Free में Hotstar पर IPL 2019 Match कैसे देखे?

Free में Hotstar पर IPL 2019 Match कैसे देखे?
Hotstar पर फ्री में Online IPL 2019 कैसे देखें? अगर आप भी इस का Solution ढूंढ रहे है तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें, ताकि आप आसानी से बिना किसी दिक्कत के अपना मैच देख पाए।

 

अक्सर हम जब पर क्रिकेट IPL को Online Streaming देखना चाहते है तो Hotstar ही पहली पसंद के रूप में दिखता है, साथ ही ज्यादातर मैचेस Hotstar पर ही दिखाए जाते हैं।

 

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ऑनलाइन के IPL के सभी मैचेस कब राइट्स हॉटस्टार के पास में होता हैं और यही वो वजह है जिसकी वजह से आप IPL के मैच कही और नही देख पाते है, पर दोस्तो आज हम आपको आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके बाद आप आसानी से ऑनलाइन Internet की मदद से फ्री में आईपीएल मैच का आनंद उठा पाएंगे।

 

Free में Hotstar पर IPL 2019 Match कैसे देखे?

जब से IPL मैच शुरू हुआ है तब से आज तक इसका क्रेज़ और बढ़ता जा रहा हैं, और IPL के मैच का एक्सक्यूसीव डिजिटल राइट्स हॉटस्टार के पास हैं। साथ ही हॉटस्टार ऐप्प में कंपनी ने नया फ़ीचर ऐड किया है, इमोजी, मल्टी कैम फीड और भी बहुत कुछ शामिल किया गया है।

 

हालांकि काफी कुछ पिछली बार की तरह ही है पर इसमे बहुत कुछ नया भी जोड़ा गया हैं। अब बात करे इसके पैकेज यानी प्लान की तो Free में 5 मिनट डिले लाइव फीड देखने को मिलता हैं, इसका मतलब यह है कि अगर आप हॉटस्टार के प्रीमियम मेंबर है तो आपको लाइव फीड देखने को मिलता है।

 

वही अगर आप फ्री में लाइव मैच देख रहे है तो आपको 5 मिनट का डिले देखने को मिलता हैं, अब अगर हम हॉटस्टार की सबसे निचले और सस्ते प्लान की बात करे तो 299 का सालाना प्लान देखने को मिलता है जिसमे आप होस्टर आसानी से देख सकते हैं।

 

तो चलिए अब काम की बात पर आते हैं और जानते है Free में Hotstar पर IPL Match कैसे देखे? पर आपको बता दे कि आप यह सिर्फ अपने फ़ोन पर ही देख सकते है यह तरीका PC या Laptop पर काम नही करेगा।

 

IPL 2019 के सभी मैच Hotstar पर ऑनलाइन फ्री में देखें –

अब फ्री की बात आती है तो कुछ काम ऐसे होते है जिसमे कुछ सरते आ ही जाती हैं, तो दोस्तों यहां भी कुछ ऐसा ही हैं अगर आप Free में Hotstar पर आईपीएल की लाइव स्ट्रीम को देखना चाहते है तो आपके पास Reliance Jio या Airtel का एक्टिव कनेक्शन चाहिए होगा।
  • सबसे पहले अपने फ़ोन में Google PlayStore और Apple App Store से हॉटस्टार को डाउनलोड करें ले।
  • उसके बाद आपको अपने फ़ोन में Jio TV या Airtel TV को Download करके इंस्टॉल कर ले, Jio यूजर है तो Jio TV और अगर Airtel यूजर है तो Airtel TV डाउनलोड कर ले।
  • इसके बाद अपने Jio या Airtel TV से लाइव मैच के फीड में में जाए और उस पर क्लिक कर दे।
  • अब आप Jio या एयरटेल TV से Redirect हो कर HotStar App के Live आईपीएल मैच पर चले जायेंगे।
  • ध्यान रहे कि ऐसा करते समय आपका मोबाइल डेटा On हो और आप WiFi से कनेक्टेड न हो नही तो आप लॉगिन नही हो पाएंगे।
  • एक बार Login हो जाने के बाद आप WiFi में स्विच हो सकते हैं।
  • यहां अब Free में IPL मैच का आनंद उठाये।

 

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया था कि फ्री में IPL मैच का अगर आनंद उठाना है तो कुछ तो मैनेज आपको भी करना ही पड़ेगा, तो आपको यह पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।