Home Android tips Jio Phone यूज़र्स इस तरह अपने फोन पर कर सकेंगे WhatsApp डाउनलोड

Jio Phone यूज़र्स इस तरह अपने फोन पर कर सकेंगे WhatsApp डाउनलोड

SHARE
Jio फ़ोन में WhatsApp कैसे डाउनलोड करें?
जब से Jio फ़ोन लांच हुआ है तब से कभी Facebook की बात तो कभी यूट्यूब की बात चल रही हैैं, और इसके साथ ही Jio यूज़र्स को रिलायंस जियो ने वादा किया था कि 15 अगस्त तक यूज़र्स को फ़ोन में , Facebook, YouTube और Google के App गूगल मैप का सपोर्ट मिलेगा और यूज़र्स इनको यूज़ कर पाएंगे।

 

पर फिर भी 15 अगस्त से बाकी सभी Apps का लाभ तो यूज़र्स को मिल गया लेकिन रिलायंस जियो ने यह बताया कि Jio फ़ोन के यूज़र्स को व्हाट्सऐप्प को मिलने में अभी समय लगेगा कंपनी यह कहना है कि यह देरी फ़ोन में मौजूद सिस्टम KaiOs की वजह से हो रहा हैं। और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इसकी टेस्टिंग जरूरी थी।

क्या आपके Jio Phone में मिला WhatsApp ?

अब सभी Jio फ़ोन्स में व्हाट्सऐप्प को धीरे-धीरे Rollout किया जा रहा हैं, और ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी जिओ फ़ोन पर व्हाट्सऐप्प की टेस्टिंग की जा रही हैं। कंपनी कुछ फ़ोन्स के ज़रिए यह पता लगा पाएगी की यह व्हाट्सऐप्प जिओ फ़ोन पर सही से कार्य कर रहा है कि नहीं।

 

अभी फिलहाल यह व्हाट्सऐप्प कुछ यूज़र्स को मिल रहा हैं और उम्मीद यह कि जा सकती है कि जल्द ही आने वाले कुछ हफ़्तों में अन्य सभी यूज़र्स को यह Whats App उपलब्ध हो जाएगा और वो उनको यूज़ कर पाएंगे। अब अगर आपको यह Whats App मिल गया हैं या अगर नही तो आपको नहीं पता है कि इसको कैसे चेक करें तो चलिए जानते है इसके बारे में।

Jio फ़ोन में व्हाट्सऐप्प कैसे इंस्टॉल करें और चेक करें?

Jio फ़ोन में WhatsApp कैसे डाउनलोड करें?
आपके जिओ फ़ोन में यह व्हाट्सऐप्प आया है कि नही यह चेक करने और WhatsApp को इंस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।
  • सबसे पहले अपने Jio Phone में इसका App Store Open करे और यहां पर WhatsApp लिखकर सर्च करें।
  • अगर सर्च करने पर आपको WhatsApp मिल जाता है तो उसको अपने फ़ोन में डाउनलोड कर के इंस्टॉल कर लें।
  • इसको डाउनलोड करने के बाद जिओ फ़ोन में इसको इंस्टॉल कर ले और ओपन करके यहां अपना नंबर डालकर Account सेट कर ले।
  • डाले गए नंबर पर OTP आने के बाद इसको Whats App में एंटर कर दे।
  • एक बार ओटीपी आ जाने के बाद इसको डालकर
  • अपना नंबर वेरीफाई कर ले और इसके बाद आपका व्हाट्सऐप्प एकाउंट सेटअप पूरा हो जाएगा।
वही आपको यह भी बता दे कि Jio Gigafiber की High Speed Broadband connection की सेवाओ को भी लेकर आने वाला है, जिसकी लॉन्चिंग हो चुकी है पर यह सेवा अभी कुछ जगहों पर ही दी जा रही हैं। मुकेश अंबानी जी ने इस सेवा को कन्फर्म तो कर दिया है पर अभी तक इसके तहत आने वाले Plans की डिटेल्स की घोषणा नही किया हैं।

 

कंपनी ने Jio Gigafiber की लांचिंग के समय बताया था कि यह सेवा यूज़र्स की उनकी रुचि के आधार पर काम करेगा, यानी जिस शहर से सबसे ज्यादा इसकी Registrations आएंगी ये सेवा वहां सबसे पहले दी जाएगी। यह सेवा अगस्त में लांच हुई है इसके आधार पर आने वाले समय मे यह पता चलेगा और इसके आधार पर अगले महीने कंपनी इसके Plans की घोषणा और सेवाओ को किस शहर में पहले शुरू होगा यह पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here