अब WhatsApp पर घंटे बाद भी भेजा मैसेज डिलीट कर पाना होगा संभव

WhatsApp new beta version upcoming update new features

WhatsApp मैसेज घंटे तक मे डिलीट कर पाना होगा संभव –

WhatsApp पर अब बहुत ही जल्द अपने Send किए गए मैसेज को घंटे भर में भी डिलीट करने की सहूलियत मिलने वाली हैं, अभी आपको सिर्फ कुछ मिनट मिलते है पर जल्द ही आप आपको घंटो भर का समय मिलने वाला हैं.

Read – How To Create Own Free App Store – जाने खुद का App Store कैसे बनाये

एंड्राइड के लिए WhatsApp Beta Version 2.18.69 में अब यूज़र को अपने भेजे हुए मैसेज डिलीट करने के लिए 4,096 Seconds मिलेंगे. इसका मतलब यह है कि अब आप 68 मिन्ट्स और 16 सेकंड्स के अंदर मैसेज को सभी के लिए डिलीट कर पाना संभव होगी यानी (Delete for everyone) कर पाना संभव होगा.

 

पर वही अभी Windows Users के लिए मैसेज डिलीट कर पाने की अधिकतम सीमा 7 मिनट की हैं, खबरों के मुताबिक यह नई अपडेट IPhone यूज़र के लिए भी जल्द ही अवेलेबल होगा.

WhatsApp Tracking Site ने किया इसका खुलासा –

सबसे पहले ये फीचर अपडेट एक व्हाट्सएप्प अपडेट ट्रैकिंग साइट पर देखा गया है, जिसके मुताबिक V2.18.68 विर्जन में नए स्टीकर अपडेट देखे गए है.
WhatsApp ने एंड्राइड के लिए दो और बीटा वर्ज़न जारी किया है जो कि V2.18.70 और V2.18.71 हैं. इसके अलावा WhatsApp ट्रैकिंग साइट पर लॉक्ड रिकॉर्डिंग और स्टीकर पैक साइज डिसप्ले भी देखा गया हैं.

WhatsApp पर मिलेगा एक नया फ़ीचर –

इसके अलावा आपकी बता दे कि इस से पहले टेस्टिंग के दौरान whatsApp पर एक और फ़ीचर को नोटिस किया गया था जिसमे अगर कोई यूज़र किसी यूज़र को Forwarded मैसेज भेजता है तो उसके ऊपर “Forwarded” लिखा हुआ दिखेगा जिस से उसको यह आयात चल पाएगा कि ये यूजर का रियल मैसेज है या किसी और का हैं.
अगर Whatsapp में ये फ़ीचर आ जाता है तो यूज़र्स को काफी हद तक Spam और फेक मैसेज से छुटकारा मिल सकेगा
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।