WhatsApp का नया फ़ीचर अब ग्रुप में कर पाएंगे Private Reply जाने कैसे करेगा काम?

WhatsApp का नया फ़ीचर अब ग्रुप में कर पाएंगे Private Reply जाने कैसे करेगा काम?
WhatsApp ने हाल ही में लांंच किए WhatsApp Stickers वाला फ़ीचर आपने Android और IOS के बीटा यूज़र्स के लिए पेश किया उसके साथ ही अब व्हाट्सऐप्प के बीटा यूज़र्स के लिए एक नया फ़ीचर जारी कर दिया है जो

 

अपने नए अपडेट के साथ आया हैं जिसके अंदर अब यूूज़र्स अपने WhatsApp Group में चैट करते समय किसी यूजर को अगर Privately Reply करना हो तो इसका ऑप्शन आ चुका है।

 

Whats App New फ़ीचर अब ग्रुप में Private Reply कर सकेंगे –

Whats App Private Reply फ़ीचर की मदद से आप चैटिंग के दौरान अगर किसी ग्रुप मेंबर को अलग से मैसेज कर सकते है साथ आप वॉइस कॉल या Video Call भी कर सकते हैं। अब इसको करने के लिए आपको Group से बाहर आकर अलग से मैसेज या कॉल करने की जरूरत नही होगा।

 

प्राइवेट मैसेज भेजने के दौरान सिर्फ उस मैसेज को भेजने वाला और जिसको भेजा गया है वो, सिर्फ उन लोगो को ही दिखेगा ग्रुप के बाकी मेंबर्स को इसके बारे में पता नही चल पाएगा।

WhatsApp Group में Private Reply कैसे करेगा काम –

व्हाट्सऐप्प Group में प्राइवेट मैसेज भेजने के लिए आपको सबसे पहले जिस मैसेज का रिप्लाई आपको प्राइवेट तरीके से देना है उसको सेलेक्ट करे और फिर.

 

आपको ग्रुप में दिख रहे राइट साइड कार्नर के 3 डॉट्स पर क्लिक करे, क्लिक करने के बाद यहां आपको 4 ऑप्शन्स दिखाई देगा जिसमे “Copy, Message, Voice Call, Video Call” इसमे से आप अपनी जरूरत का ऑप्शन चुन लेना हैं, जैसे कि अगर आप मैसेज का जवाब देना चाहते है तो आप “Message” को चुन सकते हैं। आप जैसे ही मैसेज का जवाब देंगे वो मैसेज आपके उस दोस्त की चैट बॉक्स में अलग से चला जाएगा आपको अलग से भेजने की जरूरत नही पड़ेगी।

 

व्हाट्सऐप्प के WABetaInfo के अनुसार इस नए व्हाट्सऐप्प के अपडेट के साथ इसमे एक बड़ा Bug भी आ गया है जिसके मुताबिक अगर कोई ग्रुप में कोई Media File को भेजता है तब WhatsApp Crash हो जाता हैं। हालांकि ये अपने अगले अपडेट में फिक्स हो जाएगा।
Deepak Singh: नमस्ते, मेरा नाम दीपक सिंह हैं और मैं यहां सभी प्रकार की जानकारियां शेयर करता हूं। मैं यहां Latest Tech News, About Internet, Tips & Tricks और Blogging से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियो को शेयर करता हूं, आप मुझ से किसी भी तरीके की सहायता के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म  के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

View Comments (2)