाम की शैली भी चुन सकते हैं, और हमें चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्प पसंद हैं!

नामलिक्स उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है और इसके लिए किसी लॉगिन या साइन-अप की आवश्यकता नहीं है।

5. FONTJOY: AI Tool To Create Font Combinatios:

यदि आप एक डिज़ाइनर हैं और आपको एक अच्छा फॉन्ट पेयरिंग या कॉम्बिनेशन खोजने में परेशानी हो रही है – Fontjoy आपकी मदद करने के लिए यहाँ है। आपको बस इतना करना है कि कुछ फिल्टर प्रदान करें और जेनरेट हिट करें, और टूल आपको फ़ॉन्ट Combination प्रदान करेगा जिसका उपयोग आप अपने डिजाइन में कर सकते हैं।

हम Appreciate करते हैं कि कैसे एआई न केवल उन चीजों के लिए मददगार है जो दिमाग को उड़ाने के लिए जानी जाती हैं बल्कि इस तरह के सरल कार्यों के लिए भी उपयोगी है। फॉन्टजॉय पूरी तरह से इस्तेमाल में आसान उत्पाद है और इसके लिए किसी साइनअप की जरूरत नहीं है।

6. MAGIC ERASER:

मैजिक इरेज़र एक काम करता है, जो एआई का उपयोग करके Selected वस्तुओं को एक छवि से हटाना है। यह एक जादू की तरह काम करता है, और यह काफी मददगार उपकरण है जो आपको फ़ोटोशॉप जैसे टूल में बहुत समय और प्रयास बचाता है!

यह उपयोग करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है और इसके लिए किसी साइनअप की आवश्यकता नहीं है।

7. EXCEL FORMULA BOT: AI Tool To Generate Formulas For Microsoft Excel:

अब, हम व्यापार करने जा रहे हैं। एआई का useकरना चाहिए, और शायद सबसे व्यावहारिक एआई उपकरण जो इस सूची में मौजूद है। यदि आपका काम आपसे एक्सेल सीखने की मांग करता है लेकिन आपके पास उस 50 घंटे के पाठ्यक्रम को चुनने का समय नहीं है – तो चिंता न करें।

दिन बचाने के लिए एक्सेल फॉर्मूला बॉट यहां है। यह टेक्स्ट-आधारित संकेतों के आधार पर सूत्र उत्पन्न करता है जिसे आप image below में देख सकते हैं। एक्सेल से संबंधित कोई भी प्रश्न पूछें, और आपको एक detailed answer मिलता है!

एक्सेल फॉर्मूला बॉट सीमित सुविधाओं के साथ उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन इसका एक भुगतान version  है जो $ 6.99 से शुरू होता है जो सभी सुविधाओं और कार्यक्षमता पर विस्तार करता है।

8. NOTION.AI: AI Copy-Writing Tool:

हालाँकि,Notion.ai  एक अन्य AI writing उपकरण है जिसे NOTION द्वारा बनाया गया है, जिसका उपयोग आप अपने संकेतों के आधार पर तुरंत कॉपी Material तैयार करने के लिए कर सकते हैं। यदि आपको रिपोर्ट, ब्लॉग, या कोई लिखित सामग्री शुरू करने में परेशानी हो रही है, तो यह टूल आपकी सहायता करेगा। 

आप केवल इतना करना चाहते हैं कि comprehensive design वाले कपड़े का उत्पादन करने के लिए Notion.ai के लिए एक प्रेरणा प्रदान करें। Notion.ai अभी अल्फ़ा में मुफ़्त है और आपको साधन का उपयोग करने के लिए एक waiting list कनेक्ट करने की आवश्यकता है।

9. POINT-E: Create 3D Modules:

यह टूल भी OpenAI की ओर से है। प्वाइंट-ई उपयोगकर्ताओं को संकेतों का उपयोग करके 3डी मॉडल बनाने में मदद करता है। यह परिणाम उत्पन्न करने के लिए ‘टेक्स्ट टू इमेज’ और ‘इमेज टू 3डी मॉडल’ एल्गोरिदम को जोड़ता है। अंतिम परिणामों में index के साथ एक 3D मॉडल शामिल होता है जिसे आप 3D coordinate system में घुमा और घुमा सकते हैं।

प्वाइंट-ई उपयोग करने के लिए पूरी तरह से Independent है और इसके लिए किसी लॉगिन या साइनअप की आवश्यकता नहीं है।

10. BRANDMARK.IO: Generate Brand Names Using Ai:

Brandmark.io एक free AI उपकरण हो सकता है जो आपके ब्रांड के चित्रण के आधार पर ब्रांड नाम बनाने में फर्क करता है। यदि आप नीचे दी गई छवि को देखते हैं, तो हमने केवल अपना शीर्षक, कुछ कीवर्ड और हम क्या करते हैं शामिल किया है। 

Conclusion

Artificial intelligence का क्षेत्र तेजी से प्रगति कर रहा है, और कई मुफ्त Ai tools उपलब्ध हैं जो लोगों और संगठनों को विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोगों के लिए इस नवाचार के नियंत्रण से निपटने में सहायता प्रदान कर सकते हैं। चाहे आप शेड्यूल कामों को कम्प्यूटरीकृत करना चाहते हों, प्रगति सटीकता करना चाहते हों, या विकास को बढ़ावा देना चाहते हों, ऐसे कई मुफ्त एआई उपकरण उपलब्ध हैं जो आपके लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

आम तौर पर, मुफ्त एआई उपकरणों की उपलब्धता लोगों और संगठनों के लिए इस नवाचार की क्षमता का पता लगाने और विभिन्न क्षेत्रों में विकास को गति देने के लिए एक रोमांचक अवसर की बात करती है। Ai tools के नियंत्रण का लाभ उठाकर, हम Effectiveness, सटीकता और दक्षता में प्रगति करेंगे, और विकास और जीत के लिए unused अवसर बनाएंगे।

तो उम्मीद करते है आपको ये पोस्ट पसंद आया होगा और आप समझ गए होंगे Top 10 Best Free Ai Websites के बारे मे।

Frequently Asked Questions

Q: कृत्रिम बुद्धि क्या है?

