जाने Samsung galaxy A8+ (2018) Top 5 features के बारे में

Samsung Galaxy A8 plus full specifications in hindi
Samsung के द्वारा हाल ही में launch किए गए “A” series में एक और फ़ोन को जोड़ दिया हैं, Samsung ने Galaxy A8+ भारत मे लॉन्च कर दिया हैं, और इसी के साथ अब आपके हाथों में आने के लिए फ़ोन तैयार हैं.. तो दोस्तो आज हम Samsung galaxy A8+ (2018) top 5 features के बारे में बात करेंगें.

 

So चलिए अब फ़ोन के Specs के बारे में बात कर लेते हैं.

 

  • Samsung Galaxy A8+ में आपको infinity display मिलता है जो कि एक super amoled technology से लैस हैं, जिसकी स्क्रीन साइज 6.0 इंच है
  • इसके साथ ही आपको powerful 6GB Ram मिलता है
  • Selfie सौकीन वाले लोगो के लिए दो फ्रंट कैमरा मिल रहा हैं, जो कि 16MP है और रियर कैमरा 16 MP का हैं
  • इसके अलावा आपको samsung galaxy A8+ में आपको Ip68 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट, always on screen ambiente display, और samsung pay जैसे फ़ीचर्स मिलता हैं
  • Android version 7.1.1 (Nougat) के साथ आता हैं
  • साथ ही face unlocking बिक्सबी का सपोर्ट मिलता हैं
  • Battery capacity 3500 mAH हैं

 

Samsung galaxy A8+ (2018) अभी exclusively Amazon india पर 20 जनवरी से available होगा, इसकी कीमत इंडिया में 32,990 रखी गयी हैं. इस फ़ोन को सबसे पहले वियतनाम में पेश किया गया था जिसका खुलासा कंपनी ने पिछले हप्ते किया था.

 

 

 

Smasung galaxy A8+ की टक्कर बाजार में पहले से उपलब्ध फ़ोनों से होने वाला हैं, इसके टक्कर में Oneplus 5T और Nokia 8, Honor 8 pro जैसे फ़ोनों के साथ में होने वाली हैं, तो चलिए अब जानते हैं, Samsung galaxy A8+ (2018) top 5 features के बारे में.

 

Samsung galaxy A8+ (2018) Top 5 features

 

1. Smasung galaxy A8+ की Screen

सैमसंग गैलेक्सी A8+ में आपको 6 इंच का super AmoLed FullHd+ display मिलता हैं, इसका बॉडी टू स्क्रीन रेश्यो 18.5:9 है. Infinity display के साथ आपको इस पर एक सुरक्षा पैनल मिलता हैं – कवर्ड ग्लास का जो कि Samsung galaxy S8 और S8+ की तरह हैं.

 

2. Dual Front camera

 

Samsung ने इस हैंडसेट में दो front camera दिया हैं, जो कि F/1.9 के अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल फिक्स्ड फ़ोकस और दूसरा F/1.के साथ 8 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया हैं, इन दोनों सेंसर्स के साथ यूज़र्स को बेस्ट एक्सपेरिएंस मिलता हैं कि तो सेल्फी लेने के दौरान बोकेह इफ़ेक्ट को क्रिएट कर सकते हैं, यानी फ़ोटो के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं, फोकस किये गए फोरग्राउंड के साथ एक क्लियर बैकग्राउंड वाली पिक्चर ले सकते हैं.


 

इसके अलावा फ़ोन में पहले से लाइव फोकस फ़ीचर दिया गया है, जिसकी मदद से यूज़र चाहे तो सेल्फी लेते समय पोर्ट्रेट मोड में ही ब्लर इफ़ेक्ट को एडजस्ट कर सकते हैं.

 

3. Ram and Storage

किसी भी फ़ोन यूज़र के लिए सबसे जरूरी होता हैं, फ़ोन की ram और उसकी storage और इस मामले में Samsung galaxy A8+ ने बेहतर काम किया है आपको इस फ़ोन में 6GB ram का विकल्प मिलेगा और साथ ही गौर करने वाली बात ये है कि वियतनाम में कंपनी ने इसका 4GB ram वाला वैरियंट पेश किया हैं, लेकिन इंडिया के लिए 4GB ram वाले वैरियंट का कोई जानकारी नही मिली हैं.

 

अब अगर इसकी storage की बात करें तो Samsung galaxy A8+ में इंडियन यूज़र्स के लिए 64GB का ऑप्शन मिलेगा. जिसको आप बढ़ा कर 256 GB तक भी कर सकते हैं micro Sd card की मदद से.

 

4. Water and Dust-resistant

Samsung Galaxy A8+ IP 68 की रेटिंग के साथ आता है, यानी कि पानी और धूल के कण से इसको नुकसान नही होगा. कंपनी का कहना है कि इसे अगर आप पानी मे 30 minut तक 1.5 गहरे पानी मे तक मे भी फ़ोन सुरक्षित रहेगा। लेकिन अगर आप इसे भारी बारिश या ज्यादा पानी मे रखेंगे तो ये सुरक्षित नही रहेगा.

 

5. Samsung A8+ More feature –

 

  • Samsung pay
  • Bixby support
  • Facial recognition

 

Samsung A8+ में आपको samsung pay का ऑप्शन मिलता है यानी कि आप सिर्फ एक टैप करके ही कोई भी पेमेंट कर सकते हैं, और साथ ही आपको इसमे एक खास bixby का बटन भी मिलता है जिसकी मदद से आप voice assistant को एक बटन के जरिये एक्टिवेट कर सकते है, जो कि आपके रोजमर्रा की एक्टिविटी, voice search और कैमरा कंट्रोल जैसे काम कर सकता हैं.

 

इसके साथ ही आपको फ़ोन अनलॉक करने के लिए आपको फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ face recognition का भी विकल्प मिलता हैं, जो कि low light में भी अच्छा करेगा.

 

आपको ये जानकारी पसंद आये तो दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें..
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।