लॉन्च हुआ OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro, जाने इसकी कीमत और स्पेसीफिकेशन्स

लॉन्च हुआ OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro, जाने इसकी कीमत और स्पेसीफिकेशन्स
OnePlus ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन्स वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो को लॉन्च कर दिया हैं। कोरोना वायरस के चलते कंपनी ने कोई फिजिकल इवेंट के जरिये नही बल्कि ऑनलाइन स्ट्रीम के द्वारा ही इस फोन का लॉन्च किया हैं।

 

वही इसके साथ ही वनप्लस ने इस ऑनलाइन इवेंट में अपने अफोर्डेबल वायरलेस हेडफोन्स ‘वनप्लस बुलेट्स वायरलेस Z’ के साथ मे वार्प चार्ज 30 (Wireless Charger) को भी लॉन्च किया हैं।

 

लॉन्च हुआ OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro

जैसे कि पहले लीक्स पता चला था कि यह दोनों फोन्स ठीक वैसे ही हैं Snapdragon 865 का फ्लैगशिप प्रोसेसर, 5G कनेक्टिविटी और हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ मे लॉन्च हो चुके हैं। इसी के साथ ये दोनों ही फोन्स 12GB RAM के साथ आते है और हमे इंडिया में भी यही वेरियंट देखने को मिलेंगे।

 

वही इसके दोनों ही वेरियंट OnePlus 8 और वनप्लस 8 प्रो में अंतर सिर्फ इतना है कि वनप्लस 8 प्रो में क्वैड-कैमरा मिलता है जबकि वनप्लस 8 में ट्रिपल रियर कैमरा मिलता हैं। वनप्लस 8 प्रो वार्प चार्ज 30 की वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

 

 

जबकि OnePlus 8 वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नही करता हैं। वनप्लस 8 प्रो में IP68 की वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट की रेटिंग भी दी गयी। यह कंपनी का पहला फ़ोन है जिसमे IP रेटिंग मिलती हैं।

 

OnePlus 8 स्पेसिफिकेशन्स

बात करे वनप्लस 8 की स्पेसिफिकेशन्स की तो यह 6.55-इंच की FHD+ रेसोलुशन वाली फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले के साथ आता हैं, यह डिस्प्ले 90Hz की रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता हैं।

 

इसके अलावा फ़ोन में 3D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन, फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ 5G को भी सपोर्ट करता हैं वही इसमें LPDDR4X RAM और ट्रिपल रियर कैमरा मिलता हैं। फ़ोन में 48MP का मेन रियर कैमरा, 16MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिलता हैं।

 

बात करे सेल्फी कैमरा की तो इसमें आपको 16MP का सेंसर दिया गया हैं। बाकी फ़ीचर्स की बात करे तो इसमें UFS 3.0 की स्टोरेज और Wifi 6 का भी सपोर्ट मिलता हैं। फ़ोन में 4,300mAh की बैटरी और वार्प चार्ज 30T का भी सपोर्ट दिया गया हैं।

 

OnePlus 8 Pro स्पेसिफिकेशन्स

अब बात करे OnePlus 8 प्रो की तो यह 6.78-इंच की QHD+ रेसोलुशन वाली फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता हैं और यह डिस्प्ले 120Hz की रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता हैं। इसके अलावा फ़ोन में 3D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन और फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ इसमे भी 5G का सपोर्ट मिलता हैं।

 

साथ ही इसका 240Hz टच सैंपलिंग रेट भी दिया गया हैं। इसमे LPDDR5 RAM और Quad Rear Camera मिलता हैं। OnePlus 8 प्रो की डिस्प्ले की ब्राइटनेस हाईएस्ट 1300 निट्स तक जा सकती हैं।

 

वनप्लस ने लॉन्च इवेंट में यह भी बताया है कि इस फ़ोन की डिस्प्ले ने DisplayMate की रेटिंग में A+ ग्रेड हासिल किया हैं, साथ ही इसने 13 रिकॉर्ड तोड़े हैं।

 

इस स्मार्टफोन में 48MP का मेन रियर कैमरा जो कि (OIS और EIS सपोर्ट के साथ) के साथ मे आता है। 48MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 8MP का टेलीफ़ोटो लेंस और 5MP का कलर फ़िल्टर कैमरा सेंसर भी मिलता हैं।

 

इसके फ्रंट कैमरा यानी कि सेल्फी कैमरा की बात करे तो इसमें आपको 16MP का सेंसर दिया गया हैं। बाकी फ़ीचर्स की बात करे तो इसमें भी UFS 3.0 की स्टोरेज और Wifi 6 का भी सपोर्ट मिलता हैं। फ़ोन में 4,510mAh की बैटरी दी गयी है जो वार्प चार्ज 30T और वार्प वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करती हैं।

 

OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की कीमत और वैरिएंट्स इस वनप्लस 8 के बेस वैरिएंट ( 8GB रेम और 128GB स्टोरेज) की कीमत $699 (लगभग ₹53,200) रखी गयी हैं, जबकि इसके 8GB RAM+256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत $799 (लगभग ₹60,800) रखी गयी हैं। फ़ोन तीन कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं।

 

OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की कीमत और वैरिएंट्स

वही वनप्लस 8 प्रो के बेस वैरिएंट ( 8GB RAM और 128GB स्टोरेज) की कीमत $899 (लगभग ₹68,400) रखी गयी हैं, जबकि इसके 8GB RAM+256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत $999 (लगभग ₹76,500) रखी गयी हैं। फ़ोन ब्लैक, ग्रीन और ब्लू, तीन कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं।

 

ये दोनों फोन्स यूरोपियन मार्किट में 21 अप्रैल से बिकने के लिए जायगे जबकि अमेरिका में ये फ़ोन्स 29 अप्रैल से बिकने लगेंगे। कंपनी ने अभी इसकी इंडिया में लॉन्च होने की कीमत और तारिक नही बतायी हैं, लेकिन इस महीने में कंपनी इन फ़ोन्स की भारतीय कीमत को बता देगी।

 


Read More Latest News –
  • Jio Fiber: रिलायंस जियो यूज़र्स के लिए खुशखबरी, 199 रुपए के प्लान में मिल रहा है 1000GB डेटा
  • जल्दी अमीर बनना चाहते हैं तो ये टिप्स बदल सकती है आपकी जिंदगी, इन 4 बातों का रखें ध्यान
  • Instagram Videos Download कैसे करें?

 

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।