Top 5 Useful Websites – जो आपके बहुत काम के हो सकते हैं

Best Useful Websites in hindi

Top 5 Useful Websites

 

हेल्लो Everyone,आज मैं आप सभी से बात करने वाला हूं. कुछ बेहद ही खास काम में आने वाली Top 5 Useful Websites  के बारे में जो आपके काम को और अच्छा और आसान बना देंगी।


ऐसा कई बार होता हैं, कि जब भी हम जरुरत पड़ने पर किसी वेबसाइट्स को ढूंढ़ते हैं तब वो Site नहीं मिलता या पता नहीं होता, तो आज कुछ ऐसी ही खास वेबसाइट्स के नाम ले कर आया जिनसे आप अपना काम कर पाएंगे वो भी बहुत आसानी से।चलिए अब मैं आपको बताता हूं उनके नाम और काम की ये किस तरह आपकी मदद करेंगे..।


1. ACCOUNT KILLER वेबसाइट

अगर आपको आपका कोई भी Account को डिलीट या ब्लॉक करना है तो ऐसे में Account Killer साइट आपके बहुत काम में आने वाली हैं, अक्सर क्या होता है कि (जो नए Users होते हैं उनको पता नहीं होता कि अकाउंट को डिलीट कैसे करना है,वो Account तो बना लेते हैं पर delete करना नहीं आता) तो ऐसे में वो इस Website का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं।

 

अब चाहे वो Social media account हो या कोई और हो आप इस Website का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट को Delete कर सकते हैं। आप जब इस website को open करेंगे तब आपको सामने में फेसबुक और ट्विटर जैसे अकाउंट्स को Delete करने Option सामने दिखेगा अब यहां से आपको जो अकाउंट डिलीट करना है उसे आप चुन सकते हैं और अपने अकाउंट को Delete कर सकते हैं।

 

2. HAPPY BIRTHDAY- वेबसाइट:-

यह Website बहुत ही काम का है। हम अपने परिवार या दोस्तो का Birthday तो हर साल मनाते हैं, तो ऐसे में आपके लिए ये वेबसाइट आपके बहुत काम आ सकता हैं, इस site के जरिए आप Birthday songs बना सकते है। इस वेबसाइट का काम ही यही है,अगर आपके किसी दोस्त का बर्थडे हैं.

 

तो आप इस Website पर जाके आप अपने दोस्त के नाम का Song बना सकते हैं वो भी बहुत आसानी से और इस साइट पर पहले से ही 31k (हजार) से ज्यादा नाम वाले birthday Song Available हैं। जिसकी वजह से आपको जायदा मेहनत भी नहीं करना पड़ेगा। आप आसानी से ढूंढ कर डाउनलोड कर सकते हैं। Websites: 1happybirthday.com

 

3. PIXABAY- वेबसाइट:-

यह वेबसाइट YouTubers और Website Owner के लिए बहुत अच्छा क्युकी यहा से आप Free में अपने WebSite/YouTube के लिए यहां से photos को डाउनलोड कर सकते हैं। अक्सर क्या होता है कि जब भी हम किसी Website या Google से डाउनलोड की हुई फोटोज़ का इस्तेमाल करते है तब Copyright strike आ जाने के Chances होते हैं.

 

जिसकी वजह से YouTube या वेबसाइट ब्लॉक होने के chances हो जाते हैं, तो इस Condition में आप इस Website का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये साइट आपको फ्री में Beautiful pictures प्रोवाइड करवाती हैं, और यहां से आप हर तरीके के pictures को Download कर सकते हैं। Website: pixabay.com/

 

4. WOLFRAMALPHA- वेबसाइट:-

Wolframalpha बहुत ही काम का वेबसाइट है,यह Website उन लोगों के लिए ज्यादा अच्छा है, जिन लोगो को Health, culture और मीडिया etc. के बारे में जानकारी लेना बहुत पसंद हैं यह आपको हर Type का Education से related जवाब मिल जाएगा। बस यहा आपको सिर्फ इतना करना है कि जिस चीज के बारे में आप जानना चाहते है.

 

उस Questions को आपको से Website पर जाके Type करके पूछना हैं, और ये साइट आपको उस Question का जवाब दे देगा। यहा आपको हर तरीके की कैटेगरी मिल जाएगी जिसमें Mathematics भी सामिल हैं इसके अलावा Physics और Computer Knowledge यहा आपको सब मिल जाएगा।

 

5. FAKEUPDATE- वेबसाइट:-

ये वेबसाइट भी सबकी तरह ही खास हैं, और खास कर YouTubers के लिए अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हो सकता हैं जो इसे खास बनती हैं, तो इसमें खास बस इतना हैं की आपको यहा से फ्री में Screenshots मिल जाता हैं। अगर आप किसी Windows ऑपरेटिंग सिस्टम installation से रिलेटेड विडियो बना रहे हैं, और आपके पास Demo Screenshot नहीं हैं.

 

तो आप यहां से Fake Videos और Screenshots को डाउनलोड कर सकते हैं और आसानी से अपने विडियो को बना सकते हैं। आपको ये Trick पसंद आयी होगी, अगर ये आपको पसंद आया तो इसे LIKE और SHARE करना भूले.! अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके आप मुझसे पूछ सकते हैं। धन्यवाद्
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (1)

  • हिन्‍दी में जानकारी पाने के लिए आपका वेबसाईट और कान्‍टेंट दोनों बहुत ही शानदार हैं Thanks for your nice contents.