OnePlus Nord 2 5G Review In Hindi | जानिए इसके – प्राइस, स्पेसिफिकेशन्स & फीचर्स

OnePlus Nord 2 5G Review In Hindi | जानिए इसके - प्रोसेसर प्राइस, स्पेसिफिकेशन्स & फीचर्स

OnePlus Nord 2 5G Review: OnePlus Smartphone आमतौर पर एक High Tickets स्मार्टफोन के नाम से जाना जाता है। जो अब तक सिर्फ high कीमत में स्मार्टफोन को लॉन्च करता है।

लेकिन जब से oneplus ने Mid Range में स्मार्टफोन को लॉन्च किया है तब से लोगो ने काफी पसंद भी किया है और उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

इसी तरह एक बार फिर OnePlus ने अपनी मिड रेंज सीरीज को आगे बढ़ाते हुए नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है OnePlus Nord 2 5G, तो आइए आज के इस आर्टिकल में ONEPLUS NORD 2 के बारे में जानते है। Also Read: OnePlus Nord CE 5G Review: 64MP कैमरे के साथ, किफायती स्मार्टफोन

OnePlus Nord 2 5G Review In Hindi

OnePlus Nord 2 5G: Design and Display

OnePlus Nord 2 5G पहली नजर में एक यूनिक लुक देता है, और यह स्मार्टफोन भी OnePlus 9-सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन के जैसा ही दिखता है। इस स्मार्टफोन में ऊपर बाएं कोने में कैमरा दिया है।

स्मार्टफोन में 6.43 इंच का बड़ा डिस्प्ले है। इसके अलावा स्मार्टफोन के पैनल में पतले बेज़ल भी दिए है। इस OnePlus Nord 2 5G फोन में ग्लास बैक के साथ लॉन्च किया है जो इसे एक प्रीमियम लुक और फील देता है।

स्मार्टफोन के आगे और पीछे Corning Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन मिलता है। जिसमे पिछला ग्लास किनारों की ओर मुड़ता है जिससे यह फ्रेम से मिलता है। इस वजह से इस डिवाइस को पकड़ना आसान हो जाता है।

Smartphone का वजन 189 ग्राम है और इस स्मार्टफोन की thickness 8.2mm है। इस वजह से जब भी आप इस स्मार्टफोन को अपने हाथ में पकड़ेगे तो काफी अच्छा लगेगा। इसका उपयोग करने के में आपको कोई तकलीफ नही होगी।

OnePlus Nord 2 5G में 90Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ Support के साथ फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले भी दिया है।

OnePlus Nord 2 5G: Camera Specifications

OnePlus Nord 2 5G में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 50-मेगापिक्सल का Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा दिया है। इस प्राइमरी कैमरे में f/1.88 अपर्चर और OIS है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2-मेगापिक्सेल मोनो कैमरा भी है।

सेल्फी के लिए, OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन में 32MP प्राइमरी कैमरा सेंसर और फ्रंट में 8MP सेकेंडरी कैमरा दिया है। जो नॉर्ड पर डुअल सेल्फी कैमरा से डाउनग्रेड की तरह लग सकता है।

इन कैमरा के फीचर की बात करे तो इसमें आपको ऑटो फोकस, बोकेह इफेक्ट, AF Phase Detection, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एक्सपोजर कंपनसेशन, फेस डिटेक्शन, geo tagging, HDR Mode, इत्यादि जैसे फीचर दिए है।

OnePlus Nord 2 5G: RAM and Processor

OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन में आपको 6GB, 8GB और 12GB के अलग अलग वेरिएंट मिल जायेगे और 128GB या 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के ऑप्शन भी मिलते हैं। लेकिन OnePlus Nord 2 के इस सीरीज में आप स्टोरेज को एक्सपेंड नही कर सकते हैं।

OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 1200 Octa-core chip प्रोसेसर मिल जाता है जिसे Mali-G77 MC9 GPU के साथ embedded किया गया है।

OnePlus Nord 2 5G: Battery and Operating System

OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन डिवाइस में 4500 एमएएच ली-पॉलिमर बैटरी दी है। जो काफी लंबे समय तक चलती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए 65W Warp Charger भी दिया है जो आपके फोन को 1 घंटे में फूल चार्ज कर सकता है।

OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन Android v11 पर चलता है। जो आपको काफी अच्छा परफॉमेंस देता है।

OnePlus Nord 2 5G: Connectivity and Sensors

OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन डुअल 5G, 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.2, वाई-फाई 6, NFC और पांच सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम को सपोर्ट करता है।

OnePlus Nord 2 5G फोन एक डुअल-सिम स्मार्टफोन डिवाइस है जिसमें दो नैनो-सिम स्लॉट हैं। जिसमे सिम 1 5G, 4G और 3G को सपोर्ट करता है। बाकी सिम 2 4G और 3G को सपोर्ट करता है।

OnePlus Nord 2 5G Price in India

OnePlus Nord 2 5G Smartphone भारत में कई वेरिएंट में लॉन्च हुआ है। जिसकी कीमत अलग-अलग है। OnePlus Nord 2 5G भारत में बेस वेरिएंट जिसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है।

इस वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये से शुरू होता है। दूसरे वेरिएंट में 8GB रैम, 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 29,999 रुपये है, जबकि 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ टॉप वेरिएंट की कीमत 34,999 रुपये है।

OnePlus Nord 2 5G लिए तीन कलर में मौजूद हैं: Blue Haze, Gray Sierra, और Green Wood.

Final Conclusion

दोस्तो यदि आप भी OnePlus के फेन है और आप मिड रेंज में एक क्वालिटी स्मार्टफोन खोज रहे है तो OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट है। आप इसे खरीद सकते है।

OnePlus Nord 2 5G को लेकर कोई सवाल है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।