A: अपने सबसे fundamental level पर, एआई उन कार्यों को करने के लिए मशीनों की क्षमता को दर्शाता है जिन्हें नियमित रूप से human insight की आवश्यकता होती है। इसमें सामान्य बोली को समझने, चित्रों या रिकॉर्डिंग में वस्तुओं को पहचानने, या वास्तव में शतरंज या गो जैसे जटिल खेल खेलने जैसे कार्य शामिल होंगे। एआई ढांचे के निर्माण के लिए कई अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन उन सभी में मशीन लर्निंग के कुछ रूप शामिल हैं। मशीन लर्निंग जानकारी में पैटर्न को पहचानने के लिए एक मशीन को प्रशिक्षित करने की विधि है, और उसके बाद उम्मीदों या विकल्पों को बनाने के लिए उन डिज़ाइनों का उपयोग करना।

Q: एआई कैसे काम करता है?

A: एआई फ्रेमवर्क आमतौर पर इनपुट के रूप में जानकारी लेकर, मशीन लर्निंग कैलकुलेशन का उपयोग करके उस जानकारी को तैयार करके और उसके बाद उस जानकारी के आधार पर एक यील्ड बनाकर या एक गतिविधि करके काम करते हैं। उदाहरण के लिए, एक चैटबॉट ग्राहक के संदेश को इनपुट के रूप में ले सकता है, संदेश के पीछे की मंशा को समझने के लिए सामान्य बोली प्रशिक्षण का उपयोग कर सकता है, और फिर उस अपेक्षा के आधार पर प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकता है। AI फ्रेमवर्क को कई अलग-अलग तरह की सूचनाओं, गिनती की सामग्री, इमेज, वीडियो और सेंसर की जानकारी पर तैयार किया जा सकता है। 

Q: एआई टूल्स का उपयोग करने के क्या फायदे हैं?

A: एआई डिवाइस उत्पादकता, दक्षता और निर्णय लेने की प्रगति की तलाश कर रहे व्यवसायों और संगठनों के लिए लाभों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं। एआई उपकरण का उपयोग करने के कुछ प्रमुख लाभ यहां दिए गए हैं: कम्प्यूटरीकरण: एआई उपकरण कई शेड्यूल और नीरस कार्यों को मशीनीकृत कर सकते हैं, जैसे सूचना अनुभाग और हैंडलिंग, मानव मजदूरों को अधिक जटिल और कल्पनाशील कार्य पर केन्द्रित करने के लिए मुक्त करना। Advanced precision: एआई उपकरण उच्च स्तर की सटीकता के साथ कार्य कर सकते हैं, गलतियों को कम कर सकते हैं और सूचना की गुणवत्ता को आगे बढ़ा सकते हैं। Personalization: एआई उपकरणों को व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और व्यवहार को समझने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, जिससे संगठनों को वैयक्तिकृत सिफारिशें और अनुभव प्रदान करने की अनुमति मिलती है।

Q: क्या Ai tools का यूज़ करके फोटो एडिट कर सकते  हैं?

A: हाँ, AI उपकरणों का उपयोग चित्रों को विभिन्न तरीकों से बदलने के लिए किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एआई-संचालित फोटो संपादक परिणामस्वरूप चित्रों में सुधार कर सकते हैं, खामियों को दूर कर सकते हैं, और फोटो की समग्र गुणवत्ता में प्रगति करने के लिए प्रकाश और रंग को बदल सकते हैं।

Q: क्या हम Ai tools को फ्री में यूज़ कर सकते है?

A: विशिष्ट उपकरण और उसकी क्षमताओं के आधार पर कई एआई उपकरण मुफ्त या कम कीमत पर उपलब्ध हैं। कुछ एआई उपकरण बुनियादी सुविधाओं के साथ एक सीमित मुफ्त versions प्रदान करते हैं, जबकि अन्य कुछ सीमाओं या प्रतिबंधों के साथ पूरी तरह कार्यात्मक मुक्त संस्करण पेश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई इमेज एडिटिंग और एन्हांसमेंट टूल जैसे Canva, Fotor, और Pixlr बुनियादी सुविधाओं के साथ मुफ्त संस्करण प्रदान करते हैं, जबकि अधिक उन्नत सुविधाओं के लिए सदस्यता या भुगतान की आवश्यकता होती है। इसी तरह, कई चैटबॉट प्लेटफॉर्म जैसे टार्स और लैंडबॉट बुनियादी सुविधाओं के साथ मुफ्त संस्करण पेश करते हैं, जबकि अधिक उन्नत सुविधाओं के लिए सशुल्क सदस्यता की आवश्यकता हो सकती है।

Q: क्या Ai tools का उपयोग करना आसान है?

A: कई एआई tools  को उपयोग करने में आसान बताया गया है, वास्तव में छोटे या बिना  किसी विशेष कौशल वाले लोगों के लिए। उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेसिंग, ड्रैग-एंड-ड्रॉप उपयोगिता, और पूर्व-निर्मित प्रारूप ग्राहकों के लिए एआई उपकरणों के साथ तेजी से और सहजता से शुरुआत करना आसान बना सकते हैं।

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।